1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar congress opposes petrol and diesel prices party workers riding bullock carts in patna

राजधानी पटना की सड़कों पर बैलगाड़ी से निकले कांग्रेस कार्यकर्ता, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का किया विरोध

By Rajat Kumar
Updated Date
पटना की सड़कों पर बैलगाड़ी से निकले कांग्रेस कार्यकर्ता
पटना की सड़कों पर बैलगाड़ी से निकले कांग्रेस कार्यकर्ता
Photo - ANI

पटना : कोरोना महामारी के बीच देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला भी जारी है. पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रहे लगातार बढ़ोतरी को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. तेल की कीमतों को लेकर कांग्रेस आज राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में राजधानी पटना में भी पार्टी ने प्रदर्शन किया.

पटना में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी और घोड़ागाड़ी लेकर प्रदर्शन किया. डीजल और पेट्रोल की कीमत में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने सोमवार को राजधानी पटना में साइकिल मार्च निकाला. पटना के बोरिंग रोड से कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने डाक बंगला तक साइकिल और बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले.

बता दें कि आज दिल्ली में पेट्रोल 5 पैसे बढ़कर 80.43 रुपए और डीजल 13 पैसे बढ़कर 80.53 रुपये हो गया. दिल्ली में डीजल पेट्रोल से 10 पैसे महंगा है. पिछले 23 दिनों में पेट्रोल 9.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 11.23 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है.आपको बता दें कि एक तरफ पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, दूसरी ओर राज्य सरकारों की ओर से भी जो वैट लगाया जाता है उसका भी इसपर असर पड़ रहा है.

गौरतलब है कि देश में पिछले 21 दिन से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी का चला आ रहा सिलसिला 22वें दिन यानि रविवार को थमा था, पर सोमवार को फिर इनके कीमतों में बढोत्तरी देखी गयी. बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार सोमवार को 22वें दिन वृद्धि हुई. लगातार हुई इस वृद्धि की वजह से देश में पहली बार डीजल का दाम पेट्रोल के दाम से अधिक हुआ था. वो भी तब जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में नरमी बनी हुई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें