1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 live news updates on bihar assembly election campaign nitish kumar virtual rally rjd bjp congress candidates

Bihar Election 2020, LIVE : बिहार चुनाव में तीनों चरण के वोटिंग तक EXIT POLL पर रोक, आयोग ने जारी किये सख्त नियम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश कुमार की  वर्चुअल रैली
नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली
Twitter

Bihar Chunav 2020, Live News Updates.बिहार विधानसभा चुनाव से जुड़े एग्जिट पोल और इसके प्रसारण पर चुनाव आयोग ने 28 अक्टूबर सुबह सात बजे से सात नवंबर शाम छह बजकर 30 मिनट तक के लिए रोक लगा दी. चुनाव आयोग द्वारा तीन अक्टूबर को जारी अधिसूचना में निर्देश दिया गया था कि प्रत्येक चरण में संबंधित चुनाव क्षेत्रों में मतदान समाप्ति की 48 घंटे की अवधि के दौरान किसी भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर किसी भी तरह के ओपिनियन पोल और चुनाव से जुड़े सर्वेक्षण के परिणाम को ‘दिखाना' प्रतिबंधित है. www.prabhatkhabar.com पर.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार की  वर्चुअल रैली लाइव

email
TwitterFacebookemailemail

डाक मतपत्र से वोटिंग का चुना विकल्प

चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए 52,000 से अधिक मतदाताओं ने डाक मतपत्र का विकल्प चुना है. इन मतदाताओं में अस्सी साल से अधिक उम्र वाले और दिव्यांग मतदाता शामिल हैं. निर्वाचन आयोग ने सोमवार को यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

28 अक्टूबर सुबह से शाम सात बजे तक एग्जिट पोल पर रोक

बिहार विधानसभा चुनाव से जुड़े एग्जिट पोल और इसके प्रसारण पर चुनाव आयोग ने 28 अक्टूबर सुबह सात बजे से सात नवंबर शाम छह बजकर 30 मिनट तक के लिए रोक लगा दी. चुनाव आयोग द्वारा तीन अक्टूबर को जारी अधिसूचना में निर्देश दिया गया था कि प्रत्येक चरण में संबंधित चुनाव क्षेत्रों में मतदान समाप्ति की 48 घंटे की अवधि के दौरान किसी भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर किसी भी तरह के ओपिनियन पोल और चुनाव से जुड़े सर्वेक्षण के परिणाम को ‘दिखाना' प्रतिबंधित है. आयोग ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के संबंध में 28 अक्टूबर, 2020 (बुधवार) सुबह सात बजे से लेकर सात नवंबर, 2020 शाम छह बजकर 30 मिनट तक किसी भी तरह के एग्जिट पोल के आयोजन और प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया या किसी भी अन्य तरीके से इसके प्रसारण पर रोक है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा ने बागी नेताओं के पार्टी से निकाला

भाजपा ने NDA के खिलाफ चुनाव लड़ रहे अपने 9 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है. पार्टी से निकाले गये नेताओं में राजेंद्र सिंह से लेकर रामेश्वर चौरसिया जैसे कद्दावर नेता शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कई दिग्गजों ने किया नामांकन

सोमवार को कई दिग्गजों ने परचा भरा. झंझारपुर से पूर्व मंत्री व भाजपा के नीतीश मिश्रा, महागठबंधन से सीपीआई के राम नारायण यादव, बेतिया से भाजपा की रेणु देवी समेत सीतामढ़ी विधान सभा क्षेत्र से एक प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया. लालगंज सीट से मुन्ना शुक्ला ने निर्दलीय नामांकन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

लोजपा सांसद के बेटे को राजद से मिला टिकट

लोजपा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के बेटे चौधरी यूसुफ कैसर को राजद ने सिमरी बख्तियारपुर से उम्मीदवार बनाया गया है. तेजस्वी यादव ने यूसुफ कैसर को सिंबल दे दिया है. चौधरी यूसुफ कैसर सप्ताह भर पहले तेजस्वी के समक्ष राजद की सदस्यता ग्रहण की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

नाम वापसी के बाद पहले चरण में अब 1065 प्रत्याशी

पहले चरण के कुल 71 विधान सभा क्षेत्र में कुल 1354 अभ्यर्थियों ने नामांकन किया. नामांकन खारिज होने और नाम वापसी के बाद 1065 प्रत्याशी अब मैदान में हैं. पटना ज़िला के पालीगंज विधान सभा क्षेत्र से सबसे अधिक 28 प्रत्याशी हैं, जबकि बांका जिले के कटोरिया विधान सभा क्षेत्र में सबसे कम 5 उम्मीदवार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मंगलवार को भी सीएम नीतीश की रैली

मुख्यमंत्री की वर्चुअल रैली मंगलवार को दो चरणों में होगी. पहला चरण सुबह 11 बजे शुरू होगा जिसमें 11 विधावसभा क्षेत्र के लोग शामिल होंगे. मसौढ़ी, पालीगंज, कुर्था, जहानाबाद, घोसी, संदेश, अगियांव, जगदीशपुर, डुमरांव और राजपुर शामिल है. मंगलवार को ही वर्चुअल रैली का दूसरा चरण शाम चार बजे आरंभ होगा. इसमें चार जिलों के 13 विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है. इनमें चेनारी, सासाराम, करगहर, दिनारा, नोखा, ओबरा, नवीनगर, रफीगंज, शेरघाटी, बेलागंज, अतरी, झाझा और चकाई विधानसभा क्षेत्र शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

काम किया है तभी वोट देना, लेकिन याद रखिए- दूसरे लोगों में दम नहीं

सीएम नीतीश ने अंत में कहा कि अगर आपको लगता है कि हमने काम किया है तब ही आप हमे फिर से वोट दीजिए. जनता ही तो मालिक होती है. हमने काम किया और अगर मौका मिला तो आगे भी करते रहेंगे. लोगों की सेवा करेंगे. साथ ही कहा कि ये भी याद रखिए कि दूसरे लोगों में दम नहीं है. वो केवल समाज को बांटने वाले हैं. हमारे लिए पूरा बिहार परिवार है.

जबकि उनके लिए पति-पत्नी और बेटी-बेटी ही परिवार है. जो अपने परिवार से बाहर नहीं आता वो बिहार का भला क्या करेगा. उन लोगों के पास काम करने का भी कोई अनुभव नहीं और बातें बड़ी करते हैं. आप लोग सोच समझ कर ही वोट दीजिएगा. वोट देते समय मास्क जरूर लगाइगा.साथ ही महिलाओं से विस्ेष अपील कि वो सबसे पहले अपना वोट डालें.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश के वादे

लड़कियां हुई स्नातक तो मिलेगा 50 हजार, महिलाओं को कई और क्षेत्रों में आरक्षण, घर खेत में सिंचाई का जल, हर गांव-हर गली में सोलर स्ट्रीट लाइट, पशु एवं मतस्य उद्योग के लिए विशेष योजना, वृद्धजनों के लिए शहरों में आश्रय स्थल, शहरी गरीबों के लिए बहुमंजिला भवन में मिलेगा जगह, सुलभ संपर्कता के लिए ग्रामीण पथ और बेहतर होंगे, कनेक्टिविटी पहले से बेहतरी होगी. हर 8 पंचायत पर एक पशु अस्पताल. और गांव-गांव में स्वास्थ्य केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी. उनमें सुविधाए और बेहतर की जाएंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

युवाओं के रोजगार पर क्या बोले नीतीश

प्रदेश में रोजगार नहीं होने के मुद्दे पर नीतीश कुमार ने कहा कि बीते वर्षों में 10 लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिया है. सिपाही भर्ती, शिक्षक भर्ती, आयोग की भर्ती के तहत लाखों युवाओं को रोजगार मिला. जल्द ही और भी पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके साथ ही उन्होंने तंज कसा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि पहली कैबिनेट में ही 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे. उन्होंने कहा कि जब 15 साल की सरकार थी तो क्यों नहीं दिया. भर्तियों पर रोक क्यों लगा रखी थी. सच तो ये हैं वो पहले कैबिनेट बैठक करते ही नहीं थे.

email
TwitterFacebookemailemail

हमने कौन सा काम नहीं किया..

सीएम नीतीश ने विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि शिक्षा- नल-जल-बिजली,सड़क, अस्पताल, स्कूल ऐसा कौन सा काम नहीं किया. कोई बताए तो. आज दावे के साथ कह सकता हूं कि हम लोगों ने हर गांव और घर तक बिजली, नल जल पहुंचा दिया. हर गांव को सड़क से जोड़ दिया. जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत हो रहे कार्य की दुनिया ने तारीफ की. इतना कुछ हो रहा है लेकिन चंद लोग ये कह रहे हैं कि कुछ नहीं हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

महिलाओं का हुआ जबरदस्त उत्थान

सीएम नीतीश ने कोरोना और राज्य के विकास दर के बाद प्रदेश में महिलाओं के उत्थान पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि 15 साल पहले की स्थिति और आज की तुलना करे तो. पहले कितने महिलाकर्मी बिहार में कार्यरत थीं. हमने पंचायत स्तर पर, सिपाही भर्ती और शिक्षक भर्ती में मिहलाओं को आरक्षण दिया जिसका नतीजा आज सामने हैं. बिहार देश का पहला ऐसा राज्य हैं जहां सबसे ज्यादा महिला पुलिसकर्मी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में क्यों नहीं बड़े उद्योग-बड़ी कंपनियां? सीएम नीतीश ने बता दिया

मुख्यमंत्री नीतीश ने बीते 15 साल में हुए विकास का जिक्र करते हुए कहा कि आज बिहार का विकास दर दोहरे आंकड़े में हैं. लोगों की जीवनशैली बदली है. गरीबी कम हुई है. प्रतिव्यक्ति आय बढ़ी है. लोग तरह तरह की बात करते हैं. लोग पूछते हैं कि बिहार में बड़े उद्योग-धंधे क्यों नहीं है..तो हम बता दें कि हमने बहुत कोशिशे की हैं. बिहार चारो तरफ से घिरा हुआ है. बड़े उद्योग वहीं लगते हैं जहां समुद्र हो. आज आप देखिए कि बड़े उद्योग कहां है और क्यों है. लोग ये नहीं जानते कि इसका कारण क्या है..बस वो बोलते रहते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना को लेकर किया आगाह

सीएम नीतीश ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को कोरोना संकट को लेकर आगाह किया. कहा कि आप लोग सतर्क रहें. यह कब तक रहेगा पता नहीं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बिहार सरकार ने 21 लाख लोगों की मदद की. उन्हें बिहार लाने की व्यवस्था की साथ ही सभी को एक एक हजार रुपये भी दी. उन्होंने कहा कि फिर भी लोग हमारी आलोचना करते हैं लेकिन हम कहते हैं कि जैसा काम बिहार ने किया वैसा और कहीं नहीं हुआ. लोग केवल तरह तरह की बात करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मंत्री विनोद सिंह को याद कर CM नीतीश ने की रैली शुरुआत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे पहले 11 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों का अभिवादन किया, उनका स्वागत किया. इसके बाद बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह को याद किया और कहा कि वो बहुत काम करते थे. आज उनका निधन हुआ तो ये कार्यक्रम करने का मन नहीं लेकिन यह पहले से तय था इसलिए करना पड़ रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार करेंगे वर्चुअल रैली

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत हो चुकी है. इसी कड़ी में नीतीश कुमार पहुंचे जेडीयू कार्यालय पहुंच चुके हैं और थोड़ी देर में वह करेंगे वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्यसभा सांसद मनोज झा ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि बिहार में बदलाव की बयार बह रही है. जनता इस बार बिहार में बदलाव चाहती है. हमें उम्मीद है कि इस बार बिहार मेंं बदलाव होकर रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

RJD का चुनावी सॉन्ग रिलीज

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की मौजूदगी में राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश सरकार पर हमला बोला. शिक्षा-रोजगार और कोरोना जैसे मुद्दे पर कई सवाल पूछे. इसी के साथ राजद का कैंपन वीडियो भी रिलीज किया गया. 'तेजस्वी भव: बिहार' गाने में नीतीश सरकार पर हमला बोला गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यु‍वाओं को पार्टी जोड़ने के लिए जेडीयू का डिजिटल अभियान 

बिहार चुनाव को लेकर जेडीयू ने सोमवार को निश्चयी नीतीश अभियान की शुरूआत कर दी. इस अभियान के जरिए युवाओं को पार्टी से डिजिटल माध्यम से जोड़ा जाएगा. अभियान से जुड़ने के लिए सांसद ललन सिंह ने मोबाइल नंबर 85879-85879 भी जारी किया है. इस पर मिस्ड कॉल करके पार्टी से जुड़ा जा सकता है. इसके अलावा VoteForNitish.com पोर्टल भी लॉन्च किया गया है. पोर्टल पर खुद की जानकारी देकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की जा सकती है. अभियान की लॉन्चिंग के दौरान सांसद ललन सिंह ने कहा 15 सालों में नीतीश कुमार ने विकास के जितने भी काम किए हैं उसे डिजिटल माध्यम से जन-जन तक पहुंचाया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संकट में सरकार ने उठाए खास कदम: सुशील मोदी

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके कोरोना संकट में बिहार सरकार के कदमों की जानकारी दी. डिप्टी सीएम ने ट्वीट में लिखा कोरोना के दौरान बिहार सरकार ने 1.62 करोड़ से ज्यादा गरीबों, मजदूरों की मदद की. देशभर में 4,000 से ज्यादा श्रमिक ट्रेन के जरिए 1 करोड़ से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित उनके गृह राज्यों तक पहुंचाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले चरण के प्रत्याशियों के लिए प्रचार में निकलेंगी पुष्पम प्रिया

प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष और सीएम उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी ने बताया कि वो पहले चरण के अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में निकलने वाली हैं. उन्होंने ट्वीट में लिखा पहले चरण में उनकी पार्टी सबसे ज्यादा सीटों पर लड़ रही है. साथ ही पार्टी की जीत का दावा भी किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए RJD-कांग्रेस में नहीं बन रही बात!

दूसरे चरण में 94 सीटों पर महागठबंधन में राजद-कांग्रेस के बीच खींचतान जारी है. सूत्रों के मूताबिक, 94 सीटों में से 14 सीटें वाम दलों को चली गई हैं. इनमें राजद और कांग्रेस की कुछ सिटिंग सीटें भी हैं. शेष सीटों में लगभग 60 सीटों पर राजद लड़ना चाहता है और 20 कांगेस को देना चाहता है. लेकिन, कांग्रेस इस चरण में लगभग 25 सीटों पर लड़ना चाहती है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार भाजपा ने दी विनोद कुमार सिंह को दी श्रद्धांजलि

बीजेपी बिहार ने ट्वीट किया- बिहार सरकार में मंत्री रहे विनोद कुमार सिंह जी की मृत्यु से हम सभी दुखी हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को सद्गति और परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति दे, यही प्रार्थना है.

email
TwitterFacebookemailemail

कपिलदेव कामत की तबीयत बिगड़ी

बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री मंत्री कपिलदेव कामत की स्थिति बिगड़ी. उन्हें पटना एम्स में वेंटिलेटर पर रखा गया है. डॉक्टरों की विशेष टीम हेल्थ मॉनिटरिंग कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

झंझारपुर पहुंचे डिप्टी सीएम सुशील मोदी

पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के बेटे नीतीश मिश्रा ने आज झंझारपुर सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. डिप्टी सीएम सुशील मोदी शामिल हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्‍वी कल रोसड़ा से करेंगे चुनावी शंखनाद

राजद नेता तेजस्‍वी यादव कल रोसड़ा से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. वो हसनपुर सीट से अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव के नामांकन के बाद तेजस्‍वी चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. नामांकन के बाद समस्‍तीपुर के रोसड़ा में रैली होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह का निधन

बिहार सरकार के पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण मंत्री मंत्री विनोद सिंह (Bihar Minister Vinod Singh) का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में आज निधन हो गया. वो बीते खई दिन से बीमार थे. जून में कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए थे. उससे ठीक हुए तो 16 अगस्त को विनोद सिंह को ब्रेन स्ट्रोक हुआ. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया. बिहार सरकार में मंत्री और बीजेपी के विधायक विनोद कुमार सिंह का देहांत दिल्ली के मेदांता अस्पताल में हुआ है. वो मूल रूप से बिहार के कटिहार के रहने वाले थे और उनकी गिनती बिहार बीजेपी के कद्दावर नेताओं के रूप में होती थी

email
TwitterFacebookemailemail

मुन्ना शुक्ला का नामांकन आज

वैशाली जिले के लालगंज से बाहुबली मुन्ना शुक्ला आज भरेंगे नामांकन. उन्होंने जेडीयू से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय उतरने का फैसला किया है. इधर, महनार से जेडीयू विधायक उमेश कुशवाहा का नामांकन आज ही है. रघुवंश प्रसाद सिंह के पुत्र सत्य प्रकाश इनके प्रस्तावक होंगे. वहीं नामांकन में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मांझी को मिले महज 15 स्टार प्रचारक

हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) और लोजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची आयोग को सौंप दी है. इन दोनों दलों ने 30 प्रचारकों की जगह क्रमश: 15 और 29 की सूची सौंपी है. हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) ने राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सहित 15 पदाधिकारियों को पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है़

email
TwitterFacebookemailemail

सभा के दौरान 200 लोगों से अधिक नहीं हो सकते हैं जमा

पटना जिले में सभा या कार्यक्रम के दौरान 200 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकते हैं. इसके साथ ही जहां भी कार्यक्रम आयोजित होगा वहां के हॉल की क्षमता 400 लोगों की होनी चाहिए. हॉल की क्षमता के 50 फीसदी ही लोग उपस्थित हो सकते हैं. उक्त निर्देश जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुमार रवि ने दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश का चुनावी कार्यक्रम

सीएम नीतीश कुमार 12 अक्तूबर को अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के लोगों से निश्चय संवाद करेंगे. 12 अक्तूबर की शाम पांच बजे सुल्तानगंज, अमरपुर, धोरैया, बेलहर, तारापुर, जमालपुर, सूर्यगढ़ा, शेखपुरा, बरबीघा, नवादा व गोविंदपुर के लोगों को संबोधित करेंगे.

13 अक्तूबर की सुबह 11 बजे वह मसौढ़ी, पालीगंज, कुर्था, जहानाबाद, घोसी, संदेश, अगिआंव, जगदीशपुर, डुमरांव व राजपुर के लोगों को संबोधित करेंगे. वहीं, शाम चार बजे झाझा, नोखा, चेनारी, सासाराम, करगहर, दिनारा, ओबरा, नवीनगर, रफीगंज, शेरघाटी, बेलागंज, अतरी व चकाई के लोगों को संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू के 30 स्टार प्रचारक करेंगे चुनाव में प्रचार

जदयू ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची रविवार को चुनाव आयोग को सौंप दी है. जदयू ने राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व बशिष्ठ नारायण सिंह के अलावा अपने जिन राष्ट्रीय और राज्यस्तरीय प्रमुख नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारक बनाया है, वे विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करेंगे.

पार्टी के स्टार प्रचारकों में दोनों शीर्ष नेताओं के अलावा राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, सांसद राजीव रंजन सिंह ललन, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव सह मंत्री संजय झा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी, सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, सुनील कुमार, सांसद गिरिधारी यादव, सांसद विजय कुमार मांझी, छात्र जदयू प्रभारी व पूर्व एमएलसी प्रो. रणवीर नंदन, एमएलसी प्रो. गुलाम गौस, तनवीर अख्तर, कमर आलम, कुमुद वर्मा, मौलाना गुलाम रसौल बलियावी, महाबली सिंह, जितेंद्र कुमार नीरज, महिला सेल की प्रदेश अध्यक्ष श्वेता विश्वास, राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खां, मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, सांसद रामनाथ ठाकुर व डाॅ आलोक कुमार सुमन, रणविजय कुमार सिंह, खालिद अनवर और राधाचरण साह शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना  से सावधानी बरतते हुए जदयू उम्मीदवार कर रहे चुनाव प्रचार

कोरोना संक्रमण से सावधानी बरतते हुए जदयू उम्मीदवार विधानसभा चुनाव प्रचार में जुटे हैं. पार्टी ने इस चुनाव में कई नये चेहरों को उम्मीदवार बनाया है. सभी अपने-अपने क्षेत्रों मेें घर-घर जाकर नीतीश सरकार में किये गये विकास को आधार बनाकर मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं और वोट मांग रहे हैं. मतदाताओं से सात निश्चय में हुए कामों की चर्चा कर आगे भी सरकार बनने पर विकास का काम होने और स्थानीय समस्याओं के समाधान का आश्वासन देते हैं. प्रत्याशी सुबह घर का नाश्ता कर निकलने के बाद फिर रात में ही घर का खाना खाते हैं. दिन का खाना-पानी किसी न किसी कार्यकर्ता के घर ही खाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज से सीएम नीतीश कर रहे चुनावी प्रचार की शुरुआत

नीतीश कुमार सोमवार से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. वे वर्चुअल माध्यम से दो दिनों में 35 विधानसभा क्षेत्रों के एनडीए कार्यकर्ताओं और वहां की आम जनता को संबोधित कर एनडीए प्रत्याशियों को जीत दिलाने की अपील करेंग. 14 अक्टूबर से नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर से जनसभाओं को संबोधित करने बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में जायेंगे. अभी यह तय होना है कि 14 को उनकी जनसभा कहां-कहां होगी. वैसे पार्टी सृत्रों की मानें तो जमुई-झाझा के इलाके से सीएम अपनी जनसभाएं आरंभ करेंगे.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें