1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 15 november 2021 monday latest news today in hindi skt

Bihar Breaking News : मधुबनी के बेनीपट्टी के दो अवैध नर्सिंग होम पर 50- 50 हजार का जुर्माना

मधुबनी के बेनीपट्टी में RTI कार्यकर्ता बुद्धिनाथ झा हत्याकांड में महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं पूर्णिया के सरसी में मारे गये रिंटू सिंह हत्याकांड में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. बिहार में आज की खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें Prabhatkhabar.com के साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज लाइव
ब्रेकिंग न्यूज लाइव
फोटो : प्रभात खबर

बेनीपट्टी के दो अवैध नर्सिंग होम पर 50- 50 हजार का जुर्माना

मधुबनी. बेनीपट्टी के दो अवैध नर्सिंग होम पर 50- 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है. सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार झा ने पत्रकार अविनाश झा के द्वारा दिये गये दस्तावेजों की जांच के बाद यह जुर्माना लगाया है. सिविल सर्जन ने जुर्माना के साथ-साथ अवैध नर्सिंग होम बंद करने का आदेश है. आरटीआई कार्यकर्ता बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश झा के द्वारा मांगी गई सूचना के बाद यह कार्रवाई की गयी है. मालूम हो कि अविनाश झा की पिछले दिनों अधजला शव बरामद हुआ था.

मोतिहारी के राजेपुर में डीएम के काफिले पर हमला

मोतिहारी के राजेपुर में डीएम के काफिले पर हमला की खबर आ रही है. पकड़ीदयाल के एसडीओ और चार जवान इस हमले में घायल हुए हैं. सभी सदर अस्पताल में भर्ती हैं. राजद के पूर्व विधायक शिवजी राय के समर्थकों पर हमले का आरोप है.

मनेर में बालू लदे दो नाव में टक्कर, एक नाव डूबी, एक मजदूर लापता

नाव
नाव
प्रभात खबर

मनेर. सोमवार की सुबह मनेर के चौरासी-सुअरमरवा से ओवर लोडिंग बालू लादकर सारण, डोरीगंज जा रही एक नाव की विपरीत दिशा से आ रही दूसरी नाव से जोरदार हो गया. इसमें बालू लोडिंग नाव गोता खाकर हल्दी छपरा संगम के पास एक दर्जन मजदूरों के साथ गंगा नदी में डूब गयी. हालांकि किसी तरह तैरकर 11 मजदूर नदी से बाहर निकल गए, लेकिन एक मजदूर गंगा नदी के तेज बहाव में लापता हो गया.

बिहटा के ईएसआई हॉस्पिटल में 2020-21 सत्र से पढ़ाई की शुरुआत

बिहटा. राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग ने बिहटा के ईएसआईसी अस्पताल में सत्र 2020- 21 से 100 सीटों के मेडिकल कॉलेज शुरू करने की  अनुमति पत्र जारी कर दिया है. भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री राम कृपाल यादव को इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि इसी साल से एमबीबीएस की 100 सीटों के लिए नामांकन होगा. सांसद ने कहा कि यह मेडिकल कॉलेज आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी के अंतर्गत  संचालित होगा.

15 दिसंबर तक ठप रहेगा सीवान-मशरक पथ पर आवागमन

हाराजगंज (सीवान). महाराजगंज-मशरक रेलखंड पर समपार संख्या-12 पर निर्माणाधीन उपरिगामी सड़क पुल पर गाडर रखने को लेकर सीवान-मशरक स्टेट हाइवे 227 ए पर 15 नवंबर से लेकर 15 दिसंबर तक सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक यातायात बंद रहेगा. यह जानकारी जिला जनसंपर्क कार्यालय सीवान से प्राप्त हुई है. इन दोनों हाइवे पर यातायात बंद करने का अनुरोध कार्यपालक अभियंता निर्माण पूर्वोत्तर रेलवे, बलिया ने सीवान के डीएम से किया गया था. डीएम कार्यालय ने यातायात बंद करने की सूचना सार्वजनिक की है.

बिहार में 3270 स्थाई आयुष चिकित्सकों की होगी नियुक्ति

पटना. स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग प्रदेश में देसी चिकित्सा पद्धति को विकसित करने का लगातार प्रयास कर रही है. साथ ही आयुष अस्पतालों की स्थिति को सुधारने के लिए भी कवायद चल रही है. इसके तहत देसी चिकित्सा कॉलेज और अस्पतालों को सुदृढ़ किया जा रहा है. इसके लिए आधारभूत संरचनाओं को मजबूत और चिकित्सको के रिक्त पदों पर नई नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. उन्होंने कहा कि अगले साल जनवरी तक 3270 आयुष चिकित्सकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी.

लोजपा(रा) ने जिलाध्यक्ष समेत दर्जनों पदाधिकारियों का किया मनोनयन

पटना. लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने वैशाली जिले के जिलाध्यक्ष का दायित्व राज कुमार गुप्ता जी और विशवक्रेन्द्रो देव उर्फ चुलबुल शाही जी को मुजफ्फरपुर जिले के जिलाध्यक्ष का दायित्व सौंपा है. वही आपार्टी के अनुसूचित जाति/जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष परशुराम पासवान जी ने प्रकोष्ठ में प्रदेश महासचिव की जिम्मेवारी विजय कुमार पासवान और नितिन कुमार उर्फ मंतोष पासवान एवं प्रदेश सचिव की जिम्मेवारी डॉ0 गीता कुमारी एवं अनुसूचित जाति/जनजाति प्रकोष्ठ के प्रवक्ता का दायित्व सुनील पासवान को दी है, जबकि अनुसूचित जाति/जनजाति प्रकोष्ठ में रोहतास जिले में जिलाध्यक्ष का दायित्व सुदामा पासवान को जबकि मनोज कुमार को भोजपुर का जिलाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं हंस राज पासवान को जहानाबाद जिले के कार्यकारी जिलाध्यक्ष और श्रवण पासवान को नालंदा जिले का कार्यकारी अध्यक्ष और गया महानगर के अध्यक्ष का दायित्व राजू कुमार उर्फ भोला पासवान को दिया है.

फाइनेंस कर्मी की हत्या

सहरसा. बेख़ौफ़ बाइक सवार अपराधियों ने सोमवार को दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गये. मृतक फाइनेंस कर्मी बताया जा रहा है.

सातवें चरण का मतदान बिना खून-खराबा के संपन्न

बिहार में सातवें चरण का मतदान बिना खून-खराबा के संपन्न हो गया. आज 37 जिलों के 63 प्रखंड में वोट डाले गए. 903 पंचायतों के 12,786 केंद्रों पर वोटिंग हुई. 17 और 18 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.

बाबुबांध के नवनिर्वाचित मुखिया संजय सिंह को गोली मार कर हत्या

संजय सिंह
संजय सिंह
प्रभात खबर

चरपोखरी. बाबुबांध के नवनिर्वाचित मुखिया संजय सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गयी है. संजय सिंह गांव बजेन पंचायत बाबूबांध प्रखंड चरपोखरी के मुखिया थे. घटना स्थल भलुआना गांव के समीप बताया जा रहा है. संजय सिंह दूसरी बार बाबूबांध पंचायत से मुखिया का चुनाव जीते थे.

पटना के अटल पथ पर लूट

पटना के अटल पथ पर अपराधियों ने बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया है. प्राइवेट कंपनी के कर्मी से करीब 45 लाख रुपये छीनने की जानकारी सामने आ रही है.

शराबबंदी कानून पर सख्त नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून पर साफ शब्दों में कहा कि ये कानून वापस नहीं होगा. लोगों को शराब नहीं पीना चाहिए. कानून का पालन कराने में जो भी लापरवाही करेंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान, शराबबंदी कानून नहीं लेंगे वापस

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. जनता दरबार कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि सरकार शराबबंदी कानून को वापस किसी भी कीमत पर नहीं लेने वाली है.

भीड़ ने एक विक्षिप्त को मार-पीटकर लहूलुहान किया

भागलपुर में भीड़ ने एक विक्षिप्त को मार-पीटकर लहूलुहान कर दिया. दरअसल, विक्षिप्त व्यक्ति पर डबल मर्डर करने का आरोप था. भीड़ ने गुस्से में आकर उसे लाठी डंंडे से मारना शुरू कर दिया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे भीड़ से छुड़ाया.

कोरोना को लेकर नयी गाइडलाइन्स जारी

बिहार में कोरोना को लेकर नयी गाइडलाइन्स जारी कर दी गई है. पहले की तरह अभी भी 22 नवंबर तक बारात निकालने पर रोक जारी रखा गया है.

CISF जवान की पत्नी की गोली मारकर हत्या

मुंगेर : सीआईएसएफ जवान की 28 वर्षीय पत्नी की सुबह अज्ञात अपराधियों ने घर में घुस कर गोली मार कर की हत्या. घटनास्थल से पुलिस को मिला 1 जिंदा कारतूस सहित 2 गोली.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जनता दरबार में फरियादियों की शिकायतें सुन रहे हैं. बिजली विभाग की एक शिकायत पर नीतीश कुमार गुस्सा गए और अधिकारियों को फटकार लगायी. उन्होंने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया.

सेना के जवान पर देशद्रोह का केस 

बिहार के नालंदा निवासी सेना के जिस जवान को मुखबिरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उसके उपर अब देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है. बिहार एटीएस (एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड) और पुलिस की विशेष टीम ने सेना के जवान गणेश प्रसाद को खगौल के पास से गिरफ्तार किया था. गणेश पर पाकिस्तान की महिला एजेंट को सेना के दस्तावेज देने का आरोप है.

झगड़ा छुड़ा देने की खुन्नस में युवक को चाकू घोंपा

गोपालगंज: पुरानी रंजिश में हुई चाकूबाजी में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल युवक को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया गया. वहां घायल युवक की स्थिति चिंताजनक बतायी जा रही है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि रविवार को थाना क्षेत्र के बेलौरा गांव निवासी चंद्रशेखर मिश्रा का 29 वर्षीय पुत्र नीरज मिश्रा चौकी पर बैठा था. इसी दौरान चार लोग आये और चाकू से हमला कर दिया. इससे नीरज मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गया.

किशोरी से गैंगरेप कर वीडियो किया वायरल, चार आरोपी गिरफ्तार

गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र में किशोरी के साथ पांच युवकों ने मिलकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. गैंगरेप के बाद किशोरी का वीडियो वायरल भी किया. किशोरी के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर चार नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पांचवें आरोपित की तलाश में पुलिस छापेमारी की जा रही है.

प्रेम जाल में फंसाकर लड़की से दुष्कर्म

छपरा की एक लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर लड़के ने दिल्ली बुलाया और लड़की से दुष्कर्म किया. मामला छपरा पुलिस के पास पहुंच गया है.

मधेपुरा में व्यापारी से लूट

मधेपुरा में सिंहेश्वर के कटैया स्कूल के पास व्यापारी को लूटा गया है. पूर्णिया जाने के दौरान रास्ते में अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है.

बिहार में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन्स जारी

बिहार में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन्स जारी की गई है. बाहरी लोगों का कोविड टेस्ट जारी रहेगा. डीजे, जुलूस और बारात पर प्रतिबंध जारी रखा गया है.

खगड़िया में नकली खाद बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा

खगड़िया के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के संसारपुर में अवैध तरीके से खाद बनाने पर खाद फैक्ट्री पर कार्रवाई की गई. 824 बोरा नकली खाद जप्त किया गया.

पटना में कारोबारी को मारी गोली

पटना में जड़ी-बूटी के बड़े कारोबारी को अपराधियों ने निशाना बनाया है. पटना सिटी में मालसलामी थाना क्षेत्र के जलकद्दर बाग इलाके में रविवार देर रात अपराधियों ने दिनेश भदानी नामक कारोबारी से कैश कलेक्शन की बड़ी रकम लूट ली और उन्हें गोली मार दी.बाइक सवार 2 अपराधियों ने उन्हें गोली मारकर जख्मी कर दिया और रुपये लेकर फरार हो गये.

घायल अपराधी दिनेश भदानी
घायल अपराधी दिनेश भदानी
प्रभात खबर

मुखबिरी के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार

नालंदा निवासी सेना के एक जवान को मुखबिरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि जवान दो सालों से एक पाकिस्तानी महिला को सेना की जानकारी दे रहा था.

गिरफ्तार जवान गणेश
गिरफ्तार जवान गणेश
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर के पूर्व एसएसपी पर दर्ज होगा केस

आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसे IPS अधिकारी व मुजफ्फरपुर के तत्कालीन एसएसपी विवेक कुमार पर केस दर्ज करने का आदेश राज्य सरकार ने दिया है.

नेपाल: सड़क हादसे में चंपारण के चार लोगों की मौत

सीतामढ़ी के बैरगनिया प्रखंड की सीमा से सटे नेपाल के रौतहट जिले के झुनखुनमा में शनिवार को देर रात सड़क हादसे में चार भारतीय नागरिकों की मौत हो गयी. उनकी पहचान पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाने के बेतौना निवासी दीनानाथ साह, अरुण साह, दिलीप महतो व अमित महतो के रूप में हुई है.

शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब की शादी आज

सिवान में सोमवार को मो. शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) की बेटी हेरा शहाब (Hera Shahab) शाही अंदाज में शादी होगी. साथ ही उनके बेटे ओसामा शहाब (Osama Shahab) का रिसेप्शन (वलीमा) भी होगा. इसको लेकर घर के बाहर और भीतर चहल पहल बनी हुई है. बाहुबली फिल्म की सेट की तरह पूरा पंडाल सज-धजकर तैयार हो चुका है. तैयारी ऐसी है कि बारातियों की नजरें ठहर जाएंगी.

पत्रकार अविनाश झा हत्याकांड

मधुबनी- पत्रकार अविनाश झा हत्याकांड मामले में त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में हत्या की बात सामने आ रही है.

लूट पाट का विरोध करने पर मारी गोली

राजधानी पटना में अपराधी बेखौफ हो गये हैं. लूट पाट का विरोध करने पर अपराधियों ने दिनेश बदानी नामक मसाला व्यापारी को गोली मार दी.

घर से 50 लाख रुपये की सरकारी दवा बरामद

पटना- ड्रग्स विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई चल रही है. बीएम दास रोड के एक घर में हुई छापेमारी घर से 50 लाख रुपये की सरकारी दवा बरामद की गई है. मामले की जांच में टीमें जुटी है.

भागलपुर में पिता व मासूम को कुल्हाड़ी से काटा

भागलपुर में एक सनकी ने पिता और मासूम को कुल्हाड़ी से काट डाला. भीड़ ने आरोपित को मारने की कोशिश की

प्रेमी के साथ प्रेमिका फरार, पिता ने दर्ज कराया अपहरण का केस

फुलवारीशरीफ. जानीपुर थाना क्षेत्र से एक नाबािलक लड़की प्रेमी साथ फरार हो गयी. इस पर लड़की के पिता ने बेटी के नाबािलग होने का हवाला देते हुए जानीपुर थाने में आवेदन देकर नौबतपुर के कराई गांव निवासी विष्णुकांत के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया है.

पटना में एटीएम काटने का मामला

पटना में एटीएम काटने के आरोप में पकड़ाये आर्मी जवान के बारे में पुलिस से सेना ने पूरे मामले की जानकारी मांगी है.

चोरी के आरोप में दो किशोरों को पोल में बांधा 

मसौढ़ी के बरनी रोड़ स्थित सीमेंट दुकान में बीते दिनों चोरी की घटना हुई. दुकानदार ने चोरी के आरोप में दो किशोरों को पकड़ा और बिजली के पोल में बांधकर पिटाई की.

पटना में चोरों का आतंक

पटना में चोरों ने आतंक मचा रखा है. दिवाली और छठ के लिए शहर से अपने गांव गये लोगों के सूने मकान पर पुलिस का पहरा कड़ा रहा. लेकिन बीते कुछ दिनों में चोरी की कई वारदात सामने आयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें