1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. asi committed suicide family said had not got leave for six months asj

पटना में एएसआइ ने की खुदकुशी, परिजन ने कहा- छह माह से नहीं मिली थी छुट्टी

बुद्धा कॉलोनी थाने के धोबी टोला स्थित कपिलदेव राय के मकान में एएसआइ देवेंद्र प्रसाद यादव (59 वर्ष) ने फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी. वह गांधी मैदान थाने में तैनात थे. पिछले दो दिनों से वह थाने से अनुपस्थित थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अपराध
अपराध
फाइल

पटना. बुद्धा कॉलोनी थाने के धोबी टोला स्थित कपिलदेव राय के मकान में एएसआइ देवेंद्र प्रसाद यादव (59 वर्ष) ने फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी. वह गांधी मैदान थाने में तैनात थे. पिछले दो दिनों से वह थाने से अनुपस्थित थे.

परिजनों का आरोप है कि बीते छह माह से छुट्टी नहीं मिलने के कारण वह परेशान थे और उन्होंने सुसाइड कर लिया. फिलहाल वह घर में अकेले ही थे. घटना के बारे में लोगों को तब पता चला, जब कमरे से बदबू आने लगी.

मकान में रहने वाले दूसरे लोगों ने एएसआइ का दरवाजा खटखटाया. काफी देर तक जब दरवाजा नहीं खुला, तो लोगों ने इसकी सूचना बुद्धा कॉलोनी थाने को दी. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में दरवाजा तोड़ा गया.

पुलिस कमरे के अंदर गयी, तो देखा कि देवेंद्र प्रसाद यादव का शव पंखे से लटका हुआ है. इसके बाद इस घटना की सूचना पुलिस ने वरीय अधिकारियों को दी. घटनास्थल की जांच के लिए फॉरेंसिंक टीम भी पहुंची थी. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

देवेंद्र प्रसाद यादव मूल रूप से मुंगेर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मनजोलिया गांव के रहने वाले थे. इधर, टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद ने बताया कि परिजनों का दुख मैं समझ सकता हूं. लेकिन, छुट्टी नहीं मिलने के कारण वह भी मैंने छुट्टी नहीं दी, ये आरोप बेबुनियाद हैं.

पांच बेटियों में दो की पुलिस में नौकरी

मिली जानकारी के अनुसार मृत एएसआइ की पांच बेटियां हैं, जिनमें दो बेटियों-खुशबू और लवली शादी हो चुकी है. वे दोनों पुलिस में हैं. खुशबू पटना पुलिस लाइन में पदस्थापित हैं और लवली मुंगेर में पदस्थापित हैं. तीन अन्य बेटियां-निगम, पुष्पम व छोटी पढ़ाई कर रही हैं. एक बेटा प्रशांत है, जो पढ़ता है. वह मुंगेर में ही रहता है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें