1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar flood latest news bagmati river dam break in darbhanga know flood update avh

उत्तर बिहार में उफनाई बागमती, केवटी में जमीन दारी बांध टूटा, दरभंगा के दर्जन भर गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केवटी में जमीन दारी बांध टूटा
केवटी में जमीन दारी बांध टूटा
prabhat khabar

केवटी अधवारा समूह के कमला बागमती नदी का जमीन दारी बांध टूट गया है. बांध के टूट जाने से करीब के दर्जन गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. बताया जा रहा है कि करीब तीस फीट कोठिया वाजितपुर के बीच रामभरती के समीप सुबह में टूट जाने से बाढ़ का पानी कोठिया शेखपुर दानी जलवारा सहित एक दर्जन पंचायत में फैल गया.

बताया जा रहा है कि नेपाल में लागातार हो रही बारिश के कारण उत्तर बिहार की नदियों के जलस्तर को बढ़ाना शुरू हो गया है. कोसी सहरसा, सुपौल, खगड़िया में, गंडक गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, दरभंगाा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और पूर्वी चंपारण में गंडक, बागमती और बूढ़ी गंडक लाल निशान के ऊपर बह रही है.

इधर, बागमती के साथ बूढ़ी गंडक में आयी बाढ़ से मोतिहारी जिले के विभिन्न गांवों का मुख्यालय से सड़क संपर्क भंग हो चुका है. नये इलाके में बाढ़ का पानी तांडव मचा रहा है. बूढ़ी गंडक के जर्जर हो चुके तटबंध में कुछ जगहों पर रिसाव से ग्रामीण भयभीत है. जिसके मरम्मत के लिये गंडक परियोजना के अधिकारियों की उदासीनता व लापारवाही जलस्तर में वृद्धि से खतरे की घंटी बज रही है. भुड़कुड़वा, कटहां, सरैया, चक्की आदि गांवों के समीप नदी तटबंध तक आ चुका है

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें