1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha session 2020 mahagathbandhan made rjd awadh bihari chaudhary candidate for the post of assembly speaker nomination asj

Bihar Vidhan Sabha Session 2020 : विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए महागठबंधन ने RJD के अवध बिहारी चौधरी को बनाया कैंडिडेट, किया नामांकन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नामांकन करते चौधरी
नामांकन करते चौधरी
ट्वीटर

पटना. बिहार में इस बार विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा. वैसे अब तक सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुनने की परंपरा रही है. विपक्ष ने इस बार अपना उम्मीदवार देने का फैसला किया है. ऐसे में इस पद के चुनाव के लिए मतदान होने की संभावना बनती दिख रही है.

मंगलवार को बिहार विधानसभा के नये अध्यक्ष का चुनाव होना है. इसको लेकर महागठबंधन ने भी अपना उम्मीदवार दे दिया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वर यादव के साथ महागठबंधन के नेताओं की हुई बैठक में इसपर फैसला लिया गया. महागठबंधन जिसमें कि कांग्रेस राजद और वाम दल शामिल हैं, की तरफ से राजद के विधायक अवध बिहारी चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है.

दरअसल अध्यक्ष के पद के लिए मंगलवार को 12 बजे तक नामांकन होना है और पहले से ही ऐसे संकेत मिल रहे थे कि इस बार महागठबंधन के नेता भी इस पद के लिए अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे. इसको लेकर तेजस्वी यादव के साथ कांग्रेस और वाम दलों के नेताओं की बैठक हुई. उसमें अवध बिहारी चौधरी के नाम पर मुहर लगी.

अवध बिहारी चौधरी के नामांकन के लिए खुद विधानसभा सचिव के कक्ष में तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत महागठबंधन के कई बड़े नेता भी पहुंचे. मालूम हो कि सत्ताधारी दल की ओर से भाजपा के विजय सिन्हा को अध्यक्ष बनाने का फैसला हुआ है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें