1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news today three murder in patna caused commotion on the road bihar crime news today skt

पटना में अपराधियों के हौसले बुलंद, अलग-अलग जगहों पर तीन हत्याओं के बाद सड़कों पर हंगामा

पटना में तीन अलग-अलग जगहों पर हुई आपराधिक घटनाओं ने जिले के माहौल को बिगाड़ दिया है. एक घटना में जहां दसवीं के एक छात्र को गोली मार दी गई तो दूसरी घटना में ई-रिक्शा चालक की जान गोली मारकर ले ली गयी. वहीं तीसरा मामला अवैध संबंध से जुड़ा है जहां विरोध करने पर पति को चाकू से गोदकर मार दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में हत्या के बाद सड़कों पर उतरे लोग, जमकर मचा हंगामा
पटना में हत्या के बाद सड़कों पर उतरे लोग, जमकर मचा हंगामा
प्रभात खबर

राजधानी पटना में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गये हैं. सोमवार को तीन अलग-अलग जगहों पर हुई आपराधिक घटनाओं ने जिले के माहौल को बिगाड़ दिया है. एक घटना में जहां दसवीं के एक छात्र को गोली मार दी गई तो दूसरी घटना में ई-रिक्शा चालक की जान गोली मारकर ले ली गयी. वहीं तीसरा मामला अवैध संबंध से जुड़ा है जहां विरोध करने पर पति को चाकू से गोदकर मार दिया गया.

17 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या

पहली घटना गौरीचक की है जहां दिन दहाड़े 17 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. गौरीचक पुलिस ने हत्या की वारदात को दुर्घटना बताते हुए परिजनों को खबर दी और शव नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया. रोते बिलखते परिजन एनएमसीएच पहुंचे. वहीं पहुंचे तो देखा की युवक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा था. यह देख परिजन भड़क उठे और डेड बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस से वापस गौरीचक थाना के सामने लाकर रख दिया और पटना-गया रोड को जाम कर चार घंटे तक हंगामा किया. इतना ही नहीं आक्रोशित लोगों ने गौरीचक थाना पर पथराव कर पुलिस कर्मियों को खदेड़ दिया.ग्रामीणों का कहना था कि आखिर क्या वजह थी कि पुलिस ने हत्या की घटना को दुर्घटना बताकर पोस्टमार्टम कराने पर तुली थी.

पुलिस ने वारदात को दुर्घटना बताया, परिजनों का हंगामा

मृतक के परिजनों ने गौरीचक थाना प्रभारी पर हत्यारों से मिलीभगत का आरोप लगाया है. हंगामे की जानकारी मिलते ही रैपिड एक्शन फोर्स के साथ सदर एएसपी कई थानों की पुलिस लेकर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. बताया जाता है कि सैदनपुर निवासी अपने मां-बाप का इकलौता बेटा अंकित कुमार पिता विनय सिंह अपनी मां से 100 रुपये लेकर घर से निकला था. परिजनों के मुताबिक अंकित अपने दोस्त के साथ निकला था. उसे किसी ने कॉल कर बाहर बुलाया था. बताया जाता है कि दोस्त उसे बाइक पर बैठाकर कहीं ले जा रहा था. इसी दौरान पुनपुन सुरक्षा बांध पर कोली गांव के सामने हत्यारों ने अंकित के सिर और पीठ पर गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया.

इ रिक्शा चालक की हत्या, गुस्साये लोगों ने दुकानों को बंद कराया

दूसरी घटना पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के शीशमहल काली घाट अखाड़ा की है जहां इ रिक्शा चालक मो सैफ अली की हत्या कर दी गयी है. हत्या की वजह स्पष्ट नहीं है, परिजनों के अनुसार इ रिक्शा चलाता था. पांच दिन पहले भाड़े को लेकर विवाद हुआ था. इसी विवाद में जान मारने की धमकी दी गयी थी. हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर डीएसपी अमित शरण व थानाध्यक्ष सुधीर कुमार पहुंचे और मामले में छानबीन आरंभ की. डीएसपी ने कहा कि हत्या की वजह स्पष्ट नहीं है, अदावत में यह घटना घटी है.मृतक सैफ की बहन व परिजनों ने बताया कि पांच दिन पहले शराब का कारोबार करने वाले एक धंधेबाज मोतहिर ने जान मारने की धमकी थी. संभावना है कि इसी विवाद में यह घटना हुई होगी. सोमवार शाम शव आने के बाद लोगों ने अशोक राजपथ पर शक्का टोली मोड़ के समीप दुकानों को बंद कराया.

पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति को चाकू गोद कर माया

तीसरी घटना मसौढ़ी थाना के नगर स्थित सतीस्थान मोहल्ले की है. जहां पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर योजनाबद्ध तरीके से बीते रविवार की रात पति की चाकू गोद कर हत्या दी. उसके बाद प्रेमी हत्या में प्रयुक्त चाकू झाड़ी में फेंक फरार हो गया. इधर पत्नी रोते हुए देर रात थाना पहुंची और पति की चाकू मार हत्‍या कर देने की बात पुलिस से कही. पुलिस घटना स्थल पर पहुंची, जहां पुलिसिया जांच में मामला स्पष्ट हो गया कि पत्‍नी ने ही प्रेमी संग मिल पति की हत्‍या की है. पुलिस ने पत्‍नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया. घटना का कारण अजय द्वारा पत्‍नी व उसके प्रेमी के बीच चल रहे नाजायज संबंध का विरोध करना बताया जाता है. आरोपितों से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि रेखा देवी व उसके प्रेमी मो नौशाद ने एक माह दानापुर कोर्ट में शादी कर ली थी. हालांकि रेखा देवी सतीस्‍थान स्थित अपने मकान में ही र‍हती थी और मो नौशाद अक्‍सर रात में उसके घर पर आता था

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें