1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar tejashwi yadav urges punjab cm amarinder singh to help biharis living in the state

लॉकडाउन : पंजाब में पानी पीकर रहने को मजबूर बिहार के लोग, तेजस्वी यादव ने लगायी मदद की गुहार

By Rajat Kumar
Updated Date
तेजस्वी यादव ने पंजाव में फंसे बिहारियों के लिए लगायी मदद की गुहार
तेजस्वी यादव ने पंजाव में फंसे बिहारियों के लिए लगायी मदद की गुहार
Prabhatkhabar

पटना : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है. जरूरी सेवाओं को छोड़कर सारे सेवाओं को बंद कर दिया गया है. लॉकडाउन के कारण लोगों को कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. दूसरे राज्यों में रहने वालों दैनिक मजदूरों पर इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है. पंजाब में रहने वाले बिहार के कुछ पर लोगों पर भी लॉकडाउन के कारण परेशानी की बात सामने आयी तो आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मदद की गुहार लगायी है.

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर पंजाव के सीएम कैप्टन अमरिंद्र सिंह से राज्य के लोगों की मदद करने अपील की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि प. चम्पारण, बिहार के करीब 250 दैनिक मजदूर मोहाली में फंसे हुए है. पता चला कि ये लोग राशन के अभाव मे 2 दिन से सिर्फ पानी पीकर गुजारा कर रहे है. विनम्र आग्रह है कृपया इनके खाने की व्यवस्था व मदद की जाए.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर देशभर में लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में बिहार के श्रमिक देशभर के विभिन्न राज्यों में फंस गये है. मंगलवार और बुधवार को तमिलनाडु, दिल्ली और बंगाल से कुछ एक श्रमिकों श्रम विभाग के दफ्तराें में फोन आया था. जिसके बाद श्रम अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु के लेबर कमिश्नर से बात कर उनके खाने-पीने और सुरक्षा के संबंध में आग्रह किया है. श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि विभाग से टोल फ्री नंबर के जरिये जिससे कोई भी बाहर फंसा व्यक्ति विभाग से मदद मांग सकेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें