1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bengal election 2021 congress gets support of cpi m party in bengal chunav maale party cpi ml will contest bengal election alone skt

Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव में अलग-अलग खेमे में बंटा लेफ्ट, कांग्रेस का साथ देगी माकपा, माले अकेले उतरकर देगी चुनौती

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
West Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव में अलग-अलग खेमें में बंटा लेफ्ट
West Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव में अलग-अलग खेमें में बंटा लेफ्ट
Symbolic Image

पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी चुनाव(Bengal Election 2021) में भाकपा -माले अकेले 25 सीटों पर लड़ेगी. वहीं, बीजेपी(BJP) और तृणमूल कांग्रेस( trinamool congress) को हराने के लिए चुनाव में उतरी पार्टी का माले समर्थन करेगी. माले की बिहार राज्य कमेटी ने कहा कि बिहार चुनाव में वाम दल की एकता रही है. हमारी पार्टी उसी तर्ज पर बंगाल चुनाव में भी साथ लड़ना चाहती हैं, लेकिन वाम दल की एकता वहां अलग हो रही है.

माले 20 -25 सीटों पर अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी

कमेटी के अनुसार, पार्टी के चार सदस्य बंगाल गये थे, ताकि यह देख सकें कि पार्टी वहां किस तरह से खुद को उतारेगी. इसके बाद ही यह निर्णय हुआ है कि माले 20 -25 सीटों पर अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी. दूसरी ओर, माले के इस निर्णय पर माकपा राज्य कमेटी ने भी साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस के साथ है और इस गठबंधन में कोई आयेगा, तो उसका दिल से स्वागत है. वरना हमारा गठबंधन बीजेपी-तृणमूल दोनों के खिलाफ चुनाव मैदान में होगा.

बंगाल में कांग्रेस-वाम एक साथ

बंगाल चुनाव में वाम दल अलग-अलग चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. जहां एक ओर कांग्रेस, और माकपा एक साथ चुनाव मैदान में उतरने को तैयार हैं. वहीं, माले अकेले चुनाव में रहेगी. दूसरी ओर, बीजेपी गठबंधन अलग और तृणमूल गठबंधन अलग होगी.

क्या कहना है माले के महासचिव का

दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि बंगाल में बीजेपी सत्ता में आने के लिए जोड़ तोड़ करने में जुट गयी है. वहीं, तृणमूल भी काफी समय से सत्ता पर काबिज है और बंगाल की जनता परेशान हो गयी है. इसलिए हम वहां अकेले भी चुनाव मैदान में आ सकते हैं, लेकिन अब तक हमारी पार्टी ने यह निर्णय नहीं लिया है हम कितने सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें