1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar board inter exam form 2022 last date of nios practical exam 2021 latest information skt

अब 24 सितंबर तक भर सकते हैं बिहार बोर्ड के इंटर परीक्षा का फॉर्म, जानिये NIOS के प्रैक्टिकल एग्जाम की तिथि

बिहार बोर्ड के इंटर परीक्षा की ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथि विलंब शुल्क के साथ 17 सितंबर से बढ़ाकर 24 सितंबर कर दी गयी है. जिन छात्रों का शुल्क जमा नहीं होगा उनका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार बोर्ड
बिहार बोर्ड
फाइल

बिहार बोर्ड के इंटर परीक्षा की ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथि विलंब शुल्क के साथ 17 सितंबर से बढ़ाकर 24 सितंबर कर दी गयी है. जिन छात्रों का शुल्क जमा नहीं होगा उनका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा.

यदि किसी छात्र-छात्रा के जारी मूल सूचीकरण कार्ड में अंकित उनके नाम, माता-पिता के नाम में स्पेलिंग, फोटो, जन्म तिथि, जाति, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग, विषय, परीक्षा का माध्यम से संबंधित त्रुटि रह गयी हो, तो इसमें संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा समिति के पोर्टल पर ऑनलाइन सुधार किया जायेगा. इसके बाद संशोधित सूचीकरण विवरणी के आधार पर परीक्षा आवेदन भरने की कार्रवाई की जायेगी. बाद में किसी भी हाल में त्रुटि सुधार नहीं की जायेगी.

जिनका चालान नहीं निकल या अन्य किसी वजह से 24 सितंबर तक शुल्क जमा नहीं हो पाता है, तो शिक्षण संस्थान के प्रधान 27 सितंबर तक शुल्क जमा कर सकते हैं. अन्यथा वैसे छात्र जिनका शुल्क जमा नहीं रहेगा, उनका प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किया जायेगा. जिन प्लस टू स्कूल-कॉलेजों मान्यता निलंबित है, वैसे प्लस टू विद्यालयों से परीक्षा आवेदन किसी भी हाल में नहीं भरने का निर्देश बोर्ड के द्वारा दिया गया है.

वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान के सत्र 2020-21 की माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की अक्तूबर व नवंबर में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए प्रायोगिक परीक्षा एक अक्तूबर से 12 अक्तूबर तक होगी. सैद्धांतिक परीक्षा की तारीख जल्द जारी होगी. प्रायोगिक परीक्षा अध्ययन केंद्रों-परीक्षा केंद्रों पर होंगी.

एनआइओएस की वेबसाइट पर प्रायोगिक परीक्षा के संबंध में सभी जानकारी उपलब्ध है. छात्र और अभिभावक नियमित रूप से एनआइओएस की वेबसाइट देखें. असुविधा होने पर एनआइओएस के क्षेत्रीय केंद्र, पटना पर इ-मेल तथा दूरभाष-0612-2545051 पर संपर्क कर सकते हैं. यह जानकारी एनआइओएस के क्षेत्रीय केंद्र, पटना के क्षेत्रीय निदेशक केएल गुप्ता ने दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें