1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news independence day will be celebrated with simplicity this time

बिहार : इस बार सादगी के साथ मनाया जायेगा स्वतंत्रता दिवस, गांधी मैदान में नहीं निकलेगी झांकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इस बार सादगी के साथ मनाया जायेगा स्वतंत्रता दिवस
इस बार सादगी के साथ मनाया जायेगा स्वतंत्रता दिवस
ट्वीटर

पटना. गांधी मैदान में इस बार स्वतंत्रता दिवस सादगी के साथ मनाया जायेगा. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार परेड तो होगा पर झांकी नहीं निकाली जायेगी. इसके साथ ही मात्र दस फीसदी अतिथियों व लोगों को आमंत्रित किया जायेगा, ताकि सोशल डिस्टैंसिंग का पालन किया जा सके. मास्क व सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करते हुए तमाम कार्यक्रम किये जायेंगे. बिना मास्क के गांधी मैदान के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जायेगी. 15 अगस्त को स्वाधीनता दिवस समारोह का सफल व सुचारू आयोजन सुनिश्चित कराने के लिए सोमवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने हिंदी भवन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की.

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समय पर सारी तैयारियां पूरी कर लेने का निर्देश दिया. बैठक में मैदान की साफ-सफाई, समतलीकरण ,रंग-रोगन, बैरिकेडिंग, पेयजल, बिजली आपूर्ति ,लाउडस्पीकर की व्यवस्था, आमंत्रण पत्र, सीटिंग प्लान, पंडाल की व्यवस्था , लाइट आदि बिंदुओं पर समीक्षा की गयी. इस अवसर पर आर्मी, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआइएसएफ, बीएमपी, आइटीबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ-साथ सैप , डीएपी, स्वान दस्ता, फायर ब्रिगेड, होमगार्ड और एनसीसी का परेड व सलामी होगी. परेड का अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न होगा.

भवन निर्माण विभाग करायेगी बैरिकेडिंग : बैठक में आयुक्त ने आयुक्त ने गांधी मैदान में बैरिकेडिंग करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग ,पटना प्रमंडल पटना को दिया. इस अवसर पर गणमान्य अतिथियों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा और समुचित पंडाल की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया. साथ ही नगर निगम को गांधी मैदान की साफ-सफाई के लिए सफाई कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करने और कार्य आवंटित कर गांधी मैदान के भीतर एवं बाहर साफ -सफाई कराने को भी कहा है. बैठक में डीएम कुमार रवि, वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक यातायात डी अमरकेश, उप विकास आयुक्त रिची पांडेय, अपर समाहर्ता राजीव श्रीवास्तव, अपर समाहर्ता विनायक मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ राज किशोर चौधरी सहित कई अन्य

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें