40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking: Bihar Teacher Paper Leak Case में उज्जैन से एक महिला समेत पांच गिरफ्तार…

Bihar Teacher Paper Leak Case पटना में कोर्ट में पेशी के बाद उज्जैन से गिरफ्तार पांचों आरोपितों को इओयू रिमांड पर लेने का प्रयास करेगी. रिमांड मिलने के बाद इनसे शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में विस्तृत पूछताछ की जायेगी.

Bihar Teacher Paper Leak Case बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ली गयी तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरइ-3) पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) को बड़ी सफलता मिली है. इओयू की विशेष टीम ने मध्यप्रदेश के उज्जैन से एक महिला समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है. इनके विरुद्ध परीक्षा में गड़बड़ी और पेपर लीक से जुड़े अहम साक्ष्य मिले हैं. यह पांचों पेपर लीक गैंग के सक्रिय व महत्वपूर्ण सदस्य बताये जा रहे हैं. इओयू की टीम सभी को पटना ला रही है, जहां सोमवार तक इन्हें अदालत में पेश किया जायेगा.

इओयू सूत्रों के अनुसार, पेपर लीक मामले में हजारीबाग और पटना से गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में इनका सुराग मिला था. इसके बाद से ही इओयू इनकी तलाश कर रही थी. इसी बीच पेपर लीक से जुड़े पांच प्रमुख आरोपितों के उज्जैन में होने की जानकारी मिली, जिसके बाद इओयू के विशेष दल ने छापेमारी कर सभी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद सभी को उज्जैन कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने इओयू के आवेदन पर सभी पांच आरोपितों को 22 अप्रैल तक ट्रांजिट रिमांड पर सौंपा है. यह सभी मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, उज्जैन से गिरफ्तार पांचों अभियुक्त की पेपर लीक कांड में काफी सक्रिय भूमिका है. इओयू अधिकारियों के अनुसार, उज्जैन से गिरफ्तार पांचों आरोपितों की पहचान अभी गुप्त रखी गयी है, ताकि उनके अन्य सदस्यों तक पहुंचा जा सके. पटना में कोर्ट में पेशी के बाद उज्जैन से गिरफ्तार पांचों आरोपितों को इओयू रिमांड पर लेने का प्रयास करेगी. रिमांड मिलने के बाद इनसे शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में विस्तृत पूछताछ की जायेगी. इस पूछताछ में शिक्षक भर्ती की तृतीय चरण की परीक्षा के पेपर लीक मामले में कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें