1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 17 november 2021 wednesday latest news today in hindi skt

Bihar Breaking News: पटना हाइकोर्ट ने कृषि निदेशक को लगाया 50 हजार जुर्माना

बिहार में शिक्षक नियोजन की तारीख का एलान कर दिया गया है. पंचायत चुनाव बाद शिक्षक नियोजन शुरू किया जायेगा. राज्य की Latest News पढ़ें Prabhatkhabar.com पर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Breaking News 17 november 2021 Live Updates
Bihar Breaking News 17 november 2021 Live Updates
Prabhat Khbar

पटना हाईकोर्ट ने कृषि निदेशक को लगाया 50 हजार जुर्माना

पटना हाईकोर्ट ने कृषि निदेशक को 50 हजार जुर्माना लगाया है. कोर्ट 10 साल पुराने मामले में शपथ पत्र दाखिल नहीं करने पर सख्त रुख अपनाया है. समस्तीपुर के तत्कालीन जिला उद्यान पदाधिकारी कृष्णा सिंह की बर्खास्तगी के खिलाफ दायर मामले की सुनवाई के दौरान यह आदेश दिया है.

जनता का विश्वास जीतने के लिए मुखिया प्रत्याशी ने अंगारे पर चलकर दी 'अग्नि परीक्षा'

शिक्षक नियोजन की तारीख का एलान, इस तारीख से शुरू होगी प्रक्रिया

बिहार में शिक्षक नियोजन की तारीख का एलान कर दिया गया है. पंचायत चुनाव बाद शिक्षक नियोजन शुरू किया जायेगा. 14 से 22 दिसबंर के बीच नियोजन प्रक्रिया चलेगी. नगर में 14 से 16 दिसम्बर तक काउंसलिंग होगा. जिला में 17 से 20 दिसम्बर तक काउंसलिंग होगा. पंचायतों में 22 दिसंबर तक काउंसलिंग प्रक्रिया होगी.

मुजफ्फरपुर में शराब के धंधे से जुड़े 20 लोग गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. शराब के धंधे में शामिल 20 लोग गिरफ्तार हुए हैं. मोतीपुर में 13, साहेबगंज में 7 गिरफ्तार हुए हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों में एक महिला शामिल है.

हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

पटना हाईकोर्ट ने सीनियर सेकेंड्री स्कूल के हेडमास्टर की नियुक्ति नियमावली की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली याचिका पर की सुनवाई, सरकार से 4 सप्ताह में जवाब तलब, टेट/एसटेट उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ की रिट याचिका पर चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने की सुनवाई

बिहटा में बनने जा रहे बस अड्डे का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम नीतीश

पटना जिले के बिहटा में बनने जा रहा जिले का सबसे दूसरे बड़े बस अड्डे के निर्माण एवं जमीन अधिग्रहण का निरीक्षण करने आज मुख्यमंत्री बिहटा पहुंचे. तमाम अधिकारियों के साथ बिहटा पहुंचे नीतीश कुमार ने नेउरा एवं कन्हौली गाँव के पास जमीन को देखा. पटना में बने नये बस अड्डे पर दबाव कम करने को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने पटना से सटे बिहटा में लगभग 25 एकड़ में बस अड्डा का फैसला किया है.

पटना एयरपोर्ट पर हंगामा

पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जमकर बवाल काटा है. मैनेजर से यात्री उलझ गए हैं.

छपरा: हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे लोग

छपरा में एक युवक की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया गया. नाराज लोगों ने छपरा- पटना सड़क को जाम कर दिया है. सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

मगध विश्विद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के ऊपर अवैध तरीके से खरीदारी करने का भी आरोप

मगध विश्विद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के ऊपर निगरानी की टीम ने शिकंजा कसा है. राजेंद्र प्रसाद के पैतृक आवास और कार्यालय पर छापेमारी की गई है. वीसी के पद पर रहते हुए अपने रिश्तेदार की एजेंसी से अवैध तरीके से खरीदारी करने का भी आरोप लगा है.

मगध विश्विद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के ऊपर बड़ी कार्रवाई

मगध विश्विद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के ऊपर बड़ी कार्रवाई की गइ है. विशेष विजलेंस युनिट की टीमों ने वीसी के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. पद पर रहते हुए घोर अनिमियतता के आरोप में ये कार्रवाई की गई है. अवैध खरीदारी के आरोप की जांच के बाद ये छापेमारी की गई है.

सीवान: बाइक से गिरकर महिला समेत दो की मौत

सीवान में एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी. बाइक पर सवार दो लोगों की मौत गिरकर हो गयी. मृतक में एक महिला भी शामिल है.

मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के यहां छापा

मगध विश्वविद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के ऊपर विशेष निगरानी विभाग की कार्रवाई हुई है. VC राजेंद्र प्रसाद के दो ठिकानों पर रेड मारा गया है. बोधगया स्थित पैतृक आवास और कार्यालय में छापा मारा गया है.

आरा: महिला को मारी गोली

आरा में अपराधी बेलगाम हो गये हैं. बुधवार सुबह अपराधियों ने एक महिला को गोली मार दी. महिला को घायल हालत में PMCH रेफर कर दिया गया है.

कटिहार में हत्या

कटिहार में हवाई अड्डा के यादव टोला क्षेत्र में अपराधियों ने एक व्यक्ति की हत्या गोली मारकर कर दी. फायरिंग के दौरान सड़क से गुजर रही एक लड़की को भी गोली लगी है. अस्पताल में जख्मी का इलाज चल रहा है.

पटना लूटकांड: पुलिस ने 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगाला

पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित अटल पथ पर सोमवार को दिनदहाड़े 41.41 लाख कैश लूट मामले में पटना पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में अपराधियों की सारी गतिविधि दिख गयी है. जानकारी के अनुसार तीन बाइक पर सवार छह अपराधी पूर्व मंत्री वीणा शाही के घर के पास से ही रेकी कर रहे थे. सीसीटीवी फुटेज में दिखा है कि दो बाइक कार के निकलते ही सर्विसलेन के पास आकर खड़ी हो गयी और एक बाइक कार के पीछे जाने लगी.

23 नवंबर को सशरीर अदालत में हाजिर होंगे लालू यादव

पटना सीबीआइ विशेष कोर्ट ने मंगलवार को चारा घोटाले के बांका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले की सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद समेत सभी अभियुक्तों को 23 नवंबर को सशरीर हाजिर होने का आदेश दिया. वहीं, विशेष कोर्ट ने अनुपस्थित अभियुक्तों के बारे में सीबीआइ को निर्देश दिया कि वह यह रिपोर्ट दे कि वे जिंदा हैं या मर गये. वहीं, सुनवाई के दौरान मुख्य आरोपित लालू प्रसाद समेत तीन अभियुक्तों ने बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट में वकील के माध्यम से उपस्थित होकर 317 का आवेदन दिया. कोर्ट ने आवेदन को स्वीकार करते हुए अब 23 नवंबर को सशरीर उपस्थित रहने का निर्देश दिया.

खगड़िया नाव हादसे में एक और शव बरामद

खगड़िया: मंगलवार को गंगा में हुए नाव हादसे में एक और शव बरामद किया गया है. कुल 4 शव अभी तक बरामद किये गये हैं. वहीं 3 लोग अभी भी लापता हैं. एनडीआरएफ की टीम खोज में जुटी है.

26 नवंबर को सभी को फिर से दिलायी जायेगी शपथ :-

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बताया कि इस बार 26 नवंबर को नशामुक्ति दिवस के दिन फिर से सभी स्तर के अधिकारियों और कर्मियों से लेकर जिलों में डीएम, एसपी से लेकर सभी कर्मियों को नशामुक्ति को लेकर शपथ दिलायी जायेगी. उन्होंने कहा कि यह समीक्षा बैठक पूरे सरकारी तंत्र को शराबबंदी को लेकर फिर से रीवाइव करने का माध्यम था. उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून में इंटेलिजेंस पर खासतौर से फोकस किया जायेगा.

बिजली पोल पर लिखे जायेंगे काॅल सेंटर के नंबर

सभी बिजली के पोल और ट्रांसफॉर्मर पर कॉल सेंटर के नंबर लिखे जायेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि गृह विभाग एवं मद्य निषेध विभाग में आंतरिक सतर्कता विंग का गठन करें, जो विभागीय अधिकारियों और कर्मियों पर निरंतर नजर रखेगा

शराबबंदी: पटना पर होगी खास नजर

सीएम ने पटना जिले में खासतौर से शराबबंदी को लेकर चौकसी बरतने का आदेश दिया, क्योंकि पटना की छवि को खासतौर से देखी जाती है. उन्होंने कहा कि जिलों के प्रभारी मंत्री और सचिव विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में शराबबंदी कानून की भी समीक्षा करें

पूर्णिया: सरसी गांव के लोग पलायन करने को मजबूर

आतंक और दहशत के साये में जी रहे सरसी के लोग अब अपनी जिंदगी से उब चुके हैं. खाने-कमाने वाले लोग अब शांति की राह खोज रहे हैं. हर कोई एक ही सवाल कर रहा है कि आखिर सरसी में कब थमेंगी बंदूकें. कब रुकेगी हत्याओं का अंतहीन सिलसिला. गांव के बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि यहां वही लोग बचे हैं जिन्हें दूसरा विकल्प नहीं है. जिन्हें थोड़ा भी साधन है, वे यहां से सपरिवार दूसरी जगह पलायन कर चुके हैं. यहां रिश्ता जोड़ने में भी लोग हिचकते हैं.

मुजफ्फरपुर में हत्या

मुजफ्फरपुर: हरिसभा चौक स्थित एक घर के अंदर गोली मारकर युवक की हत्या कर दी गयी है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की.

मौके पर पहुंची पुलिस
मौके पर पहुंची पुलिस

गया शहर में दुकानदार की गला काट हत्या

गया शहर में विष्णुपद थाना क्षेत्र में रामसागर तालाब के पास मंगलवार की देर रात अपराधियों ने गला काट कर मोमोज दुकानदार सोनू गुप्ता की हत्या कर दी . घटना की जानकारी पाते ही सिटी डीएसपी सहित विष्णुपद थाने की पुलिस वहां पहुंची और मामले की छानबीन की. सिटी डीएसपी ने बताया कि सोनू गुप्ता दुकान बंद कर बाइक से जा रहा था. इसी दौरान उसकी हत्या कर दी गयी.

बेगूसराय में 14 लीटर देसी शराब को किया गया नष्ट

गढ़पुरा. थाना परिसर में दो विभिन्न कांडों का देशी एवं विदेशी शराब मंगलवार को नष्ट किया गया. इस मौके पर मौजूद उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि प्रथम कांड में 3.45 लीटर एवं दूसरे कांड में 3.9 लीटर अंग्रेजी शराब के अलावा 14 लीटर देसी शराब को भी थाना परिसर में ही नष्ट किया गया. मौके पर गढ़पुरा थानाध्यक्ष मनीष कुमार आनंद समेत कई अधिकारी मौजूद थे.

दानापुर बम धमाके में SFL टीम के हाथ खाली

दानापुर में हुए बम धमाके की जांच करने मंगलवार को दूसरी बार एसएफएल की टीम लाल कोठी पहुंची. तीन दिनों के बाद भी कोई ठोस जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पायी है. पुलिस भी SFL जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

तीन बेटी जनने पर पत्नी की हत्या

बांका में एक शर्मनाक घटना सामने आई है. जहां लगातार तीन बेटी पैदा होने पर एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. मृत महिला शिवानी देवी की हत्या उसके पति ने धारदार हथियार घोंपकर कर दी. शिवानी देवी को तीन बेटियां हैं. सबसे छोटी बच्ची को उन्होंने 4 महीने पहले ही जन्म दिया था. पुलिस ने आरोपित पति सुनील दास को गिरफ्तार कर लिया है. सबसे बड़ी बेटी की उम्र 6 वर्ष व मंझली की उम्र 4 वर्ष बताई जा रही है.

खगड़िया: गंगा में पलटी नाव, 3 की मौत

खगड़िया में 40 लोगों से लदी नाव मंगलवार को गंगा में डूब गयी. हादसे में 3 लोगों की मौत हो गयी. दियारा से खेती करके व पशुओं के लिए चारा लेकर मजदूर व किसान लौट रहे थे.गंगा के उपधारा में गहरे पानी में जाने से नाव पलट गयी.

‘शराबबंदी को बना दिया थानेदारों के गले की फांस’

पटना. बिहार में शराबबंदी को लेकर सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चली मैराथन बैठक के बाद लिये गये निर्णय ने थानेदारों के गले की फांस बन गया है. प्रदेश कांग्रेस मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने कहा कि मैराथन बैठक के बाद सरकार ने जो निष्कर्ष प्रस्तुत किया है उसमें सिर्फ पॉलिटिकल ड्रामेबाजी ही करार दिया जा सकता है.

नवादा में पकड़उआ विवाह का मामला

नवादा के एक युवक को धोखे से गया बुलाकर जबरन उसकी शादी करा दी गई. गया के वजीरगंज के सरबहना गांव का यह मामला सामने आया है. जहां वारिसलीगंज के मोहिउद्दीनपुर गांव निवासी युवक के साथ यह घटना घटी है. शादी के बाद वो किसी तरह ससुराल से भागकर नवादा पहुंचा और नगर थाने में मामला दर्ज कराया.

शराबबंदी कानून पर सीएम नीतीश कुमार की बैठक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून को पूरी सख्ती से लागू करने और इसमें मौजूद सभी तरह के लूपहोल (खामियां) को पूरी तरह से दूर करने के लिए गहन समीक्षा बैठक की. करीब सात घंटे तक चली बैठक में कई बड़े फैसले लिये गये. मंगलवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष में सुबह 11 बजे से शुरू हुई यह बैठक शाम छह बजे तक चली. इसमें तकरीबन सभी मंत्री भी मौजूद थे. सभी आयुक्त, रेंज आइजी, डीआइजी, तमाम जिलों के डीएम, एसपी समेत अन्य सभी बड़े अधिकारी ऑनलाइन माध्यम से जुड़े थे. इस मैराथन बैठक में सीएम ने शराबबंदी कानून का पूरी सख्ती से पालन करने और इसमें शामिल सभी धंधेबाजों पर तुरंत नकेल कसने के सख्त आदेश दिये.

नशे में चुनाव ड्यूटी कर रहे महनार के एमओ गिरफ्तार

सहदेई बुजुर्ग (वैशाली) . महनार के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी (एमओ) अरुण कुमार सिंह को नशे में चुनाव ड्यूटी करते मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. उनकी ड्यूटी सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के गांधी हाइस्कूल में लगायी गयी थी, जहां इवीएम कमिशनिंग का काम चल रहा था. एमओ के शराब के नशे में होने की सूचना पर महनार के एसडीओ के निर्देश पर सहदेई बुजुर्ग ओपी की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें