1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar cabinet meeting latest news update nitish kumar government decision new medical colleges will be appointed for 2669 academic and non academic posts in bihar sap

बिहार कैबिनेट : नीतीश सरकार का फैसला, नये मेडिकल कॉलेजों में शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक 2669 पदों पर होगी नियुक्ति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
FILE PIC of Bihar CM Nitish Kumar
FILE PIC of Bihar CM Nitish Kumar
Prabhat Khabar

पटना : बिहार सरकार ने नये मेडिकल कॉलेजों में शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक 2669 पदों पर नियुक्ति करने का फैसला लिया है. मंगलवार को राज्य कैबिनेट की हुइ बैठक में इसकी मंजूरी दी गयी. इसके तहत पावापुरी आैर बेतिया के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में डॉक्टर और पारा मेडिकल कर्मियों की अलग-अलग 539-539 पदों पर नियुक्ति की जायेगी. 1235 पारामेडिकल कर्मियों की नियुक्त के लिए पदों की मंजूरी दी गयी है. जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज मधेपुरा के लिए 356 पदों की स्वीकृति दी गयी है. सरकार ने भोजपुर में वीर कुंअर सिंह मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माण के लिए 25 एकड़ से अधिक जमीन उपलब्ध करा दी है.

सीएम परिवहन योजना के तहत अब प्रत्येक पंचायत में सात लाभुकों को मिलेगा लाभ

कैबिनेट ने अब सीएम परिवहन योजना के तहत लाभुकों की संख्या बढ़ाने की मंजूरी दी है. अब प्रत्येक पंचायत में पांच की जगह सात लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा. अब तक प्रत्येक पंचायत में पांच युवाओं को इसा योजना का लाभ दिया जा रहा है.

31 दिसंबर तक बालू घाटों का लाइसेंस रहेगा बरकरार

सरकार ने बालू घाटों के लाइसेंस की अवधि 31 दिसंबर तक बढ़ा दी है. अभी तक लाइसेंस की अवधि 31 अक्तूबर तक निर्धारित की गयी है. कैबिनेट की बैठक में इसे बढ़ा कर 31 दिसंबर, 2020 तक करने या अगले आदेश तक प्रभावी होने की मंजूरी दी गयी है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें