1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar school summer vacation holidays announced from may 23 to june 24

Bihar School Summer Vacation: बिहार में बंद हो रहे स्कूल, 23 मई से 24 जून तक छुट्टियों का ऐलान

बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है. 23 मई से 14 जून तक सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. चूंकि 22 मई को रविवार की छुट्टी रहेगी, इसलिए बच्‍चों को 21 मई तक ही स्कूल जाना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में बंद हो रहे स्कूल, 23 मई से 24 जून तक छुट्टियों का ऐलान
बिहार में बंद हो रहे स्कूल, 23 मई से 24 जून तक छुट्टियों का ऐलान
Social Media

Bihar School Summer Vacation: बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है. 23 मई से 14 जून तक सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. चूंकि 22 मई को रविवार की छुट्टी रहेगी, इसलिए बच्‍चों को 21 मई तक ही स्कूल जाना है. इससे पहले भी राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूल का समय घटा दिया था. इससे बच्चों को राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच स्कूल नहीं जाना पड़ेगा.

निजी स्कूल फिलहाल छुट्टियों के हक में नहीं

हालांकि बिहार के निजी स्कूल फिलहाल छुट्टियों के हक में नहीं है. उनका कहना है कि कोरोना की वजह से स्कूल काफी लंबे समय तक बंद रहा है जिससे सिलेबस पूरा नहीं हो पाया है. ऐसे में सिलेबस पूरा होने के बाद ही छुट्टी दी जाए तो बेहतर होगा.

कोर्स पूरा नहीं हुआ तो छात्र और पिछड़ जाएंगे

निजी स्‍कूलों का कहना है कि गर्मी ज्‍यादा है, इससे इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन अगर सही वक्त पर कोर्स पूरा नहीं हुआ तो छात्र और पिछड़ जाएंगे. ऐसे में कोर्स पूरा करने के बाद ही समर वेकेशन द‍िया जाएगा. हालांकि गर्मियों की छुट्टी की तारीख की घोषणा हो चुकी है.

अभी 10.45 बजे तक ही खुलते है स्कूल 

इसके पहले भी बिहार में गर्मी को देखते हुए स्कूलों का समय में लगातार बदलाव किया जा रहा था. बिहार के कई जिलों में अभी 10.45 बजे तक ही स्कूल खोले जाते हैं. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने पहले ही कहा था कि जरूरत पड़ी तो समय से पहले भी स्कूलों में गर्मी छुट्टी हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें