1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar jdu state executive meeting in jdu office know how will be party structure and changes after rcp singh as national president after nitish kumar news in hindi skt

कैसा होगा आरसीपी सिंह के नेतृत्व वाला जदयू, जानें किन्हें मिलेगा ईनाम और किन चेहरों पर गिरेगी गाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरसीपी सिंह (File Pic)
आरसीपी सिंह (File Pic)
Prabhat khabar

बिहार में जदयू 10 जनवरी से राज्य कार्यकारिणी एवं राज्य परिषद की संयुक्त बैठक करने वाली है. जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने की संभावना जतायी जा रही है. हाल में ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए हुए बदलाव के बाद अब संगठन में भी बदलाव की चर्चाएं राजनीतिक गलियारे में तेज हो गयी हैं. वहीं इस बैठक पर भी जदयू कार्यकर्ताओं समेत अन्य दलों की भी नजरें बनी हुई हैं.

बिहार चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद सूबे में नीतीश कुमार की सरकार ने फिर से वापसी की है. इस बार जदयू का प्रदर्शन पिछली बार के तुलना में निराशाजनक रहा. जिसके बाद पार्टी चुनाव परिणाम को लेकर गंभीर है. वहीं हाल में ही जदयू ने अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष का चेहरा भी बदल लिया. नीतीश कुमार ने इस जिम्मेदारी से खुद को अलग कर लिया और जदयू नेता आरसीपी सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं अब संगठन में भी बदलाव के कयास लगाए जा रहे हैं.

जदयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी इस तरफ इशारा किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जेडीयू नेता ने कहा कि विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर पार्टी गंभीर है. जिन्होंने चुनाव के दौरान पार्टी के लिए अच्छा काम किया है उन्हें इनाम दिया जाएगा. लेकिन जिन कार्यकर्ताओं या पदाधिकारियों ने लापरवाही की है उन्हें इसका खामियाजा भुगतना होगा. वहीं उन्होंने युवाओं को अब पार्टी में अधिक मौके मिलने की भी बात की है.

जानकारी के अनुसार, 10 जनवरी से पटना में जदयू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में होने वाले बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी मौजूद रहेंगे. बैठक में राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद के 150 सदस्य शामिल रहेंगे. वहीं पार्टी के लोकसभा एवं राज्यसभा के सभी वर्तमान सदस्य और क्षेत्रीय प्रभारी भी इस बैठक का हिस्सा बनेंगे. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव 2020 में पार्टी के हारे हुए उम्मीदवार भी इस बैठक में शामिल होंगे.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें