1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather news latest update high alert issued heavy raina and lightning in bihar monsoon

Bihar Weather News: बिहार के कई जिलों में आज भारी बारिश और ठनका गिरने की आशंका, अलर्ट जारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में आज बारिश के साथ ठनका गिरने की आशंका
बिहार में आज बारिश के साथ ठनका गिरने की आशंका
प्रभात खबर

पटना : बिहार के उत्तर-पश्चिमी इलाके में शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है. मॉनसून की अक्षीय रेखा गया से होकर गुजर रही है. लिहाजा सामान्य तौर पर समूचे बिहार में सामान्य से मध्यम बारिश होने के आसार बताये गये हैं. प्रदेश के कई हिस्सों में ठनका गिरने की भी आशंका है. बिहार में जुलाई तक सामान्य से 45 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गयी है. पूरे प्रदेश में अभी तक 749 मिलीमीटर से अधिकि बारिश दर्ज की गयी है. यह सामान्य बारिश 517 से 42 फीसदी अधिक है. जहां तक पटना का सवाल है, यहां 621 मिलीमीटर बारिश दर्ज हो चुकी है. यह सामान्य 462.7 से 34 फीसदी अधिक है.

इस तरह जून और जुलाई दोनों माहों में अभी तक सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गयी है. सहरसा में सामान्य से 14 फीसदी कम और शेखपुरा में सामान्य से 32 फीसदी कम बारिश हुई है. अगस्त में पूरे बिहार में अच्छी बारिश होने के आसार व्यक्त किये गये हैं. जहां तक शु्क्रवार का सवाल है, सामान्य से मध्यम बारिश दर्ज की गयी है. एक दो स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गयी़ प्रदेश में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा. इधर, शुक्रवार को सुबह से आसमान में हल्के बादल छाये थे. लेकिन, दो बजे के करीब अचानक काले बादल आसमान में घुमड़ने लगा और झमाझम बारिश होने लगी. थोड़ी देर हुई बारिश के बाद ऊमस से राहत मिली. वहीं, शाम सात बजे से भी रिमझिम बारिश होने लगी और देर रात तक रूक-रूक कर होती रही.

बारिश से निचले इलाके में हुआ जलजमाव

शुक्रवार को दोपहर में हुई झमाझम बारिश से मुख्य सड़कों सहित निचले इलाके में जलजमाव हुआ. मुख्य सड़कों से पानी तो एकाध घंटे में निकल गया. लेकिन निचले इलाके में गली मुहल्लों की सड़कों पर जलजमाव रहा. इससे लोगों को आने जाने में काफी कठिनाई हुई. वहीं बारिश से गांधी मैदान के आसपास रामगुलाम चौक, जीपीओ गोलंबर स्टेशन गोलंबर सहित निचले इलाके ठाकुरबारी रोड, नाला रोड, कंकड़बाग, राजीव नगर, इंद्रपुरी, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी सहित अन्य इलाके में सड़कों पर पानी जमा रहा. सड़कों पर जमा पानी की निकासी देर रात तक हुई. पानी जमा होने से लोगों को परेशानी हुई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें