1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus lockdown latest 12 may news updates number of new covid 19 infected cases increased to 830 in bihar state

Coronavirus Bihar Updates : बिहार में बढ़ा कोरोना का ग्राफ, खगड़िया में 16 और पश्चिम चंपारण में मिले 14 नये पॉजिटिव केस

By Samir Kumar
Updated Date
पटना के राजेंद्र नगर में कोरोना की जांच करते हुए टीम के मेंबर
पटना के राजेंद्र नगर में कोरोना की जांच करते हुए टीम के मेंबर
Prabhat Khabar

पटना : बिहार में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 81 नये मामले आने के साथ ही प्रदेश में अब कोविड-19 रोगियों की संख्या बढ़कर 830 हो गयी है. राज्य में बुधवार को कोरोना सैंपल की जांच में नये पॉजिटिव संक्रमितों की पहचान की गयी है. जिन लोगों की जांच की गयी है उसमें अधिसंख्य लोग बाहर से आनेवाले हैं. इसके अलावा राजधानी पटना में बीएमपी में संक्रमितों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है. बुधवार को बीएमपी-14 में एक बार फिर से छह नये पॉजिटिव जवानों की पहचान की गयी है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि बुधवार को जिन कोरोना पॉजिटिवों में संक्रमण पाया गया है उसमें बेगूसराय जिला में नौ (कुसमौथ, बरौनी, बखरी, छौराही, गढ़पुरा), पोखरिया, नवाकोठी), दरभंगा जिला में दो (हनुमान नगर, त्रिवेणीगंज), बांका जिला में एक (अमरपुर), खगड़िया जिला में 16 (अलौली में नौ, चौथम में दो, बेलदौर में चार, गोगरी में एक), सारण जिला में एक (जनता बाजार), मधुबनी जिला में चार (घोघरडीहा, खुटौना में तीन) पूर्णिया जिला में एक (पोहारघाट), रोहतास जिला में नौ (चेनारी, पीठफोरवा, कोचस में दो, संझौली में दो, बैरीडांड सिवना, सासाराम), गोपालगंज जिला में दो (हथुआ, पचडेयढ़ी), भागलपुर जिला में एक (रंगरा), सीवान जिला में एक (आंडर), कटिहार जिला में एक (मनिहारी), पश्चिम चंपारण- 14 (नौतन-13 व नरकटियागंज-एक), मुजफ्फरपुर जिला में तीन (बोचहा, बांद्रा, पारू), भोजपुर जिला में एक (आरा), अरवल जिला में एक(नोनियाबिगहा), औरंगाबाद जिला में दो (नवीनगर), पटना जिला में सात (बीएमपी-14 में छह व एक बेलछी ) शामिल हैं.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक कुल छह मरीजों (मुंगेर, पटना, रोहतास, पूर्वी चंपारण, वैशाली एवं सीतामढ़ी जिले में एक-एक) की मौत हो चुकी है. बिहार के 38 जिलों में से 37 जिलों में कोविड-19 के मामले अब तक प्रकाश में आये हैं. बिहार में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले मुंगेर (115) से प्रकाश में आये हैं. बिहार में अब तक 3,74,30 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 383 मरीज ठीक हुए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें