1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news head clerk suffered heavy for not following the instructions of the dm got suspended asj

Bihar News : डीएम का निर्देश नहीं मानना प्रधान लिपिक को पड़ा भारी, हो गये निलंबित

निरीक्षण के दौरान दोनों जिलाधिकारियों की ओर से की गई टिप्पणी का अनुपालन कर प्रतिवेदित प्रधान लिपिक द्वारा नहीं किया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना के डीएम
पटना के डीएम
फाइल

पटना. जिलाधिकारी डॉ चंदशेखर सिंह द्वारा जिला नजारत शाखा का निरीक्षण किया गया. सभी पंजी का नियमानुसार संधारण कर अदतन रखने का निर्देश दिया गया. समीक्षा के क्रम में पाया गया कि जिला नजारत शाखा का निरीक्षण पूर्व में तत्कालीन जिलाधिकारी एन सरवन तथा कुमार रवि द्वारा किया गया.

निरीक्षण के दौरान दोनों जिलाधिकारियों की ओर से की गई टिप्पणी का अनुपालन कर प्रतिवेदित प्रधान लिपिक द्वारा नहीं किया गया. साथ ही वित्त विभाग द्वारा किये गये अंकेक्षण के रिपोर्ट का भी अनुपालन कर प्रतिवेदित उनके द्वारा नहीं किया गया.

जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नजारत शाखा के प्रधान लिपिक मनीष सिंह को निलंबित करने का निर्देश दिया है. विदित हो कि चार जनवरी 2014 को तत्कालीन जिलाधिकारी एन सरवन तथा 26 दिसंबर 2020 को तत्कालीन जिलाधिकारी कुमार रवि द्वारा निरीक्षण कर निर्देश दिये गये थे.

सरकारी वाहनों की जरुरत देखते हुए डीएम ने जिला नजारत पदाधिकारी को उत्पाद अधीक्षक से शराबबंदी के तहत जब्त वाहन के अधिग्रहण एवं भौतिक स्थिति की जानकारी प्राप्त करने को कहा. निरीक्षण के कम मे जिला नजारत पदाधिकारी मो इज्तबा हुसैन प्रभारी पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा सुभाष नारायण सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें