1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 24 november 2021 wednesay latest news today in hindi skt

Bihar Breaking News: मिथिला विवि के कुलपति एसपी सिंह की मुश्किलें बढ़ी, सरकार करेगी आरोपों की जांच

बिहार में पंचायत चुनाव, शराब मामले में छापेमारी समेत तमाम बड़ी खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहें prabhatkahbar.com

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bihar-breaking-news-live-24-november-2021
bihar-breaking-news-live-24-november-2021
Prabhat khabar

एडीजे से मारपीट का मामला: वर्दी की फॉरेंसिक होगी जांच

मधुबनी के झंझारपुर एडीजे के साथ के बदसलूकी मामले में दरभंगा आयुक्त, आईजी, डीएम और एसपी ने बैठक की. आरोपी एसएचओ और एएसआई के वर्दी की फॉरेंसिक जांच होगी, जांच अधिकारी ने कोर्ट से इजाजत मांगी थी.

एसपी सिंह पर लगेआरोपों की होगी जांच 

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरोपित कुलपति एसपी सिंह के खिलाफ जांच की सिफारिश की है. मौलाना आजाद विवि के कुलपति के पत्र के आलोक में नीतीश कुमार ने सरकार की ओर से जांच कराने का निर्देश दिया है. शिक्षामंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मिथिला विवि के कुलपति एसपी सिंह के ऊपर लगे आरोपों की जांच होगी.

नीतीश के गांव में दीपावली

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के 15 साल पूरे होने के अवसर पर उनके गांव कल्याण बिगहा में दीपावली मनायी जा रही है. गांव के हर घर को दीये से सजाया गया है.

शराब के दो धंधेबाजों को उम्रकैद

पटना. पालीगंज में शराब के दो धंधेबाजों को उम्रकैद की मिली मिली है. साथ ही 5-5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. स्पीडी ट्रॉयल के तहत 5 माह में यह सजा मिली है.

पहली बार बोले राज्यपाल

बिहार से दिल्ली गये राज्यपाल फागू चौहान ने पहली बार राजभवन पर लगे भष्टाचार के आरोप पर बयान दिया है. मीडिया के सवालों पर चौहान ने कहा कि जो आरोप लगा रहे हैं वही बतायेंगे.

आरके सिंह बने पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के वीसी

अनियमितता के मामले में पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के प्रभारी वीसी एसपी सिंह हटाए गए. उनकी जगह पर आरके सिंह बने वीसी. राजभवन ने नियुक्ति की जारी की अधिसूचना.

विरोध कर रहे लोगों पर सुरक्षाकर्मियों ने ताना बंदूक

शेखपुरा के बरबीघा में जब बूथ पर मौजूद वोटरों ने बोगस वोटिंग का आरोप लगाया तो सुरक्षाकर्मियों ने बंदूक तान लिया. मौके पर लोगों ने खूब हंगामा किया. लोगों ने पिंजड़े मिडिल स्कूल के प्रोजेक्टिंग ऑफिसर पर गड़बड़ी कराने का आरोप लगाया है.

आभूषण दुकान में लूट

गोपालगंज में आभूषण दुकान से लाखों की लूट की सूचना है. उचकागांव के अरना बाजार में सरेआम लूट हुई है. बाइक सवार लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया है.

पाटलिपुत्र विवि के प्रभार से हटाये गये एसपी सिंह

लनामिविवि के कुलपति प्रो एसपी सिंह से पाटलिपुत्र विवि के प्रभार से हटा दिया गया है. एसपी सिंह पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. उन्हें राजभवन ने कल ही सर्वश्रेष्ट कुलपति के रूप में सम्मानित किया था. प्रो सिंह पर लखनऊ में भी कुलपति रहते हुए भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हो चुके हैं.

शराब तस्कर गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में चर्चित शराब तस्कर विश्वनाथ साह समेत तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है. चार चक्का वाहन और गांजा जब्त किया गया है. यह जानकारी सिटी एसपी ने दी है.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का लालू पर निशाना

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि लालू राज में केवल अपहरण उद्योग था, फिरौती की रकम वसूलने के लिए जगह फिक्स था, जोरू का भाई भाई भी इस धंधे में खूब सहयोग करते थे, सभी मिलकर वसूली करते थे.

हमें अभी लड़ना है : लालू

पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि आज किसानों की जीत हुई है और नरेंद्र मोदी की हार हुई है, अहंकार की हार हुई है. जब तक समर्थन मूल्य किसानों के मानक अनुसार निर्धारित नहीं होगा तब तक यह आंदोलन रुकने वाला नहीं है. हमें लड़ना है. इस लड़ाई को लड़ते रहना है.

बिहार के राज्यपाल दिल्ली रवाना

कुलपतियों पर लगे अनियिमतता के आरोपों के बीच बिहार के राज्यपाल को आज दिल्ली बुलाया गया है.

नीतीश शासनकाल के 15 साल

नीतीश कुमार के सरकार ने शासनकाल के 15 साल पूरे किये हैं. इसे लेकर जदयू कार्यालय में कार्यक्रम चल रहा है.

लालू यादव आज जाएंगे कार्यालय 

राजद प्रमुख लालू यादव 4 साल बाद आज पार्टी ऑफिस पहुंचेंगे. लालू यादव के आगमन को लेकर दफ्तर को सजाया गया है.

पटना में भाजपा की बैठक

पटना में भाजपा कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. बीजेपी के नेता इस बैठक में मंथन कर रहे हैं.चुनावी रणनीति पर भी मंथन होगा.

सहरसा में हथियार के साथ मुखिया उम्मीदवार का समर्थक गिरफ्तार

सहरसा में पंचायत चुनाव के दौरान मुखिया उम्मीदवार के समर्थक को एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर हथियार के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मतदाताओं को डराने की शिकायत मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई.

नीतीश सरकार के 15 साल

नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार के 15 साल पूरे हुए हैं. मंत्री अशोक चौधरी ने नीतीश कुमार के 15 साल के शासनकाल को शानदार बताते हुए राजद शासनकाल पर तंज कसा है.

हाजीपुर में तेज रफ्तार वाहन ने बच्ची को कुचला

हाजीपुर में तेज रफ्तार वाहन ने बिदुपुर थाना के कंचनपुर गांव के बाहर 8 साल की एक बच्ची को कुचल दिया. घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया है और हंगामा कर रहे हैं.

ऑनर किलिंग व प्रेम प्रसंग के एंगल से भी जांच

पटना के डीहरा शेखपुरा में जिस युवती की हत्या मामले में मृतका की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस ऑनर किलिंग व प्रेम प्रसंग के एंगल से भी जांच करेगी.घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि एक युवती की मौत की सूचना मिली है. सभी एंगल से मामलों की जांच की जा रही है. युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

पटना में युवती की हत्या

पटना में अपराधियों ने दिनदहाड़े एक युवती की हत्या गोली मारकर कर दी. घटना थाना क्षेत्र के डीहरा शेखपुरा के बांध पर की है. पहले से घात लगाए अपराधियों ने युवती को गोलियों से भून दिया. तीन गोली लगने की बात सामने आ रही है. वहीं हत्या के कारण की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका भी जताई

2 बजे राजद कार्यालय आएंगे लालू यादव

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद करीब चार साल बाद अपनी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे. यहां वह पार्टी के रजत जयंती वर्ष के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी के चुनाव चिह्न लालटेन का अनावरण करेंगे. राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि 24 नवंबर को दोपहर 2 बजे पार्टी के प्रतीक चिह्न का अनावरण राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद करेंगे. उन्होंने बताया कि यह हमारे लिए यह विशेष अवसर है.

राज्यपाल 2 बजे होंगे रवाना, पीएमओ ने किया तलब

बिहार के राज्यपाल फाल्गू चौहान को पीएमओ ने तलब किया है. राज्यपाल आज दोपहर 2 बजे के विमान से दिल्ली रवाना होंगे.

आज 6 टन का लालटेन जलाएंगे लालू यादव

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद करीब चार साल बाद अपनी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे. यहां वह पार्टी के रजत जयंती वर्ष के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी के चुनाव चिह्न लालटेन का अनावरण करेंगे.

पटना में शराब मामले को लेकर छापेमारी

गर्दनीबाग की पुलिस ने यारपुर स्लम से पिछले एक साल से फरार शराब माफिया को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 500 लीटर देसी शराब व एक देसी कट्टा भी बरामद हुआ है. थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि 2020 में शराब मामले में शराब माफिया पंकज कुमार फरार चल रहा था. गुप्त सूचना पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया है. वहीं कदमकुआं थाना क्षेत्र के आंबेडकर कॉलोनी में पुलिस ने छापेमारी कर 30 लीटर देसी शराब व आठ बोतल विदेशी शराब के साथ अमरूदी गली के संतोष कुमार को गिरफ्तार किया है.

नालंदा में दारोगा गिरफ्तार

नालंदा में शराब मामले में फंसे आरोपित को पैसे लेकर छोड़ने के आरोपित दारोगा और चौकिदार के बेटे को एसपी ने गिरफ्तार कराया है.

चौकीदार के बेटे के भरोसे भागलपुर का थाना

पुलिस जिला भागलपुर के औद्योगिक प्रक्षेत्र (जीरोमाइल) थाना का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया व न्यूज चैनलों पर चल रहा है. जिसमें एक चौकीदार पुत्र खाली पड़े थाना की रखवाली कर रहा है. उक्त वीडियो जीरोमाइल चौक मुख्य सड़क स्थित जीरोमाइल थाना का है जिसमें खाली पड़े थाना, थानाध्यक्ष कक्ष में लगे ताला और उसका खाली सिरिस्ता स्पष्ट तौर पर दिख रहा है. वीडियो में थाना में खड़े एक युवक से जब पूछा गया कि वह कौन है तो उसने बताया कि वह जीरोमाइल थाना के ही एक चौकीदार का पुत्र है. उसने बताया कि थाना के अफसरों ने उनके वापस लौटने तक उसे थाना की रखवाली करने की जिम्मेदारी दी है.

पटना: जीडी परीक्षा में असली और नकली दोनों परीक्षार्थी धराये

पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के पीएनएम मॉल के पास मंगलदीप अपार्टमेंट के बगल में एसएससी जीडी के परीक्षा केंद्र से पुलिस ने दूसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देने पहुंचे एक नकली परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया है. वहीं उसकी निशानदेही पर सेंटर के बाहर असली परीक्षार्थी को भी पुलिस ने पकड़ लिया है.

राज्यपाल फागू चौहान आज दिल्ली जाएंगे

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान आज बुधवार को दिल्ली जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्यपाल को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से बुलावा आया है. राज्यपाल की मुलाकात आज शिक्षा मंत्री से भी होगी. पिछले दिनों राज्यभवन पर एक कुलपति के बड़े आरोप लगाने के बाद अब अटकलों का बाजार गरम है.

पटना में शराब मामले को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी

पटना पुलिस ने शराब के खिलाफ अभियान को और तेज कर दिया है. पहले स्लम एरिया, फिर होटल और अब सड़क से लेकर दुकान तक पूरी पुलिस फोर्स के साथ पहुंच रही है. ताबड़तोड़ चेकिंग अभियान चलाकर बीते 24 घंटे में आयुर्वेदिक दवाओं के होलसेल कारोबारी व फरार शराब माफिया समेत 25 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें