1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar cabinet mantri shahnawaz hussain as industry minister of bihar said his road map of job in bihar and use of ganga river for employment in bihar news skt

गंगा का करेंगे समंदर की तरह उपयोग, शाहनवाज हुसैन ने बताया बिहार में कैसे बिछाएंगे उद्योगों का जाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शाहनवाज हुसैन
शाहनवाज हुसैन
Facebook

बिहार में सरकार गठन के बाद लंबा इंतजार समाप्त हुआ और नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार किया गया. एनडीए ने भाजपा और जदयू के कोटे से 17 और मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया. जिसमें भाजपा के 9 और जदयू के 8 चेहरे शामिल किए गए. भाजपा के तरफ से सबसे खास नाम शाहनवाज हुसैन का है जिन्हें नीतीश कैबिनेट में उद्योग मंत्रालय का जिम्मा दिया गया. उन्होंने अपना रोड़ मैप भी बता दिया है कि वो सरकार में किस तरह बिहार के लिए काम करेंगे.

शाहनवाज हुसैन को भाजपा ने बिहार में एमएलसी बनाकर कैबिनेट मंत्रालय तक पहुंचाया है. नीतीश कैबिनेट में उनकी भूमिका उद्योग मंत्री की होगी. बिहार में उद्योगों का मुद्दा काफी उछलता रहा है. राजद के नेतृत्व वाली सरकार रही हो या फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार, बिहार में इंडस्ट्री का दर्द किसी के हाथों खत्म नहीं हो सका है. अब यह भार भाजपा के कद्दावर नेता और केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके शाहनवाज हुसैन को दी गई है.

एक नीजी न्यूज चैनल से बात करते हुए उन्होंने अपना रोडमैप बताया कि वो किस तरह इस मंत्रालय में काम करेंगे.उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार ने बिहार में बिजली, पानी, सड़क को दुरूस्त किया. बिहार में बेस व रनवे बन चुका है. अब टेक ऑफ करने का समय सामने है. बिहारियों में इतनी स्किल है जिसका उपयोग वो अपने राज्य में भी कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि अगर हम यहां संसाधन दे दें तो बंगलादेश की तरह बिहार भी टेक्सटाइल का हब बन सकता है. ऐसी कई अन्य संभावनाएं हैं.

नीतीश कुमार के समंदर ना होने के पुराने बयान से जुड़े एक सवाल पर शाहनवाज ने कहा कि यहां समंदर नहीं भी होगा तो भी उद्योग की तरफ काम हो सकता है. उन्होंने कहा कि सीएम ने यह नहीं कहा था कि समंदर नहीं है इसलिए यहां इंडस्ट्री नहीं आ सकती. दरअसल, समंदर होने का एक फायदा होता हैु. लेकिन हम यहां गंगा नदी का उपयोग करेंगे और गंगा को ही समंदर की तरह उपयोग करेंगे. इसके जरिए ही ट्रांसपोर्ट का फायदा लिया जाएगा.उन्होंने कहा कि यहां उद्योग भी होगा. नौजवानों को यहीं काम मिलेगा. मैं केंद्र में अपने अनुभव व संपर्क से बिहार में इंडस्ट्री को मजबूत करुंगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें