1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona cases in patna and darbhanga covid news know new corona positive in bihar news today skt

पटना और दरभंगा में दो अंको में पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बिहार में मिले 81 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल

रविवार को बिहार में कुल 81 नये कोरोना मरीज(Bihar Corona Cases) पाये गये हैं. पटना और दरभंगा में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े फिर एकबार दहाई नंबर में पहुंच गया है. लापरवाही बरतने के बाद कोरोना संक्रमण का संकट और अधिक गहरा सकता है. हालांकि फिलहाल 13 जिलों में कोई नये पॉजिटिव नहीं मिलने से राहत है.

बिहार के 13 जिलों में रविवार को एक भी नया कोरोना नहीं मिला है. इसमें अररिया, अरवल, बांका, बक्सर, गया, जहानाबाद, मुंगेर, नवादा, रोहतास, शिवहर, सिवान, वैशाली और पश्चिम चंपारण जिला शामिल हैं. साथ ही किसी अन्य राज्य के भी कोरोना मरीज बिहार में नहीं पाये गये हैं.

हालांकि कुल नये कोरोना मरीज 81 पाये गये हैं. इसमें सबसे अधिक पटना जिला में 16 और दरभंगा जिला में 14 पाये गये हैं. सभी 38 जिले में से दहाई अंक में कोरोना मरीज पाये जाने वालों में पटना और दरभंगा ही शामिल हैं. वहीं रिकवरी करीब 98.57 फीसदी है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार 11 जिलों में एक-एक नये कोरोना मरीज पाये गये हैं. इसके साथ ही कुल एक्टिव केस 724 हैं. पिछले 24 घंटे में एक लाख 40 हजार 189 सैंपल की जांच हुई है. अब तक कुल सात लाख 13 हजार 591 मरीज ठीक हुये हैं. अब तक राज्य में तीन करोड़ 53 लाख 90 हजार 961 लोगों की कोरोना जांच हुई है.

राहत की खबर ये है कि पटना एम्स में अब काेराेना के दस मरीज ही भर्ती हैं. रविवार को यहां भर्ती एक मरीज की कोविड 19 से मौत हो गयी. वहीं, एक मरीज कोविड को हरा कर ठीक हो गया, जिसे छुट्टी दे दी गयी. यहां कोविड का एक नया मरीज भी भर्ती हुआ. अस्पताल में मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है.

कोविड 19 के इलाज के लिए पटना एम्स राज्य का सबसे बड़ा सेंटर है, जहां राज्य भर से कोविड के गंभीर मरीज इलाज के लिए आते हैं. कोविड के पीक के दौर में यहां के सारे बेड मरीजों से भरे रहते थे, लेकिन अब कोविड वार्ड के ज्यादातर बेड खाली हैं.

पटना एम्स में मरीजों की संख्या में आयी गिरावट इस बात की पुष्टि करती है कि राज्य में कोविड के केस कम हो गये हैं. साथ ही गंभीर मरीजों की संख्या भी अब बहुत कम रह गयी है. वहीं, आइजीआइएमएस में भी कोविड मरीजों की संख्या काफी कम हो चुकी है.

रविवार को शाम चार बजे तक आइजीआइएमएस में मात्र चार मरीज ही भर्ती थे. ये चारों मरीज बेहद गंभीर हैं और आइसीयू में वेंटिलेटर पर हैं. आइजीआइएमएस में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में भी गिरावट आयी है. यहां अब ब्लैक फंगस के कुल 22 मरीज ही भर्ती हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें