1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona updates as coronavirus in bihar police including patna corona bhagalpur data know updates of covid 19 bihar news skt

बिहार की कानून-व्यवस्था के लिए संकट बना कोरोना, कई जिलों के पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान हुए संक्रमित, मुख्यालय ने किया अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पुलिस मुख्यालय
बिहार पुलिस मुख्यालय
फाइल

बिहार में कोरोना का संक्रमण दोबारा फैल चुका है. आम लोगों के साथ अब फ्रंटलाइन वर्कर भी संक्रमण के चपेट में पड़ रहे हैं. रेलकर्मियों के साथ ही अब पुलिसकर्मियों के बीच भी कोरोना का संक्रमण फैल चुका है. कई पुलिसकर्मी अभी कोविड की गिरफ्त में आ चुके हैं.राजधानी पटना के कई थानों में पुलिसकर्मी अभी बीमार हैं. इनमें अधिकतर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना के कारण पुलिस विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पुलिसबल की कमी के कारण थानों को चलाना मुश्किल हो चुका है जो विधि-व्यवस्था के लिए बड़ा चैलेंज बन गया है.

बिहार के कई जिलों में पुलिसकर्मी रोजाना कोरोना संक्रमित होते जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बेउर थानेदार के साथ रहने वाला सैप जवान कोरोना संक्रमित पाया गया.वहीं पत्रकारनगर थाने की महिला पुलिसकर्मी भी संक्रमित हुई. जिसके बाद उनके संपर्क में रहे कर्मियों में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका है. हाल में कई ऐसे मामले सामने आए जिसमें पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपित भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए.जिससे पुलिसकर्मियों में संक्रमण फैलने की संभावना रही.

कोरोना संक्रमण की चपेट में सबसे अधिक कटिहार जिले के पुलिसकर्मी आए हैं. यहां कइ थानों के थानेदार कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इस हालत में उनकी जगह दूसरे अधिकारी को प्रभार देकर थाने का काम चलाया जा रहा है. वहीं भागलपुर जिले की हालत भी उसी तरह की बनी हुई है. जिले में अभी तक 16 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में जा चुके हैं. जिसमें सात पदाधिकारी और 9 जवान शामिल हैं. इनमें तीन थानाध्यक्ष भी संक्रमित हुए हैं.

मास्क चेकिंग अभियान दल में शामिल महिला पुलिसकर्मी भी इसकी जद में आ चुकी हैं. तीन महिला कर्मी इनमें पॉजिटिव पाई जा चुकी हैं. वहीं सुपौल जिले में 4 तो बांका में भी दो थानेदार कोरोना संक्रमित हैं.पुलिस दलों में कोरोना के बढ़ते मामले को देख पुलिस मुख्यालय ने निर्देश जारी किया है. सभी जिलों में पुलिस लाइन, थाना, पुलिस अफसरों के दफ्तरों में विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है. बिहार के कई जिलों में पुलिसकर्मी रोजाना कोरोना संक्रमित होने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें