1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar update news do not touch the material of chhath puja latest news rjs

Patna News: छठ पूजा की सामग्री पर पैर नहीं लगे, इसको लेकर एडविजो कर रहा ये काम

लोक आस्था के महापर्व समाप्त हो गया. चार दिनों तक चलने वाले इस महापर्व को लेकर घाटोंं की भरपूर साफ सफाई किया जाता है. लेकिन पूजा के बाद गंगा घाटों पर पसरी गंदगी को साफ करने के लिए आईआईटी, एनआईटी, आईआईएम के वर्तमान और पूर्व छात्रों और शिक्षक ने अपना हाथ आगे बढ़ाया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

छठ पूजा के पूजा की सामग्री पर पैर नहीं लगे  इसको लेकर एडविजो ने शुरु किया सफाई अभियान
छठ पूजा के पूजा की सामग्री पर पैर नहीं लगे इसको लेकर एडविजो ने शुरु किया सफाई अभियान
प्रभात खबर

पटना. लोक आस्था के महापर्व के बाद गंगा घाटों पर पसरी गंदगी को साफ करने के लिए आईआईटी, एनआईटी, आईआईएम के वर्तमान और पूर्व छात्रों और शिक्षक ने अपना हाथ आगे बढ़ाया है. एडविजो की पहल पर साफ सफाई का यह काम चल रहा है. इस अभियान में लगभग 20 स्वंय सेवकों ने भाग लिया है. छठ पूजा के एक दिन बाद से छात्रों, शिक्षकों ने छठ के बाद गाटों पर पसरा कचरा को साफ करने के उदेश्य से यह अभियान चलाया है.

एडविजो के सह संस्थापक गौरव कुमार सिहं ने कहा, “हमारे पास जो संसाधन थे हम उनकी मदद से घाटों पर फेंके गए गन्ना, फूल, केले के छिलके,नारियल, प्लास्टिक, आदि साफ कराया. हमारे इस अभियान में नगर निगम का भी सहयोग मिला.इसका उदेश्य बिहार में चार दिनों तक मनाया जाने वाला लोक आस्था का पर्व छठ पूजा के बाद घाट परिसर में विखरे पूजा की सामग्री, गन्ने के डठंल, दीये और फूल पर पैर नहीं लगे .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें