1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar government new transfer posting latest news of darbhanga dm and other transfer news skt

बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार समेत अन्य को नयी जिम्मेदारी

बिहार सरकार ने गुरुवार को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. आधा दर्जन जिलों के डीएम का तबादला किया गया. वहीं कई अधिकारियों को अन्य विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गयी. बिहार में मुख्य सचिव भी अब बदले गये हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में प्रशासनिक फेरबदल
बिहार में प्रशासनिक फेरबदल
File

बिहार सरकार ने गुरुवार को आधा दर्जन जिलों के डीएम का तबादला कर दिया. सुपौल, गया, समस्तीपुर, सहरसा, नालंदा और दरभंगा में नये डीएम की तैनाती की गयी है. इसके साथ ही सरकार ने विकास आयुक्त आमीर सुबहानी के पास रहे अतिरिक्त प्रभार वाले विभागों के कामकाज का भी बटवारा कर दिया है. इसके तहत गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद को निगरानी विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार को बिपार्ड के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. योजना विकास विभाग के प्रधान सचिव संदीप पांड्रिक को समाज कल्याण विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. इनके पास आपदा पुनर्निर्माण सोसायटी का परियोजना निदेशक और राज्य योजना पर्षद के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार रहेगा. परिवहन सचिव संजय अग्रवाल को जल संसाधन विभाग का सचिव बनया गया. इन्हें आपदा प्रबधन का अतिरिक्त प्रभार रहेगा.

जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस को उर्जा विभाग के सचिव और बीएसपीएससीएल के सीएमडी का प्रभार रहेगा. भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि को पटना प्रमंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. समाज कल्याण विभाग के विशेष सचिव दयानिधान पांडेय को इसी विभाग का सचिव बनाया गया. संदीप कुमार पुटकलकट्टी को श्रम संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है. वदना किन्नी को संसाधन विभाग की अपर मुख्य सचिव पर बने रहने का आदेश जारी किया गया है.

मत्स्य संसाधन विभाग के निदेशक धर्मेंद्र सिंह को वित्त विभाग का सचिव बनाया गया. गया के डीएम अभिषेक सिंह को बुडको का एमडी बनाया गया है. इन्हें आवास बोर्ड का अतिरिक्त प्रभार रहेगा. वित्त विभाग के विशेष सचिव गोरखनाथ को स्वास्थ्य विभाग का सचिव बनाया गया है.अनिमेष कुमार परासर राज्य स्वास्थ्य समिति में अपर कार्यपालक निदेशक को नगर आयुक्त पटना बनाया गया.

दरभंगा में राजीव रौशन, गया में त्यागराज एसएम, सुपौल में कौशल कुमार, नालंदा में शशांक शुभंकर, सहरसा में आनंद शर्मा, समस्तीपुर में योगेंद्र सिंह को नये डीएम के तौर पर अब तैनात किया गया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें