1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather news of thunderstorm in bihar news as two death in munger and supaul skt

Bihar Weather: बिहार में आसमान से गिरी मौत की बिजली, सुपौल व मुंगेर में ठनके से दो की गयी जान

बिहार में मौसम फिर बिगड़ा तो आंधी और ठनके ने नुकसान पहुंचाया. सोमवार को ठनके की चपेट में आने से मुंगेर और सुपौल में दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं अगले 24 घंटे तक बिहार में ठनके की और संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में ठनका गिरने से मौत
बिहार में ठनका गिरने से मौत
सांकेतिक फोटो(social media)

बिहार में मौसम लगातार करवट लेता जा रहा है. वहीं आंधी-तूफान और वज्रपात के कारण जानमाल का भी काफी अधिक नुकसान हुआ है. सोमवार को भी अलग-अलग जगहों पर ठनके की चपेट में आकर मौत की घटनाएं सामने आई. सुपौल और मुंगेर में दो मौतें हुइ है.अगले 24 घंटे बिहार में एक बार फिर 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी-पानी (लाइन स्क्वेल ) गुजरेगी. ठनके की संभावना अभी भी बनी हुई है. जिसे लेकर अलर्ट भी जारी है.

सुपौल की घटना

सुपौल के किसनपुर थाना क्षेत्र के थरिया पुनर्वास में सोमवार की सुबह आये आंधी तूफान के बाद वज्रपात में दो सगे भाई बुरी तरह से झुलस गये. इसमें एक बालक श्रीचंद्र कुमार की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि दूसरे का इलाज किसनपुर अस्पताल में चल रहा है. परिजनों से मिली जानकारी अनुसार दोनों भाई गांव के ही अलग-अलग विद्यालय में पढ़ने गये हुए थे. आंधी व पानी की संभावना को देखते हुए दोनों भाई स्कूल से घर लौट गये और घर के बरामदे पर एक ही थाली में खाना खा रहा था.

खाना खाने के बाद 10 वर्षीय श्रीचंद्र कुमार हाथ धोने के लिए चापाकल की ओर चले, तभी अचानक दरवाजे के एक जलावन वाला घर पर वज्रपात हो गया. जिससे उस घर में भी आग लग गयी. श्रीचंद कुमार बुरी तरह से झुलस गये. बारिश खत्म होने के बाद परिजनों द्वारा स्वास्थ्य केंद्र किसनपुर अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं बड़ा भाई 12 वर्षीय हरीशचंद्र कुमार का इलाज किसनपुर अस्पताल में चल रहा है.

मुंगेर में ठनका गिरने से मौत

एक अन्य घटना मुंगेर जिला से जुड़ा है. जहां बरियारपुर प्रखंड के गंगा पार पंचायत हरिणमार के हंसु सिंह टोला निवासी एक 55 वर्षीय अधेड़ तारणी मंडल की मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार तारिणी मंडल अपने खेतों में काम करने बाहर गया हुआ था. उसी दौरान आसमानी बिजली के की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई. मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें