1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 jdu cm nitish kumar launches rap song for bihar chunav modi nitish friendship superhit

Bihar Election 2020: जदयू ने बिहार चुनाव के लिये जारी किया रैप सॉन्ग, मोदी-नीतीश की दोस्ती को दिखाया सुपरहिट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार
Prabhat khabar

Bihar Election 2020: कोरोना काल में हो रहे बिहार चुनाव में इस बार वीडियो प्रचार के लिए राजनीति दलों के लिए बड़ा हथियार बना है. इसी क्रम में चुनाव अभियान के तहत भाजपा और राजद के बाद जदयू ने भी एक गाना लांच कर दिया. 2.53 मिनट में फिल्माए गए इस वीडियो में गाने के बोल हैं, 'आया चुनाव तो ध्यान से चुनिए, जो परखा हो हर बार, साथ सभी को ले के चला जो, जिस पर है विश्वास, परखा है जिसको चुनेंगे उसी को नीतीशे कुमार कहे सारा बिहार'.

वीडियो में सीएम नीतीश को लोगों के बीच जाते हुए, उनसे संवाद करते हुए दिखाया गया है. वीडियो के शुरुआत में कई लोगों को हरे खेत में झंडा लेकर दौड़ता दिखाया गया है. गाने में नीतीश को बिहार के गौरव और लोगों की चिंता करने वाला बताया गया है. इस वीडियो के जरिए सीएम नीतीश और पीएम मोदी की दोस्ती को भी दिखाया गया है.

वीडियो में अच्छी सड़कें,पक्के मकान साइकिल से स्कूल जाती लड़कियों को दिखाया गया है. वहीं इस वीडियो में रैप के जरिए 15 साल पहले और आज के बिहार को भी बताने की कोशिश की गई है. बता दें कि रविवार को ही विपक्षी महागठबंधन की अगुवाई कर रही पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आज चुनाव अभियान के तहत एक नया गाना लॉन्च किया है.

3.16 मिनट में फिल्माए गए इस वीडियो में गाने के बोल हैं, 'भैया तेजस्वी हमार हमनी के प्यारा लागे लन, सुख-दुःख में जनता के साथ सबसे आगे चले लन..' गाने में तेजस्वी के बारे में कहा गया है कि वो सुख-दुख में जनता के साथ सबसे आगे चलने वाले हैं. उनके माथे पर बिहार की माटी सज रही है.

तेजस्वी को मजदूरों-गरीबों की परवाह करने वाला, बहनों की इज्जत की रक्षा करने वाला, रोजी रोजगार की चिंता करने वाला बताया गया है. वीडियो में एक दो जगह उनके भाई तेज प्रताप यादव दिख रहे हैं. एक दो जगह पार्टी के कुछ और वरिष्ठ नेता दिखाई दे रहे हैं. दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह भी दो-तीन जगहों पर वीडियो में दिखाए गए हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें