1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat election 2021 returning officer arrested from booth for rigging voting avh

Bihar Panchayat Election: वोटिंग में धांधली कराने के आरोप में बूथ से रिटर्निंग ऑफिसर गिरफ्तार

भोजपुर जिले के कटरिया पंचायत के छछूडिह गांव में बूथ संख्या -158 के रिटर्निंग ऑफिसर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रिटर्निंग ऑफिसर पर मुखिया कैंडिडेट के पक्ष में धांधली कराने का आरोप है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Panchayat Election
Bihar Panchayat Election
Prabhat Khabar

बिहार के भोजपुर के कटारिया पंचायत में वोटरों को एकतरफा मतदान कराने का आरोपी रिटर्निंग ऑफिसर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि रिटर्निंग ऑफिसर ने एक वृद्व को मतदान कराने के लिए रूम में ले गए, जिसके बाद वहां पर लोग हंगामा करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने रिटर्निंग ऑफिसर को गिरफ्तार कर लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक भोजपुर जिले के कटरिया पंचायत के छछूडिह गांव में बूथ संख्या -158 के पीठासीन पदाधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है पीठासीन पदाधिकारी पर मुखिया कैंडिडेट के पक्ष में धांधली कराने का आरोप है. दरअसल, मतदान के दौरान एक बुजुर्ग को रिटर्निंग ऑफिसर लेकर गए, जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने हंगामा किया है.

वहीं बताया जा रहा है कि रिटर्निंग ऑफिसर से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के बाद ऑफिसर पर अगर आरोप सही साबित हुए तो कार्रवाई की जा सकती है. वहीं मतदान केंद्र पर नया रिटर्निंग ऑफिसर को तैनात किया गया है, जिसके बाद वोटिंग जारी है.

बताते चलें कि बिहार के 34 जिलों के 48 प्रखंडों में बुधवार की सुबह सात बजे से पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी है. मतदान शाम पांच बजे तक होगा. दूसरे चरण में 71467 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला होना है. दूसरे चरण में 53 लाख दो हजार 73 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसमें 27 लाख 85 हजार 441 पुरुष मतदाता, 25 लाख 16 हजार 390 महिला मतदाता और 242 अन्य मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें