1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar may get another big gift darbhanga aiims construction may get green signal ksl

बिहार को मिल सकती है एक और बड़ी सौगात, दरभंगा एम्स निर्माण को मिल सकती है हरी झंडी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी के बीच बिहारवासियों कोएक और बड़ी सौगात मिल सकती है. बिहार के दरभंगा में एम्स निर्माण को आज होनेवाली केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिल सकती है.

दरभंगा में एम्स के लिए वर्ष 2015 में तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली में वादा किया था. इसको लेकर 25 अगस्त को वित्त सचिव की अध्यक्षता में हुई व्यय वित्त समिति की बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय के प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट को मंजूरी मिल चुकी है.

केंद्रीय कैबिनेट की आज होनेवाली बैठक में दरभंगा में 700 बेड के एम्स के निर्माण को मंजूरी मिल सकती है. वित्त सचिव की अध्यक्षता में 25 अगस्त को हुई व्यय वित्त समिति की बैठक में ही दरभंगा एम्स के निर्माण पर करीब 1361 करोड़ रुपये का अनुमानित खर्च होने को लेकर स्वीकृति दे दी गयी है.

दरभंगा में एम्स के निर्माण से मिथिलांचल के साथ-साथ पूर्वोत्तर और पश्चिमोत्तर बिहार के लोगों को फायदा होगा. इन इलाकों के लोगों को इलाज के लिए अब पटना एम्स या दिल्ली एम्स नहीं जाना पड़ेगा. इन इलाकों के लोगों को इलाज कराने के लिए पटना या दिल्ली जाने में खर्च के साथ-साथ काफी मुश्किलों को भी सामना करना पड़ता है.

मालूम हो कि तीन दिन पहले ही केंद्र सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी दरभंगा जिला में हवाई अड्डा परिसर में उड़ान संबंधी कार्यों का निरीक्षण कर दरभंगा एयरपोर्ट से नवंबर में विमान सेवा शुरू हो जाने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि बिहार का सबसे बड़ा व लोकप्रिय पर्व छठ पूजा नजदीक है. केंद्र सरकार ने मिथिलांचल सहित पूरे बिहार को छठ पर्व के अवसर पर बड़ा तोहफा दे रही है. इस साल छठ में बिहार के लोग हवाई जहाज में बैठकर सीधे दरभंगा आ सकेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें