1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather latest news update next 24 hour alert issued heavy raina and lightning in bihar monsoon

Bihar Weather News: चक्रवाती हवा के दबाव से बिहार में आज भारी बारिश के आसार, इन जिलों के अलर्ट जारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आज बिहार में भारी बारिश के आसार
आज बिहार में भारी बारिश के आसार
प्रभात खबर

Bihar Weather News, पटना : प्रदेश के आसमान में एक से दो किमी के बीच चक्रवाती तेज हवाएं चलने से सोमवार को समूचे प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. खासतौर पर दक्षिणी-पूर्वी उत्तर प्रदेश से सटे बिहार के उत्तरी-पश्चिमी इलाके में कुछ एक जगह पर भारी बारिश हो सकती है़ इसी इलाके में तेज गर्जना के साथ ठनका गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है.

पूरे प्रदेश में नालंदा में रविवार को सबसे अधिक 38 डिग्री सेल्सियस से अधिक उच्चतम तापमान रहा़ हालांकि, समूचे प्रदेश में दिन का तापमान एक से तीन डिग्री अधिक रहा़ पूरे प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी परेशानी की वजह बनी रही़ यह देखते हुए कि प्रदेश में नमी की मात्रा सामान्य से अधिक रही़ पटना में नमी की मात्रा 92 फीसदी, गया में 88 फीसदी, भागलपुर में 83 फीसदी व पूर्णिया में 100 फीसदी रही. बिहार में मौसम से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

ऊमस ने किया परेशान : ऊमस की वजह से मौसम में भारीपन महसूस किया गया़ घरों में लोगों को बैचेनी महसूस हुई़ रविवार को बिहार के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गयी़ इनमें समस्तीपुर में 120 मिमी, मशरख छपरा में 110 मिमी, पूर्णिया व धेनराघाट में 90 मिमी बारिश दर्ज की गयी है़ शेष प्रदेश में सामान्य से मध्यम बारिश हुई है.

बता दें कि प्रदेश में 800 मिलमीटर बारिश हो चुकी है. यह प्रदेश के सालाना औसत बारिश का करीब 80 फीसदी है. नये आकलन के मुताबिक प्रदेश में सालाना बारिश 1050 मिलीमीटर तय की गयी है. मॉनसून के पहले दो माह में इतनी बारिश अहम मानी जा रही है. आकलन किया जा रहा है कि इस साल के मानसून सत्र में इतनी ही बारिश और हो सकती है. फिलहाल हालात ये हैं कि पूरे प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश पूरे अगस्त भर होती रहेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें