1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. big relief no registration fee levied for domestic gas connection asj

Bihar News: पटना को मिला दिवाली गिफ्ट, घरेलू गैस कनेक्शन के लिए अब नहीं लगेगा रजिस्ट्रेशन शुल्क, दाम भी हुआ कम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गेल ने ग्राहकों को दीवाली का तोहफा देते हुए उद्योगों व होटलों में प्रयोग की जाने वाली पाइपलाइंड नेचुरल गैस (पीएनजी) की दरों में भारी कटौती की है.
गेल ने ग्राहकों को दीवाली का तोहफा देते हुए उद्योगों व होटलों में प्रयोग की जाने वाली पाइपलाइंड नेचुरल गैस (पीएनजी) की दरों में भारी कटौती की है.
File

Bihar News: गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (ग) ने ग्राहकों को दीवाली का तोहफा देते हुए उद्योगों व होटलों में प्रयोग की जाने वाली पाइपलाइंड नेचुरल गैस (पीएनजी) की दरों में भारी कटौती की है. साथ ही घरेलू गैस कनेक्शन के लिए लगने वाले 354 रुपये का रजिस्ट्रशन शुल्क भी समाप्त कर दिया गया है.

गेल की शहरी गैस वितरण प्रणाली अर्थात सिटी गैस डिस्ट्रिब्यूशन (सीजीडी) के इंचार्ज विशाल सिंघल ने बताया कि होटलों में प्रयोग की जाने वाली कॉमर्शियल पीएनजी के रेट में भारी कमी करते हुए ₹43 से घटाकर ₹35.58 प्रति एससीएम कर दिया गया है. इससे होटलों में प्रयोग की जाने वाली पीएनजी काफी सस्ती हो गयी है.

साथ ही उद्योगों में भी प्रयोग होने वाली पीएनजी की दरों में भी भारी कमी की गयी है. 5000 एससीएमडी तक के लिए वर्तमान में ₹39 से घटकर ₹34.58 और 5000 से अधिक की गैस लेने वालों की दर ₹33.57 प्रति एससीएम कर दी गयी है.

इसका मुख्य उद्देश्य पटना के लोगों को सस्ता, सुलभ, पर्यावरण मित्र एवं सुरक्षित पीएनजी उपलब्ध कराना है. इसके साथ ही घरेलू कनेक्शन लेने के लिए अब ग्राहकों को रजिस्ट्रेशन चार्ज से भी छूट मिलेगी.

सीएनजी स्टेशन या गैस पाइपलाइन के पास न जलाएं पटाखे

श्री सिंघल ने दीपावली के त्योहार पर शहरवासियो से गैस पाइपलाइन की अग्नि से सुरक्षा के लिए सहयोग की अपील करते हुए गैस पाइपलाइन या सीएनजी स्टेशन आदि के आस-पास फटाखे न जलाने और गैस की स्मेल आने या किसी तरह के खतरे की संभावना होने पर गेल के नियंत्रण कक्ष 6287031999/6287032999 या कस्टमर केयर 1800123121111 पर सूचित करने की अपील की है.

इससे त्योहारों के समय भी ग्राहकों को सुरक्षित व निर्बाध रूप से गैस उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी. उन्होंने बताया कि इस विषय में अधिक जानकारी के लिए गेल के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है या गेल के कस्टमर केयर नंबर पर भी जानकारी ली जा सकती है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें