29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Sakshamta Pariksha: सक्षमता परीक्षा की तिथि जारी, 85 हजार से अधिक शिक्षक अभ्यर्थी होंगे शामिल

Bihar Sakshamta Pariksha परीक्षा 26 से 28 जून तक ऑनलाइन आयोजित की जायेगी. इसमें 85 हजार से भी अधिक शिक्षक शामिल होंगे.

Bihar Sakshamta Pariksha बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने स्थानीय निकाय शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा 2024 (द्वितीय) की तिथि जारी कर दी है. परीक्षा 26 से 28 जून तक ऑनलाइन आयोजित की जायेगी. इसमें 85 हजार से भी अधिक शिक्षक शामिल होंगे. प्राथमिक विद्यालय के (कक्षा एक से पांच) शिक्षक अभ्यर्थियों, मध्य विद्यालय के (कक्षा छह से आठ) के शिक्षक अभ्यर्थियों, माध्यमिक विद्यालय के (कक्षा नौवीं से 10वीं) के शिक्षक अभ्यर्थियों एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय के (कक्षा 11वीं से 12वीं) के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए आयोजित इस परीक्षा में 150 वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे, जिसके लिए 2:30 घंट का समय निर्धारित रहेगा. इसका एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है.

परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जिन शिक्षक आवेदकों का आवेदन पत्र ऑनलाइन विधि से उनके जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) के माध्यम से समिति को प्राप्त हुआ है, उनका प्रवेश पत्र समिति की वेबसाइट https://www.bsebsakshamta.com एवं http://secondary.biharboardonline.com/ पर जल्द ही अपलोड कर दिया जायेगा. वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर क्लिक कर एवं उस पर लॉग इन आइडी में अपना आवेदन नंबर एवं पासवर्ड में अपनी जन्मतिथि अंकित कर लॉगिन कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. आवेदक वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के उपरांत उसे अपने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) से प्रतिहस्ताक्षरित करायेंगे. बिना जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) के प्रतिहस्ताक्षर के प्रवेश पत्र मान्य नहीं होगा तथा उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें