1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar elections 2020 latest news update commission will give election training to district collectors today

Bihar Elections 2020 : बिहार में शुरू हुई चुनाव की तैयारियां, जिलाधिकारियों को आयोग आज देगा प्रशिक्षण

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में शुरू हुई चुनाव की तैयारियां
बिहार में शुरू हुई चुनाव की तैयारियां
ट्वीटर

Bihar Assembly Elections 2020 Bihar News Update पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा शुक्रवार को बिहार के सभी जिलाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. इसमें सभी जिलों के जिलाधिकारी व सभी आरओ सहति मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सहति अन्य लोग भाग लेंगे. प्रशिक्षण के बारे में पूर्व में ही जिलों को सूचित कर दिया गया है. मालूम हो कि निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य स्तरीय प्रशिक्षण पहले ही करा चुका है. जिलों में इवीएम मशीनों की प्रथम स्तरीय जांच कार्य चल रहा है और राज्य में एक हजार मतदाताओं पर एक बूथ स्थापित करने का निर्देश दिया जा चुका है.

उल्लेखनीय है कि बिहार में इस वर्ष के अंत में संभावित चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसको लेकर आयोग बिहार में 26 जून को सभी संबंधित मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर चुका है. वहीं, प्रदेश में मतदाता सूची को अपडेट करने का भी काम चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, आयोग बिहार विधानसभा चुनाव समय पर कराने के लिए हर स्तर पर तैयारियों में जुट गया है. इस सबके बीच सियासी दलों के बीच बिहार में वर्चुअल चुनाव की मांग को लेकर बहस जारी है.

वहीं गुरूवार को भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य के ट्विटर अभियान में सांसद डॉक्टर मनोज झा, महिला नेता कविता कृष्णन, आइसा की पूर्व राष्ट्रीय अध्य्क्ष सुचेता, वर्तमान महासचिव संदीप सौरभ सहित कई नेताओं ने भाग लिया और ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि आज का हैश टैग बिहार में नंबर एक पर रहा है. पूरा बिहार यह कह रहा है कि अभी लोगों की जिंदगी बचाना प्राथमिक कार्यभार होना चाहिए, न कि चुनाव. हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग बिहार की जनता की आवाज को सुनेगा और आम लोगों के पक्ष में सही निर्णय लिया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें