1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar school reopen date and guidelines in hindi class 9 to 12 students are allowed for classes skt

Bihar School Reopen: बिहार में आज से खुल जाएंगे सभी स्कूल, अभिभावकों की सहमति के बाद ही आ सकेंगे बच्चे...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
सांशल मीडिया

पटना: शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार राज्य के सरकारी विद्यालय सोमवार से खुल जायेंगे. स्टूडेंट्स अपने शिक्षकों से विभिन्न विषयों में मार्गदर्शन लेने स्कूल आ सकते हैं. सभी स्कूलों को सैनिटाइज करा दिया गया है. डीइओ, पटना ज्योति कुमार ने कहा कि सोमवार से सभी स्कूल खुल जायेंगे. जहां चुनाव संबंधित ट्रेनिंग हो रही है वह स्कूल भी स्टूडेंट्स के लिए खुला रहेगा.

पहले जैसा क्लास नहीं चलेगा

अभी नौवीं से 12वीं तक के ही बच्चे को स्कूल आने की अनुमति है. अभिभावकों की सहमति पर व स्वेच्छा से ही स्कूल आने का निर्देश है. स्टूडेंट्स स्कूल आकर विभिन्न विषयों के शिक्षकों से मार्गदर्शन ले सकते हैं. पहले जैसा क्लास नहीं चलेगा. नौवीं व 10वीं के स्टूडेंट्स को अलग-अलग समय में स्कूल बुलाया जायेगा. शिक्षा विभाग की गाइडलाइन के अनुसार एक स्टूडेंट्स को सप्ताह में अल्टरनेट-डे यानी मात्र दो दिन ही आने का निर्देश दिया गया है. स्कूल आने से पूर्व अपने अभिभावकों से लिखित सहमति लाना होगा.

इन गाइडलाइन्स का होगा पालन

सभी छात्रों को मास्क लगाकर स्कूल आना होगा. सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करवाते हुए उनकी सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा. सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराते हुए वर्ग कक्ष में बैठने की व्यवस्था सहित हाथ धोने के लिए साबुन व सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था स्कूल को करनी होगी. प्रार्थना सभा, खेलकूद, प्रैक्टिकल क्लास, लंच सहित सभी सामूहिक गतिविधियों पर रोक होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें