1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar biggest medicine market closed for three days due to korana epidemic

बिहार की सबसे बड़ी दवा मंडी पर कोरोना का कहर, तीन दिनों तक बन्द रहेंगी सारी दुकानें

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार की सबसे बड़ी दवा मंडी पर कोरोना का कहर, सांकेतिक तस्वीर
बिहार की सबसे बड़ी दवा मंडी पर कोरोना का कहर, सांकेतिक तस्वीर
ANI

पटना : बिहार में जारी कोरोना महामारी के कहर के बीच राज्य की सबसे बड़ी दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड को तीन दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. राज्य की सबसे बड़ी थोक दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड की सभी दवा दुकानें आज से तीन दिनों तक बंद रहेंगी. गोविंद मित्र रोड के पास में एक साथ कोरोना के तीन पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसको लेकर बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट संघ ने मंडी को तीन दिनों तक बन्द करने का निर्णय लिया है. इस दौरान सभी दुकानें बन्द रहेंगी हालांकि इमरजेंसी सेवा को बहाल रखा जाएगा और इसपर कोई असर नहीं पड़ेगा.

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए यहां सेनेटाइजेशन का काम कराने के लिए पटना केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने इसका फैसला लिया है. इसको लेकर सोमवार को एसोएिशन की एक बैठक आयोजित की गयी. इसमें यहां के एक दवा व्यवसायी कोरोना संक्रमित हो गये हैं, इसके साथ ही एक फार्मा कंपनी के प्रतिनिधि का भी देहांत कोरोना के कारण हो चुका है.

इनका गोविंद मित्रा रोड की कई दवा दुकानों में आना-जाना हुआ है. इससे यहां के दवा विक्रेताओं और उनके कर्मचारियों में भय व्याप्त हो गया है. इसको देखते हुए एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि गोविंद मित्रा रोड की मंडी को संगठन द्वारा सैनिटाइज किया जायेगा. इसके लिए इस रोड की सभी दवा दुकानें 30 जून से लेकर दो जुलाई तक बंद रखी जायेंगी.

पटना में मरीजों की संख्या 700 के करीब 

राज्य में जांच की संख्या बढ़ने के साथ ही कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में भी वृद्धि जारी है. सोमवार को सबसे अधिक 35 जिलों में 394 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इनमें सबसे अधिक पटना में 109 नये मरीज मिले हैं. पटना में एक दिन का सबसे अधिक आंकड़ा है. इनमें 86 पालीगंज के हैं. वे सभी एक लड़के की शादी में संक्रमित हुए हैं. वह लड़का दिल्ली से लौटा था, जिसकी शादी के दो-तीन बाद ही मौत हो गयी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें