1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bhabhiji gang in patna operates drugs supplier gang for bihar as ncb and bihar police searching skt

ड्रग्स के धंधे में मशहूर है पटना की 'भाभीजी', झोपड़ी से निकलकर कुछ ही सालों में बन गयी करोड़ों की मालकिन

पटना में ड्रग्स के काले धंधे में एक भाभीजी का नाम काफी चर्चित है. भाभीजी के नाम से मसहूर इस महिला ने इतना बड़ा गिरोह तैयार कर लिया है कि अब पुलिस और एनसीबी के लिए यह गिरोह एक चैलेंज बना हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ड्रग्स के कारोबार में लिप्त पटना का भाभीजी गैंग
ड्रग्स के कारोबार में लिप्त पटना का भाभीजी गैंग
सांकेतिक फोटो(सोशल मीडिया)

बिहार के कई जिलों में नशे का कारोबार फल-फूल रहा है. भागलपुर, किशनगंज, मुजफ्फरपुर के अलावा कई जिले ऐसे हैं जहां नशे का कारोबार कर रहे गिरोह ड्रग्स, गांजा, ब्राउन सुगर का बाजार पसार चुके हैं. राजधानी पटना में भी आए दिन किसी न किसी गिरोह का खुलासा होता ही रहता है. बात पटना में नशे का कारोबार करने वाले गिरोह की होती है तो जिक्र 'भाभीजी' का होता है. भाभीजी का नेटवर्क इतना बड़ा है कि इसने पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को भी परेशान रखा है.

कौन है पटना की भाभीजी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पटना में ड्रग्स के बाजार में एक गिरोह काफी अधिक सक्रिय है और इसे संचालित किया जाता है इस कारोबार का कमान थामने वाली एक भाभीजी के द्वारा. पटना पुलिस और एनसीबी राधा देवी को भाभीजी के नाम से जानती है. दरअसल, ड्रग्स के कारोबार में ये इसी नाम से जानी जाती है. पुलिस ने कई बार इस महिला को गिरफ्त में लिया. लेकिन आज भी इसके नेटवर्क का पता करना आसान नहीं हो रहा. इस गिरोह ने बिहार में शराबबंदी के दौरान जमकर अपना बाजार जमाया और नशे के इस दलदल में हर उम्र के लोगों को धकेला.

पति भी बेचता था गांजा,ऐसे बनी करोड़ों की मालकिन

राधा देवी उर्फ भाभीजी का पति भी नशे के कारोबार में ही लिप्त था. कुछ साल पहले ये करकट के कमरे में रहा करते थे. राधा देवी का पति गुड्डू गांजे की पुड़िया बेचता था. पटना पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया. वहीं बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद इसकी पत्नी राधा ने ड्रग्स के धंधे की कमान थाम ली. ब्राउन शुगर, स्मैक, हेरोइन आदि की बिक्री जोरों पर रही और गिरोह में उसने कई सदस्य जोड़े.

करकट वाली झोपड़ी से महलों का सफर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुछ साल पहले पति के साथ करकट वाली झोपड़ी में रहने वाली भाभीजी को पटना पुलिस ने जाल बिछाकर 2019 में गिरफ्तार किया था. जांच में उसके पास करोड़ों की संपत्ति और दर्जन भर बैंक अकाउंट मिले थे. जिसमें एक करोड़ से अधिक रूपये जमा होने की बात सामने आयी थी. चार आलिशान बंगले और दो लग्जरी गाड़ी भाभीजी के पास होने की बात भी सामने आयी.

पुलिस व एनसीबी गिरोह के सदस्यों को दबोचने के प्रयास में

कम समय में अधिक पैसे कमाने के चक्कर में कई युवा राधा से जुड़ते गये. राधा खुद ओडिशा से गांजा व असम से ड्रग्स खरीदने जाती रही. इसके बाद उसने एजेंट बनाये और पुलिस एजेंट को पकड़ने लगी रही. पटना पुलिस इन दिनों भाभीजी गिरोह की तलाश में जुटी हुई है. वहीं एनसीबी भी भाभीजी और इस गिरोह के अन्य सदस्यों को दबोचने के लिए प्रयासरत है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें