1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus lockdown latest news updates 61 new corona cases found on 13 may coronavirus toll reaches 940 jump in bihar state

Bihar Corona News Update : दिल्ली से बिहार लौटनेवाले 55 प्रवासी मिले कोरोना पॉजिटिव, अब तक सात की मौत

By Samir Kumar
Updated Date
बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 940 हुई
बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 940 हुई
Prabhat Khabar

पटना : बिहार में बुधवार को 61 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के साथ ही प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढ़कर 940 हो गये हैं. जानकारी के मुताबिक, बिहार राज्य में अब तक बाहर से लौटनेवाले 190 प्रवासियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इधर, चार मई के बाद बिहार लौटनेवाले मरीजों में करीब 200 लोग संक्रमित पाये गये हैं. बाहर से आनेवाले संक्रमितों में सर्वाधिक लोग दिल्ली से लौटनेवाले हैं. दिल्ली से लौटनेवाले 55 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. दूसरे स्थान पर गुजरात से आनेवाले संक्रमित हैं.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि जिन राज्यों से आनेवाले लोगों में संक्रमण पाया गया है उनमें नयी दिल्ली से 55, गुजरात से 46, महाराष्ट्र से 44, पश्चिम बंगाल से 16, उत्तरप्रदेश से 11, राजस्थान से छह, हरियाणा और तेलंगाना से तीन-तीन, झारखंड और केरल से एक-एक लोग संक्रमित पाये गये हैं. सिर्फ चार बाहरी लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बाहर से लौटनेवाले पॉजिटिवों में सर्वाधिक बेगूसराय (26), नालंदा (15), भागलपुर (13), मुंगेर (13), पटना (11), मधुबनी (नौ), नवादा (नौ), समस्तीपुर (आठ) मधेपुरा (सात), दरभंगा (सात), शेखपुरा (सात), अरवल (छह), किशनगंज (छह), मुजफ्फरपुर (छह), बांका (तीन), पूर्वी चंपारण (चार), गया (दो), कटिहार (एक), पूर्णिया (दो), रोहतास(चार), सीवान (एक), वैशाली (एक), औरंगाबाद (दो), भोजपुर (एक), अररिया (एक), गोपालगंज (दो) और सुपौल (दो) शामिल हैं.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के जो 61 नये मामले सामने आए हैं, उनमें नवादा के नौ, भोजपुर के सात, पटना से सात, भागलपुर के छह, बांका एवं सीवान के चार-चार, बक्सर, बेगूसराय, रोहतास, खगडिया, सुपौल एवं मुजफ्फरपुर के तीन-तीन, गोपालगंज के दो तथा मधुबनी, लखीसराय एवं कैमूर के एक-एक मामले शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इन सभी रोगियों के संपर्क के बारे में पता लगाया जा रहा है.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक कुल सात मरीजों (पटना में दो तथा मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, वैशाली एवं सीतामढी जिले में एक-एक मरीज) की मौत हो चुकी है. वहीं बिहार के सभी 38 जिले अब कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब तक सबसे अधिक मुंगेर में 116 मामले सामने आए हैं. बिहार में अब तक कोरोना वायरस के संदिग्ध 39,149 कोरोना नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस संक्रमण के 386 मरीज ठीक हुए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें