1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona news covid test at patna airport corona guidelines as passengers of bihar flight are changing route as fear of corona vaccine and corona test at patna airport quarantine rules today skt

Patna Airport: कोरेंटिन होने के डर से पटना एयरपोर्ट के बदले रुट बदलकर बिहार आने लगे यात्री, इस तरह कर रहे यात्रा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
pti photo

कोरोना(Coronavirus) के बढ़ रहे खतरे को देख बिहार(Bihar Corona News) में भी प्रशासन सर्तकता बरते हुए है. पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर बाहर के राज्यों से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. जांच के लिए एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग ने अपने कर्मियों की तैनाती कर दी है. लेकिन इस पहल में साथ देने के बदले अब यात्री भी इस जांच(Corona Test) से बचने की नयी तरकीब निकाल बैठे हैं. वो अब पटना एयरपोर्ट ना आकर रुट चेंज कर बिहार पहुंचने लगे हैं.

दरअसल कई राज्यों में कोरोना के दोबारा बढ़ते मामलों को देख बिहार स्वास्थ्य विभाग ने पटना एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य कर्मियों को यात्रियों पर निगरानी रखने बैठाया है. कर्मी पंजाब, महाराष्ट्र सहित कई अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की जांच करते हैं. अभी पटना एयरपोर्ट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को अपना कोरोना निगेटिव होने का जांच रिपोर्ट साथ लेकर चलना अनिवार्य है. साथ ही कोरोना वैक्सीन लेने का प्रमाण पत्र भी साथ रखना जरुरी है. अगर ये दोनों साथ नहीं है तो उस यात्री की कोरोना जांच भी होगी और टीका भी एयरपोर्ट पर ही लगेगा.

कोरोना टेस्ट होने और टीका लगने की खबर सामने आते ही कई यात्रियों को भय भी सताने लगा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहार आने वाले कई यात्री अब सीधे पटना एयरपोर्ट ना आकर, रुट चेंज कर बिहार प्रवेश कर रहे हैं. उन्हें यह आशंका है कि अगर वो कोरोना जांच के दौरान पॉजिटिव पाये गये तो उन्हें कोरेंटिन कर दिया जायेगा.

कइ यात्रियों ने हवाई यात्रा का प्लान ही बदल दिया है और अब वो ट्रेन से घर लौटने की तैयारी में हैं. उन्हें भय है कि कहीं उन्हें कोरेंटिन सेंटर में ही पर्व नहीं बिताना पड़े. यहां तक की कई यात्रियों ने पंजाब से बिहार आने के लिए यह तक तरकीब निकाल ली है कि वो फ्लाइट से दिल्ली आकर वहां से फिर ट्रेन के माध्यम से बिहार आने की तैयारी में हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें