1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 live news updates on second phase nomination and cm nitish kumar tejashwi yadav rally and get the latest news on bihar vidhan sabha chunav 2020 and bihar election 2020 in hindi today

Bihar Election 2020 LIVE Update : NDA नेता जो कहें, चिराग मांग रहे हैं BJP उम्मीदवार के लिए वोट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चिराग ने BJP उम्मीदवार के पक्ष में मांगा वोट
चिराग ने BJP उम्मीदवार के पक्ष में मांगा वोट
प्रभात खबर

Bihar Assembly Election (Vidhan Sabha Chunav) 2020, JDU, BJP, RJD election Rally, LIVE Updates: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सियासी सरगर्मियां अब चरम पर हैं. बिहार चुनाव से जुड़ी हर खबर के लिए बने रहें Prabhatkhabar के साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू ने बिहार चुनाव के लिये जारी किया रैप सॉन्ग

कोरोना काल में हो रहे बिहार चुनाव में इस बार वीडियो प्रचार के लिए बड़ा हथियार बना है. इसी क्रम में भाजपा और राजद के बाद जदयू ने भी एक गाना लांच कर दिया. गाने के जरिए मोदी-नीतीश की दोस्ती को दिखाय गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भोजपुर में आज मंच पर एक साथ दिखेंगे नीतीश-मोदी

पटना : एनडीए की तरफ से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व भाजपा के वरिष्ठ नेता व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की संयुक्त चुनावी सभा रविवार को होगी. इसके तहत बक्सर व भोजपुर जिले की कुल चार विस क्षेत्रों में वे संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे. 18 अक्तूबर को पहली सभा बक्सर जिले के उच्च विद्यालय मैदान, चौसा में होगी. दूसरी सभा डुमरांव विस के नावानगर स्थित उच्च विद्यालय के मैदान में, तीसरी सभा तरारी स्टेडियम में व चौथी सभा जगदीशपुर विस के जगदीशपुर स्थित एसएस उच्च विद्यालय के मैदान में होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

आज से शुरू होगी दीपंकर की सभा,जानें कहां कब रहेंगे

18 से माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे़ पहले दिन मुजफ्फरपुर शहर व समस्तीपुर के मुख्तापुर में सभा करेंगे़ 19 को घोसी व मोदनगंज, 20 को काराकाट व विक्रमगंज तथा 21 को अगिआंव विस के मलउर व तरारी के सिकरहटा में सभा करेंगे़ 22 को डुमरांव विस में, 23 को अरवल विस के कलेर व पालीगंज विस के दुल्हिनबाजार में, 24 को आरा में रोड शो व नुक्कड़ सभा तथा 26 को तरारी विस के सहार व अगिआंव के पवना में सभा होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

चिराग मांग रहे हैं श्रेयसी के लिए वोट, कार्यकर्ताओं से की मदद करने की अपील

पटना . चिराग पासवान को लेकर एक ओर जहां भाजपा नेता हमलावर हैं और उन्हें राजग से अलग बता रहे हैं, वहीं चिराग लगातार खुद को भाजपा के साथ जोड़े रखने में लगे हुए हैं. ताजा मामला जमुई सीट से भाजपा उम्मीदवार के समर्थन का है. नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव में जमुई सीट से मैदान में हैं और इसी सीट से लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान सांसद भी हैं. बिहार की इस सीट को काफी अहम माना जा रहा है. चिराग ने ट्वीट कर श्रेयसी सिंह को जीत दिलाने की अपील की है लेकिन इस ट्वीट में भी उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी जदयू पर हमला बोलना नहीं भूला है. चिराग ने लोजपा के सभी कार्यकर्ताओं से अपील है कि इस बार के चुनाव में श्रेयसी सिंह की मदद करें.

email
TwitterFacebookemailemail

महागठबंधन वचन देता है, लेकिन करता कुछ नहीं : सुशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विपक्षी महागठबंधन के घोषणापत्र को ‘वचन देकर कुछ नहीं करने वाला ढपोरशंख' करार दिया और कहा कि राजद सहित विपक्ष वोट के लिये चांद जमीन पर लाने का वादा भी कर सकता है. सुशील मोदी ने ट्वीट किया, महागठबंधन का घोषणापत्र ढपोरशंख है, जो वचन देता है, लेकिन करता कुछ नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

रविशंकर प्रसाद का हेलिकॉप्टर हुआ हादसे का शिकार

पटना एयरपोर्ट पर केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद एक हादसे में बाल बाल बचे गये हैं. जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय मंत्री के हेलिकॉप्टर का पंखा तार से टकराकर टूट गया.उनके साथ बिहार सरकार के दो मंत्री भी हेलिकॉप्टर में थे.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारों की नयी सूची जारी की है. नयी सूची में शहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूडी को शामिल किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमित शाह का बड़ा बयान

केन्द्रीय गृहमंत्री अमिता शाह ने कहा है कि बिहार में दो तिहाई बहुमत के साथ JDU- BJP की सरकार बनेगी. एक नीजी टीवी चैनल को दिये गये इन्टरव्यू में अमित शाह ने आगे कहा कि अगर-मगर नहीं, बिहार में नीतीश ही सीएम होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पी. चिदंबरम और दिग्विजय सिंह दोनों कह रहे हैं कि धारा 370 ख़त्म करने का फैसला गलत था. क्या कांग्रेस ये बिहार चुनाव के घोषणा पत्र में कहेगी? जो थोड़े अलगाववादी हैं उनके सुर में सुर मिलाकर कांग्रेस बोल रही है .

email
TwitterFacebookemailemail

महागठबंधन पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जमीन हड़पने वाले आज किसानों पर बात कर रहे. भाजपा नेता ने तंज कसते हुए महागठबंधन को डपोरशंखी कहा.

email
TwitterFacebookemailemail

महागठबंधन के लिए वोट मागेंगे जदयू विधायक

टिकट कटने से नाराज जीरादई के जदयू विधायक रमेश सिंह कुशवाहा ने बगावती तेवर अख्तियार कर लिया है. नाराज जदयू विधायक ने अब महागठबंधन के उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश ने लालू यादव पर निशाना साधा. राजद प्रमुख का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि माल बनाने के लिए उन्हें सत्ता चाहिए, विकास के लिए नहीं. ऐसे लोग अंदर हैं, बाकी और भी जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश ने लालू यादव पर साधा निशाना

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी करेंगे चुनावी रैलियों का आगाज

राहुल गांधी 23 अक्टूबर से करेंगे चुनावी रैलियों का आगाज. 23 अक्टूबर को हिसुआ और कहलगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दलाई लामा और बिल गेट्स करते है सीएम नीतीश की प्रशंसा - अशोक चौधरी

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा ने तेजस्वी को बताया मुखौटा

भाजपा ने नेता भूपेन्द्र यादव ने महागठबंधन पर हमला बोला है. तेजस्वी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अब तो साफ होने लगा है, आरजेडी पर उग्र वामपंथी दल 'माले' का कब्जा हो चुका है. तेजस्वी की भूमिका तो 'मुखौटे' की हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

Bjp news: भाजपा ने लॉन्च किया E कमल न्‍यूज लेटर और 'मोदी लहर' सॉन्ग

भाजपा ने आज पटना में ई-कमल न्‍यूज लेटर और प्रचार वीडियो जारी किया. न्‍यूज लेटर में पार्टी के सभी बड़े चेहरों को शामिल किया गया है. प्रचार वीडियो में पार्टी नेता और अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ 'मोदी जी की लहर है' गाने पर प्रस्‍तुति देते नज़र आ रहे हैं. प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव, सांसद मनोज तिवारी और संजय जायसवाल ने इसे लॉन्च किया.

email
TwitterFacebookemailemail

पंद्रह साल में पति-पत्नी ने क्या किया?

सीएम नीतीश ने बिना नाम लिए लालू-राबड़ी पर निशाना साधा. पूछा उन्होंने 15 साल में क्या काम किया? आज काम करने की बदौलत ही वो अंदर हैं. कुछ लोगों को काम का अनुभव नहीं. वो खुद के लिए ही काम करते रहते हैं. हमारी सरकार सेवा करने में विश्वास करती है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार को आगे ले जाना हमारा मकसद

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर मवेशियों के इलाज के लिए काम होगा. मवेशियों की चिकित्सा में किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगा. पशुपालन, मत्स्य पालन, दुग्ध उत्पादन की दिशा में भी काम किया जाएगा. हमारा मुख्य फोकस बिहार को आगे लेकर जाना है.

email
TwitterFacebookemailemail

कुछ लोगों को इधर-उधर करने की आदत

सभा के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने विपक्षियों पर चुटकी ली. कहा कुछ लोग सिर्फ इधर-उधर की बातें करते रहते हैं. बिहार में कानून व्यवस्था का राज कायम है. आज बिहार की प्रति व्यक्ति आय में औसत साढ़े दस फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. समाज में सुधार लाया है. महिलाओं के कहने पर राज्य में शराबबंदी को लागू किया गया. हर क्षेत्र में बेहतर काम किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

महिलाओं को बराबर का अधिकार दिया

सीएम नीतीश ने कहा जनता ने उन्हें काम करने के लिए चुना है. उनकी सरकार का मकसद काम करना है बैठना नहीं. हमारी सरकार में महिलाओं को बराबर का अधिकार दिया गया है. इसका नतीजा हुआ कि महिलाएं आगे आईं हैं और समाज के उत्थान की दिशा में अहम काम कर रही हैं. पिछली सरकारों ने महिलाओं के उत्थान की दिशा में कुछ भी नहीं किया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के कारण चुनाव में कम वक्त मिला

नबीनगर में सीएम नीतीश कुमार चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान सीएम नीतीश ने कोरोना का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना संकट के कारण चुनाव में काफी कम वक्त मिला है. जिसके चलते चाहकर भी हर जगह जाना संभव नहीं हो पा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

औरंगाबाद में सीएम नीतीश की सभा LIVE

email
TwitterFacebookemailemail

निरहुआ ने कहा बिहार में ‘लहर-लहर’

चुनाव को लेकर बिहार बीजेपी ने खास गाना ‘लहर-लहर’ जारी किया है. इसमें भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने भी एक्टिंग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेज प्रताप ने बधाई के साथ की खिंचाई

तेज प्रताप यादव ने नवरात्रि की बधाई दी. इस दौरान बालिका गृहकांड का जिक्र करते हुए बिहार की एनडीए सरकार को भी निशाने पर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

15 साल में बहुत कुछ बदल गया- जेडीयू

बिहार चुनाव में उतरी जेडीयू ने शनिवार को नया नारा जारी किया. जेडीयू ने ‘पिछले 15 सालों में बहुत कुछ बदल गया है’ का चुनावी नारा दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नफरत की राजनीति करना चाहती है बीजेपी- सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के कहा है जाले विधानसभा के प्रत्याशी ने कभी भी जिन्ना के विचार का समर्थन नहीं किया है. बीजेपी चुनाव में नफरत की राजनीति करके असली मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी का जेडीयू और एलजेपी से अलग-अलग गठबंधन

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बिहार में बीजेपी के गठबंधन पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी का जेडीयू और एलजेपी से अलग-अगल गठबंधन है. उनके मुताबिक बिहार में बीजेपी जेडीयू का गठबंधन नजर आता है. जबकि, बीजेपी और एलजेपी के साथ ही बीजेपी का गठबंधन ओवैसी साहब से भी है. बीजेपी तीन ठगबंधन के साथ चुनाव में उतरी है.

email
TwitterFacebookemailemail

घोषणापत्र पर सीएम नीतीश कुमार बोलेंगे?

महागठबंधन ने शनिवार को अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया. इस दौरान महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने कृषि कानून लाने के साथ ही नौकरी देने की बात भी की. खास बात यह है कि आज सीएम नीतीश कुमार की दो जिलों की चार विधानसभा में चार रैलियां है. उम्मीद है कि सीएम नीतीश कुमार चुनावी रैली के दौरान महागठबंधन के संकल्प पत्र पर बड़ा बयान दे सकते हैं.

बिहार में सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें होती हैं- तेजस्वी

राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर बड़ा हमला किया है. तेजस्वी के मुताबिक केंद्रीय टीम ने बाढ़ प्रभावितों की सुध नहीं ली. बिहार में सिर्फ सेवा करने की बात हो रही है. लेकिन, कुर्सी पाने की होड़ है.

email
TwitterFacebookemailemail

e Kamal के नाम से न्यूज लेटर और प्रचार संगीत लॉन्च होगा

पटना के होटल चाणक्य में सुबह 11:30 बजे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव और सांसद मनोज तिवारी e Kamal के नाम से न्यूज लेटर और प्रचार संगीत लॉन्च करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Mahagathbandhan Sankalp Patra

नीतीश सरकार को बदलने का संकल्प लेते हुए महागठबंधन ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया. पटना के मौर्या होटल में आयोजित कार्यक्रम में राजद से तेजस्वी यादव मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महागठबंधन का संयुक्त घोषणापत्र

राजद नेतृत्व वाले महागठबंधन का संयुक्त घोषणापत्र शनिवार को जारी हो सकता है. राजद व उसके सहयोगी दलों की विशेषज्ञ कमेटी इस संदर्भ में लगातार दो दिन से विमर्श कर रही है. घोषणापत्र तैयार हो चुका है. महागठबंधन के किसी भी घटक दल का घोषणापत्र अभी जारी नहीं हुआ है. इन्हीं सब आधारों पर पार्टी के आधिकारिक सू्त्रों के मुताबिक इसलिए इसकी पक्की उम्मीद है कि घोषणापत्र शनिवार को कभी भी जारी हो सकता है

email
TwitterFacebookemailemail

17 को नीतीश कुमार की चार जनसभाएं

सीएम नीतीश कुमार 17 अक्टूबर को रोहतास और औरंगाबाद जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कुल चार जनसभाएं करेंगे. इस दौरान कोरोना को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग सहित तमाम गाइडलाइन के पालन करने की अपील की गयी है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खां ने इसकी जानकारी दी. 17 अक्तूबर को मुख्यमंत्री का औरंगाबाद और रोहतास जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों में निश्चय संवाद कार्यक्रम है.

email
TwitterFacebookemailemail

जिन्ना के सहारे समाज को बांटने की फिराक में है कांग्रेस : राजीव रंजन

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा है कि जिन्ना को आदर्श मानने वाले व्यक्ति को अपना प्रत्याशी बनाकर कांग्रेस ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि उनके मन में गांधी नहीं बल्कि जिन्ना वास करता है. जाले विधानसभा से जिस शख्स को इन्होंने अपना प्रत्याशी बनाया है, उसी शख्स ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से जिन्ना की तस्वीर हटाने पर खूब बवाल मचाया था.

इस तरह के व्यक्ति को टिकट देना न सिर्फ कार्यकर्ताओं बल्कि जनता का भी अपमान है. उन्होंने कहा कि एक जिन्ना प्रेमी को टिकट देना वास्तव में बिहार चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी ने दिन भर का दिया हिसाब

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया-आज कहलगांव, भभुआ, जगदीशपुर, शाहपुर, बढ़हरा और संदेश विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. बिहार ने थकाऊ, उबाऊ और बिकाऊ सरकार को हटाने का प्रण ले लिया है. बेरोज़गारी, भुखमरी, पलायन और ग़रीबी से बिहार बेहाल है. 15 साल में #का_किये_हो जी?

email
TwitterFacebookemailemail

23 से बिहार में PM Modi संभालेंगे NDA की कमान

Bihar Election 2020 LIVE Update : NDA नेता जो कहें, चिराग मांग रहे हैं BJP उम्मीदवार के लिए वोट
email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए नामांकन खत्म

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए नामांकन का समय शु्क्रवार शाम खत्म हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक, 1062 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. 13 अक्टूबर से जारी तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए भी अब तक 63 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. पहले चरण की 71 सीटों के लिए 1066 उम्मीदवार बच गये हैं. इधर चुनावी प्रचार में सभी दलों के प्रमुख नेता जी जान से लगे हुए हैं. नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष पद से बेबी कुमारी का इस्तीफा

बोचहा से BJP विधायक व प्रदेश उपाध्‍यक्ष बेबी कुमारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. एनडीए से टिकट कटने से नाराज होकर उन्होंने ऐसा किया. पहले उन्‍होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया था लेकिन आज एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने बताया कि वह लोजपा से चुनाव लड़ेंगी. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वह फूट-फूटकर रो पड़ीं.

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू ने रवि ज्योति समेत तीन पूर्व विधायक को किया बाहर

जदयू ने पार्टी विरोधी कार्यों के आरोपित तीन पूर्व विधायक सहित एक जिला संगठन प्रभारी को संगठन से बाहर कर दिया है. इसमें राजगीर (अजा) विस के वर्तमान विधायक रवि ज्योति कुमार, अलौली (अजा) के पूर्व विधायक रामचंद्र सदा, कुटुंबा (अजा) के पूर्व विधायक ललन भूइयां व कैमूर जिले के संगठन प्रभारी राजीव रंजन कुमार उर्फ राजू गुप्ता शामिल हैं. इस संबंध में पार्टी के प्रदेश महासचिव डॉ नवीन कुमार आर्य ने बताया कि चारों नेताओं को जदयू की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर छह वर्ष तक के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

श्री हरीमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

email
TwitterFacebookemailemail

लोजपा ने दूसरे चरण के लिए 26 उम्मीदवारों की सूची जारी की

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 26 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कुशवाहा, मायावती और ओवैसी को कितनी सीटें

छह दलों वाले ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट (जीडीएसएफ) में सीटों का बंटवारा हो गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्‍द्र कुशवाहा इस गठबंधन की ओर से बिहार चुनाव में मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार हैं. बंटवारे में उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) को सबसे अधिक 104 सीटें मिली हैं. दूसरे नंबर पर मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को 80 सीटें और तीसरे नंबर पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 24 सीटें मिली हैं. इनके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव की पार्टी समाजवादी जनता दल 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यूपी के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जनतांत्रिक पार्टी सोशलिस्ट को भी पांच सीटें मिली हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मायावती की पहली रैली 23 अक्‍टूबर

बसपा सुप्रीमो मायावती रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के साथ 23 अक्‍टूबर को संयुक्‍त रूप से भभुआ और करगहर की चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर सकती हैं. गौरतलब है कि उपेन्‍द्र कुशवाहा, ओवैसी और मायावती के ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट में शुक्रवार को सीटों का बंटवारा हो गया.

email
TwitterFacebookemailemail

हिसुआ में चुनावी जनसभा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज हिसुआ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

email
TwitterFacebookemailemail

Mukesh sahni News: सिमरी बख्तियारपुर से सहनी ने भरा पर्चा

वीआईपी पार्टी के प्रत्याशी सह राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी (Mukesh Sahani) अपने समर्थकों के साथ नामांकन पर्चा दाखिल किया. इस मौके पर प्रत्याशी मुकेश साहनी ने कहा कि एक बड़ी लड़ाई होगी, एक तरफ मल्लाह का बेटा है और दूसरे तरफ नवाब है.

email
TwitterFacebookemailemail

Sushil Modi News: सुशील मोदी ने किया रोड शो

email
TwitterFacebookemailemail

LJP अपने अस्तित्व के लिए चुनाव लड़ रही है.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि बिहार में लोकतंत्र, विकास और स्थितरता के लिए ये चुनाव लड़ा जा रहा है. जहां हम एक तरफ अपनी पार्टी की स्थिरता, बिहार की स्थिरता और लोकतंत्र के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं लोजपा अपने अस्तित्व के लिए चुनाव लड़ रही है. अपने अस्तित्व को बचाने के लिए जिस प्रकार से लोजपा के नेताओं द्वारा आज सुबह से नाना प्रकार के इंटरव्यू भिन्न-भिन्न जगहों पर दिए जा रहे हैं, वह अपने आप में बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. हम इसकी निंदा करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब प्रकाश जावड़ेकर ने LJP को बताया 'वोटकटवा'

बिहार में लोजपा और भाजपा के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. सुशील कुमार मोदी के बाद अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर लोजपा को वोटकटवा कहा है. एएनआई के मुताबिक, केंद्र मंत्री ने कहा कि चिराग ने बिहार में अलग राह पकड़ी. अब वो भाजपा नेताओं का नाम लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. हमारी कोई बी और सी टीम नहीं है. एनडीए को स्पष्ट बहमत मिलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

CM Nitish kumar rally बेलागंज में सभा कर रहे सीएम नीतीश

email
TwitterFacebookemailemail

Love Sinha news: लव सिन्हा ने किया नामांकन

पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा ने शुक्रवार को कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र (bankipur Seat) से नामांकन कर दिया. नामांकन करने के बाद लव सिन्हा ने मीडिया के साथ संक्षिप्त बातचीत में कहा कि बिहार को काम करने वाली सरकार चाहिए.

Bihar Election 2020 LIVE Update : NDA नेता जो कहें, चिराग मांग रहे हैं BJP उम्मीदवार के लिए वोट
email
TwitterFacebookemailemail

Lalu Yadav News: नीतीश अब नेता नहीं, लालू यादव ने बोला हमला

राजद सुप्रीमो (RJD Supremo) लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला. उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया. कहा कि कुर्सी के लालच में नीतीश कुमार ने बिहार को गर्त में पहुंचा दिया है. 2010 के चुनाव में बहुमत प्राप्त करने के बाद सहयोगी दल के साथ विश्वासघात किया और 2015 में हमारे दम पर जीतने के बाद पीठ में छुरा घोंपा. नीतीश की कोई नीति, नियम और नियत नहीं. अब तो ये नेता भी नहीं रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

आयोग का डंडा चला

चुनाव से पहले चुनाव आयोग का डंडा चला है. आयोग ने कोशी के कमिश्नर ए सेंथिल कुमार और बक्सर एडीएम को हटाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रत्याशियों को आकाश-पताल दिखने लगता है

सभा की संख्या कम होने की वजह से प्रत्याशियों को पैदल मार्च कर खूब पसीना बहाना पड़ रहा है. एक-एक प्रत्याशी सुबह सूरज उगने से पूर्व प्रचार में निकलते हैं और रात 12 बजे के बाद ही बिस्तर पर आते हैं. गर्मी और मतदाताओं के तीखे सवाल से प्रत्याशियों को आकाश-पताल दिखने लगता है. देखा जा रहा है कि प्रत्याशी एक दिन में 15 से 20 किलोमीटर पैदल चल रहे हैं. इसके अलावा प्रचार का बड़ा जरिया सोशल मीडिया भी बन गया है. कमोबेश सभी प्रत्याशी फेसबुक पर पोस्ट पोस्ट करने के साथ सोशल मीडिया पर लाइव रहते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Nitish kumar News: नीतीश ने साधा लालू राबड़ी पर निशाना

नीतीश कुमार ने इमामगंज की रैली में एक बार फिर लालू यादव और राबड़ी देवी पर निशाना साधा है. नीतीश ने कहा, '15 साल से हमें काम करने का मौका मिला. हमारे पहले पति-पत्नी को राज करने का मौका मिला, पहले कानून का राज नहीं था. आपराधिक घटनाएं होती थी. जब बिहार ने हमें मौका दिया, तब से हम सेवा कर रहे हैं। पहले जो स्थिति थी और आज जो स्थिति है उसमें बहुत अंतर है.'

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर के सिल्क की वर्ल्ड में ब्रांडिंग करे युवा- नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार के पास क्या नहीं है? भागलपुर के सिल्क का कितना महत्व है इसे समझना चाहिए. मैं नौजवानों से अपील करूंगा कि मोदी जी के आह्वान पर वोकल फॉर लोकल हो जाओ और भागलपुर के सिल्क की वर्ल्ड में ब्रांडिंग करो, भारत सरकार और बिहार सरकार आपकी मदद करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जेपी नड्डा ने कहा

चुनावी सभा में बोलते हुए जेपी नड्डा ने कहा, 'बिहार की जनता को मैं बताने आया हूं कि मोदीजी ने केवल सवा लाख करोड़ का पैकेज ही नहीं दिया, उसके ऊपर से 40 हजार करोड़ की सहायता भी दी है. ये जो चौड़ी सड़कें हैं, पुल हैं, शिक्षा-स्वास्थ्य में सुधार है, ये सब कैसे हुआ, जनता को जानना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

नरेंद्र मोदी बिहार में कुल 12 सभाएं

बिहार बीजेपी चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि एनडीए के उम्मीदवारों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में कुल 12 सभाएं करेंगे. सबसे पहले मोदी जी 23 अक्टूबर को 3 सभाएं करेंगे. उसके बाद 28 अक्टूबर, 1 नवंबर और 3 नवंबर को बिहार में तीन-तीन रैलियां करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मंत्री अश्विनी चौबे की एंट्री

बिहार चुनाव में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की एंट्री हो गई है. चौबे ने पहले ही दिन विवादित बयान दिया है. चौबे ने कहा है कि बीजेपी इस चुनाव में जीत रही है, चुनाव के बाद विपक्ष बंगाल की खाड़ी में नजर आएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बोले जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस और राजद पर हमला बोला है. नड्डा ने कहा है कि 2014 के पहले चुनाव के भाषणों में एक दूसरों पर आरोप-प्रत्यारोप, जातिवाद, लड़ाई-झगड़े को बढ़ावा देना, समाज को तोड़ने का प्रयास होता था. नरेंद्र मोदी के आने के बाद देश की राजनीतिक संस्कृति बदली है. अब जनता को अपने काम का रिपोर्ट कार्ड दिखाना होता है.

email
TwitterFacebookemailemail

हमारी सोच के केंद्र में है विकास

वहीं भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमारी सोच के केंद्र में है विकास, काम किये हैं और आगे भी करेंगे. एक ओर जनता के प्रति विकास की जिम्मेदारी का भाव और दूसरी ओर अपने परिवार के विकास के प्रति संकल्पित नेता. एक ओर हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में किये गए काम की चर्चा कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव से पहले NDA की ओर से रिपोर्ट कार्ड जारी

एनडीए की ओर से बिहार विधान सभा चुनाव से पहले शुक्रवार को रिपोर्ट कार्ड जारी कर दिया गया. पटना के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी-जेडीयू और अन्य 2 सहयोगी दल के नेताओं ने रिपोर्ट कार्ड जारी किया. जदयू नेता संजय झा ने कहा कि इस प्रदेश मैं हमेशा से जाति के नाम पर वोट मांगा गया, लेकिन नीतीश कुमार ने इसे बदला है. अब विकास के मुद्दे पर वोट की अपील की जाती है. नीतीश कुमार ने 2005 में माइनस से काम शुरू किया था. आज बिहार की क्या स्थिति है किसी से छुपी हुई नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

PM modi rally in Bihar: पीएम मोदी कहां कहां करेंगे रैली

प्रेस कॉन्फ्रेंस में फडणवीस ने कहा कि पीएम मोदी की पहली रैली 23 अक्टूबर को होगी. पहले दिन सासाराम, गया औऱ भागलपुर में रैली होगी. 28 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर, पटना में रैली होगी. एक नवंबर को छपरा-पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में सभा होगी. वहीं तीन नंवबर को प. चंपारण, सहरसा और फारबिसगंज( अररिया) में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे. कोरोना काल के मद्देनजर जहां पीएम मोदी की रैली होगी उसके आस पास के तमाम मैदानों और विधानसभा में एलईडी पर प्रसारण किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी बिहार में करेंगे 12 रैलियां

भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पीएम मोदी की पहली रैली 23अक्टूबर को होगी. हर रैली में सीएम नीतीश मंच साझा करेंगे. पीएम मोदी चार दिन बिहार आएंगे और कुल 12 रैलियों को संबोधित करेंगे. बिहार इलेक्शन 2020 लाइव न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता, देखें लाइव

email
TwitterFacebookemailemail

महागठबंधन के नेताओं ने की बैठक

बिहार चुनाव के मद्देनजर गुरुवार रात महागठबंधन के सभी बड़े नेताओं ने राजद नेता तेजस्वी यादव के आवास पर बैठक की. बिहार इलेक्शन 2020 लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

Upendra Kushwaha News: उपेंद्र कुशवाहा का रोड शो

रालोसपा प्रमुख पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा रोड शो करेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक, 16 अक्टूबर को गोह व ओबरा, 17 को नोखा व डुमरांव तो 18 को बक्सर व मोहनिया में रोड शो करेंगे. रोड शो में पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Tejashwi Yadav News: तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर बोला हमला

आज चुनावी रैली में जाने से पहले मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला. कहा कि वो थक गए गए हैं. अब बिहार नहीं संबाल सकते. वह अब विकास, बेरोजगारी, शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था और गरीबी पर बात करना नहीं चाहते. उन्होंने कहा- वो (सीएम नीतीश) कहते हैं कि भौगोलिक कारणों से यह उद्योग नहीं लग सकता और इसी कारण रोजगार के अवसर नहीं हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन से एक दिन पहले गुरुवार को विभिन्न राजनैतिक दलों व निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन किया. इसमें विभिन्न राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के कई चर्चित प्रत्याशी शामिल थे. नामांकन को लेकर आने वालों ने कोविड 19 को लेकर गाइडलाइन का पालन बखूबी किया. यही कारण था कि सादगी से वे आये और इस बार पूर्व की तरह समर्थकों का हुजूम भी नहीं था.

email
TwitterFacebookemailemail

Tejashwi Yadav News: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी करेंगे 5 चुनावी सभाएं

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव 16 अक्तूबर को पांच विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव 16 अक्तूबर की सुबह 10:20 बजे कहलगांव , दोपहर 12 बजे जगदीशपुर, 12:45 बजे शाहपुर, 1:35 बजे बड़हरा एवं 2: 30 बजे संदेश विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. उनकी यह सभाएं महागठबंधन के नेता के रूप में रखी गयी हैं. इस अवसर पर पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार आज और कल चार-चार विधानसभा क्षेत्रों में रैली

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार और शनिवार को चार-चार विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाओं निश्चय संवाद को संबोधित करेंगे. पहली सभा गया जिले के इमामगंज (अजा) विधानसभा क्षेत्र में सुबह 11.50 से इमामगंज प्रखंड के जमुआ गांव के मैदान में होगी. दूसरी सभा दोपहर एक बजे से औरंगाबाद जिले के ओबरा विधानसभा क्षेत्र में दाउदनगर प्रखंड के डाइट मैदान में होगी.

तीसरी सभा गया जिले के बेलागंज विधानसभा क्षेत्र में दोपहर दो बजे से बेलागंज के पड़ाव मैदान में होगी. चौथी सभा अरवल जिले के कुर्था विधानसभा क्षेत्र के कुर्था हाइस्कूल के मैदान में दोपहर बाद करीब तीन बजे से होगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 17 अक्तूबर को रोहतास और औरंगाबाद जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कुल चार जनसभाएं करेंगे.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें