1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news municipal commissioners transferred including seven ips in bihar new ddcs deployed in 13 districts of bihar read today news updates

बिहार में सात आइपीएस समेत नगर आयुक्तों का तबादला, 13 जिलों में नये डीडीसी तैनात...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

पटना: राज्य सरकार ने सात आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. सभी एसडीपीओ रैंक में तैनात किया गया है. सारण के एएसपी संदीप सिंह को पटना सदर का एसडीपीओ, पूर्वी चंपारण के एएसपी अरविंद प्रताप सिंह को सासाराम का एसडीपीओ नियुक्त किया गया है. रोहतास के एएसपी शौर्य सुमन को जयनगर, पूर्णिया के एएसपी प्रमोद कुमार यादव को पुपरी, गया के एएसपी सागर कुमार को रक्सौल का एसडीपीओ बनाया गया है. मुजफ्फरपुर के एएसपी पुरण कुमार झा को भागलपुर और दरभंगा के एएसपी सैयद इमरान मसूद को मुजफ्फरपुर पश्चिमी का एएसपी बनाया गया है. वहीं, भोजपुर के एसपी हरिकिशोर राय को अश्वारोही सैन्य पुलिस के कमांडेंट का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

13 जिलों में नये डीडीसी तैनात, दरभंगा व मुजफ्फरपुर के नगर आयुक्त बदले

राज्य सरकार ने 13 जिलों में नये उप विकास आयुक्त (डीडीसी) और मुजफ्फरपुर व दरभंगा में नये नगर आयुक्त तैनात किये हैं. आठ जिलों दरभंगा, खगड़िया, सीतामढ़ी, जमुई, कैमूर, बक्सर, शिवहर व लखीसराय में डीडीसी की जिम्मेदारी युवा आइएएस अधिकारियों को दी गयी है, जबकि पांच जिलों में गया, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, सीवान व मुजफ्फरपुर में बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को डीडीसी बनाया गया है. 2015 बैच के आइएएस अधिकारी और मुजफ्फरपुर के नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा को दरभंगा का नगर आयुक्त बनाया है. 2017 बैच के पटना सदर के एसडीओ तनय सुल्तानिया को दरभंगा का डीडीसी बनाया गया.

इन एसडीओ को अब डीडीसी की जिम्मेदारी

छपरा सदर की एसडीओ अभिलाषा शर्मा को खगड़िया का डीडीसी, दानापुर के एसडीओ तरणजोत सिंह को सीतामढ़ी का डीडीसी, शिवहर के एसडीओ आरिफ अहसन को जमुई का डीडीसी और हिलसा के एसडीओ विवेक रंजन मैत्रेय को मुजफ्फरपुर का नगर आयुक्त नियुक्त किया गया है. सीतामढ़ी के एसडीओ कुमार गौरव को कैमूर का डीडीसी, फारबिसगंज के एसडीओ योगेश कुमार सागर को बक्सर का डीडीसी, बगहा के एसडीओ विशाल राज को शिवहर का डीडीसी और बखरी के एसडीओ अनिल कुमार को लखीसराय का डीडीसी बनाया गया है. दरभंगा के नगर आयुक्त घनश्याम मीणा की सेवा यूपी कैडर को वापस कर दी गयी है.

बिहार प्रशासनिक सेवा के पांच अधिकारियों को भी डीडीसी बनाया गया

सरकार ने बिहार प्रशासनिक सेवा के पांच अधिकारियों को भी डीडीसी बनाया गया है. कैमूर के एडीएम सुमन कुमार को गया का डीडीसी, कटिहार के एडीएम कमलेश कुमार सिंह को पूर्वी चंपारण का डीडीसी, बीपीएससी में ओएसडी संजय कुमार को समस्तीपुर का डीडीसी, सामान्य प्रशासन विभाग में अपर समाहर्ता रैंक के अधिकारी दीपक कुमार को सीवान का डीडीसी और विभागीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सुनील कुमार झा को मुजफ्फरपुर का डीडीसी नियुक्त किया गया है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें