1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar police phq instruction to ssp and sp of all dist police officers transferred have been same place for three year avh

तीन साल से एक ही जगह पर जमे पुलिस पदाधिकारियों का किया जाए तबादला, बिहार के SSP-SP को PHQ का निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bihar police
bihar police
file

बिहार में पुलिस विभाग अपने विभिन्न कार्यालयों में तीन वर्षों से जमे कर्मियों व अफसरों के तबादले करेगा. इस संबंध में पुलिस विभाग की कार्मिक एवं कल्याण प्रभाग ने सभी जिलों के एसएसपी, एसपी, पुलिस प्रशिक्षण के प्राचार्य सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारियों को पत्र भेज कर निर्देश दिया है कि यह बात पुलिस मुख्यालय के संज्ञान में आया है कि विभिन्न जिला, इकाईयों में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारी, कर्मी लंबी अवधि से एक ही कार्यालय में पदस्थापित व प्रतिनियुक्त हैं.

अधिकांश मामले गोपनीय शाखा अथवा रक्षित कार्यालय के विभिन्न पटल से संबंधित है. पुलिस मुख्यालय ने अपने निर्देश में कहा है कि प्रशासनिक दृष्टिकोण से यह स्वस्थ परंपरा नहीं है. साथ ही नियमानुकूल भी नहीं है. अत: निर्देश दिया जाता है कि अपने अधीनस्थ सभी कार्यालयों में कार्यरत पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों के पदस्थापना अवधि की समीक्षा करें. साथ ही जिनकी अवधि तीन वर्ष से अधिक हो गयी है. उन्हें दूसरे पटल या कार्यालय में स्थानांतरण करने की कार्रवाई की जाये. इसके साथ ही कार्य का प्रमाण पत्र पुलिस मुख्यालय को उपलब्ध कराएं.

बताते चलें कि बिहार में लगातार पुलिस के बड़े अधिकारियों का तबादला हो रहा था, लेकिन छोटे पदाधिकारियों का ट्रांसफर कोरोना के बाद से लगभग रूक सा गया था. वहीं अब मुख्यालय के आदेश के बाद ऊपर से नीचे तक अधिकारियों को हटाया जाएगा.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें