1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar lockdown latest update nitish kumar may be announces unlock process start in bihar coronavirus pandemic avh

Bihar News: बिहार में बढ़ेगा Lockdown या शुरू होगी Unlock 1.0 की प्रक्रिया? यहां पढ़िए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar News
Bihar News
Twitter

Lockdown News: बिहार में कोरोना वायरस रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने से पहले अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी है. बताया जा रहा है कि आठ जून के बाद राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया का ऐलान किया जा सकता है. बिहार में पिछले एक महीने से कोरोना की वजह से लॉकडाउन लागू है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार सरकार अब लॉकडाउन बढ़ाने के मूड में नहीं है. ऐसे में माना जा रहा है कि अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. वहीं अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने से पहले सभी जिलाधिकारियों से फीडबैक लिया जाएगा.

क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में फाइनल फैसला- सूत्रों के मुताबिक बिहार में अनलॉक पर फाइनल फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में किया जाएगा.इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार सहित आला अधिकारी शामिल होंगे. बैठक के दोनों डिप्टी सीएम और कुछ मंत्री भी भाग लेंगे.

कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन- बताया जा रहा है कि अनलॉक की प्रक्रिया होने के बाद भी जिलाधिकारियों के पास कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन लगाने का अधिकार दिया जाएगा. यानी कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन आगे भी लागू रह सकती है. इधर, राज्य में कोरोना मामलों की संख्या में लगातार गिरावट देखी जा रही है.

1000 से अधिक कोरोना के केस- बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी डेटा के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में 1000सै अधिक नए केस सामने आए हैं. वहीं बिहार में विगत 24 घंटे में 1667 मरीज हुए स्वस्थ, सूबे में कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा पंहुचा 6,97,229 एवं रिकवरी दर 97.90 प्रतिशत है. राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मरीज 9627 हैं

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें