1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona cases new corona positive in patna covid 19 latest news skt

Bihar Corona: बिहार में कोरोना से एक और मौत, पटना में मिल रहे अधिकतर पॉजिटिव, जानिये ताजा आंकड़ा

बिहार में कोरोना के मामले अब बढ़ चुके हैं. बीते 24 घंटे की जांच में कोरोना के केस कम हुए हैं लेकिन फिर एक मौत के मामले सामने आने के बाद अब सतर्कता अधिक बढ़ाने की जरुरत है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में कोरोना से एक और मौत, पटना में मिल रहे अधिकतर पॉजिटिव
बिहार में कोरोना से एक और मौत, पटना में मिल रहे अधिकतर पॉजिटिव
प्रतीकात्मक फोटो.

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या(Bihar Corona Cases) पिछले 24 घंटों के दौरान राहत देनेवाली रही. वहीं एक संक्रमित के मौत की सूचना है. राज्य में छह नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये जिसमें पटना जिले में तीन, पूर्वी चंपारण में एक, मुंगेर जिले में एक और समस्तीपुर जिले में एक नये कोरोना संक्रमित पाया गया है.राज्य में कोरोना के एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 84 हो गयी है. इधर राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट घटकर अब 98.32 प्रतिशत हो गयी है.

पटना में सोमवार को 10,220 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली है. इसमें 3305 लोगों ने पहला और 6915 लोगों ने दूसरा डोज लिया है. वैक्सीन लेने वालों में इन दिनों दूसरा डोज वाले ज्यादा रह रहे हैं. ज्यादातर वैक्सीनेशन भी अब ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहा है. शहरी आबादी में लगभग सभी ने वैक्सीन ले ली है. इसके साथ ही जिले में अब तक वैक्सीन की 6548724 डोज लगाया जा चुका है. इसमें 3601037 लोगों ने पहला और 2947687 लोगों ने दूसरा डोज भी ले लिया है.

बिहार ने नौ करोड़ कोरोना टीका देने का काम 331 दिनों में पूरा कर लिया.राज्य में अभी तक 5.60 करोड़ पहला डोज जबकि 3.40 करोड़ दूसरा डोज का टीका दिया गया है. राज्य में कोरोना का टीका 16 जनवरी को आरंभ किया गया था.

इसमें पहले चरण में हेल्थ वर्कर को, दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर को, तीसरे फेज में 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के जोखिम वाले मरीजों को जबकि 60 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को टीकाकरण शुरू हुआ. चौथे फेज में 18 वर्ष के ऊपर आयु के सभी वयस्कों को टीकाकरण शुरू किया गया है.

टीकाकरण के मामले में पटना जिला 65 लाख 48 हजार से अधिक टीका देकर टॉप पर बना हुआ है. इसी प्रकार से पूर्वी चंपारण जिले ने 74 लाख से अधिक डोज, मुजफ्फरपुर जिले में 38 लाख, गया जिले ने 37 लाख और मधुबनी जिले ने 36 लाख 87 लाख से अधिक डोज टीका दिया है. राज्य में सबसे कम पांच लाख 16 हजार डोज टीका शेखपुरा जिला में और पांच लाख 27 हजार डोज शिवहर जिले में दिये गये. इसके साथ ही नौ करोड़ देनेवाला बिहार देश का पांचवां राज्य बन गया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें