19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर: बिहार के 1100 मंडलों के मंदिरों और मठों में LIVE दिखाया जाएगा लोकार्पण, देखें लाइव…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा बनारस के काशी विश्वनाथ धाम (कॉरिडोर) का लोकार्पण कार्यक्रम को लाइव दिखाने के लिए भाजपा ने बिहार में विशेष तैयारी की है. सूबे के 1099 मंडलों के मंदिरों और मठों में इसे एलइडी लगाकर दिखाया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में काशी विश्‍वनाथ धाम (कॉरिडोर) का लोकार्पण करेंगे. बाबा विश्वनाथ की पूजा करने के बाद पीएम मोदी मंदिर का लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम में देश के प्रमुख शंकराचार्य, महामंडलेश्‍वर, श्रीमहंत सहित सनातन धर्म के सभी संप्रदायों के प्रमुख भी शामिल होंगे. वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद व 12 राज्यों के मुख्यमंत्री समेत कई अन्य गणमान्य इस समारोह में काशी से शामिल होंगे. बिहार के 1099 मंडलों के शिवायलों में इसे लाइव दिखाया जाएगा.

भव्य काशी, दिव्य काशी कार्यक्रम को लेकर भाजपा ने विशेष तैयारी की है. देश के अलग-अलग कोने में रहने वाले सनातन धर्म के अनुयायियों को इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनाने के लिए एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारण को दिखाने की तैयारी की गई है. बिहार के 1099 मंडलों में इसके प्रसारण की तैयारी की गई है जहां शिवालयों से इसे लाइव देखा जाएगा.

गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पीएम मोदी के विशेष प्रयास से तैयार हुआ है. काशी विश्वनाथ मंदिर से गंगा धार तक बनकर तैयार हुए काशी विश्वनाथ धाम के भव्य कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. पीएम मोदी क्रूज से घाट पर पहुंचेंगे और कलश में गंगाजल भरकर उस जल से बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण शुभ मुहूर्त में संत-महात्माओं की उपस्थिति के बीच होगा.देशभर के मठ-मंदिरों में इस समारोह का लाइव प्रसारण होगा.

पीएम मोदी लोकार्पण के बाद मंदिर चौक में संत-महात्माओं व गणमान्य लोगों को संबोधित भी करेंगे. बिहार में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के अनुसार, प्रधानमंत्री का आगमन दोपहर 12:30 बजे होगा और दोपहर 12:55 से पीएम वहां से पूरे देश को संबोधित करेंगे. पूरे देश में 51,000 स्थानों पर बड़े स्क्रीन लगाये जायेंगे. बिहार में भाजपा के सभी 1099 मंडलों में स्थित प्रमुख मठ-मंदिरों में भी इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गयी है.

मठ-मंदिरों के अलावा भाजपा के सभी सोशल मीडिया चैनलों पर भी इस पूरे कार्यक्रम का प्रसारित किया जाएगा. इस अवसर पर इस सभी मठ-मंदिरों पर भगवान शिव की आराधना भी की जायेगी जिसमें धर्माचार्यों, साधू-संतों, आम जनता के साथ भाजपा के जनप्रतिनिधि, प्रमुख नेतागण व कार्यकर्तागण शामिल होंगे. इसके अतिरिक्त इस दिन दीपोत्सव मनाने की भी व्यवस्था की जा रही है.

बिहार के मंदिरों से लाइव प्रसारण के दौरान लोकसभा सत्र के कारण सांसद व केंद्रीय मंत्री मौजूद नहीं रहेंगे लेकिन बिहार सरकार में भाजपा कोटे के सभी मंत्री, पूर्व मंत्री, एमएलसी व विधायक समेतअन्य सभी प्रमुख जनप्रतिनिधि अलग-अलग स्थानों पर मौजूद रहेंगे. वहीं बेगूसराय के सांसद व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपील की है कि काशी का खोया हुआ वैभव और भव्यता पुनर्जीवित हो रहा है इसलिए सभी को अपने बगल के देवस्थान में रौनक़ बहाल करने का प्रयास करना चाहिए.

कार्यक्रम को भाजपा इन प्लेटफॉर्म पर लाइव दिखाएगी.

https://twitter.com/BJP4India

http://facebook.com/BJP4India

http://youtube.com/BJP4India

Published By: Thakur Shaktilochan

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें