1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. asaduddin owaisis party aimia has ended in bihar four of the five mlas switched rjd

बिहार में राजद 80 विधायको के साथ बनी नंबर वन पार्टी, एआइएमआइएम के चार विधयकों ने थामा राजद का दामन

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के पाचं में से चार विधायकों ने बुधवार दोपहर राजद का दामन थाम लिया इस तरह अब नंबर गेम में 243 विधानसभा सीट वाली बिहार विधानसभा में 80 सीटों के साथ राजद सबसे बड़ी पार्टी बन गई है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
AIMIM के विधायकों का लाड्डू खिलाकर स्वागत करते तेजस्वी
AIMIM के विधायकों का लाड्डू खिलाकर स्वागत करते तेजस्वी
प्रभात खबर

पटना. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के पाचं में से चार विधायकों ने बुधवार दोपहर राजद का दामन थाम लिया इस तरह अब नंबर गेम में 243 विधानसभा सीट वाली बिहार विधानसभा में 80 सीटों के साथ राजद सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, वहीं 77 सीटों के साथ भाजपा दूसरे नंबर पर आ गई है. बता दे कि 'एआइएमआइएम' के टिकट पर 2020 विधानसभा चुनाव में ये चारों विधायक, अमौर से अख्तरुल इमान, बायसी से सैयद रुकनुद्दीन अहमद, कोचाधामन से मो. इजहार असफी, जोकीहाट से शाहनवाज आलम और बहादुरगंज से मो. अंजार नईमी ने जीत हासिल की थी.

भाजपा के पास हिम्मत नहीं है कि वह बिहार में अकेली चुनाव लड़ सके

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार दोपहर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर संवाददाताओं से औपचारिक चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा के पास हिम्मत नहीं है कि वह बिहार में अकेली चुनाव लड़ सके. इसलिए तीसरे नंबर की पार्टी के नेता को मुख्यमंत्री बनाया हुआ है. अब हम सत्ता से ज्यादा दूर नहीं हैं. हालांकि हमें सत्ता का लालच नहीं हैं. इस दौरान उन्होंने एआइएमआइएम से राजद में शामिल हुए चार विधायकों को सार्वजनिक किया. राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सत्ता का लालच तो भाजपा और जदयू को हैं. एक दूसरे को अपमानित कर रहे हैं. इसके बाद भी सत्ता में साझीदार बने हुए हैं. दरअसल लालच की वजह से यह गठबंधन है.

धर्म निरपेक्षता को मजबूत करने राजद में आये हैं ये विधायक

पार्टी विधायकों की संख्या और बढ़ाने से जुड़े एक सवाल पर कहा कि भाजपा जैसी ताकत हमारे पास नहीं हैं. पार्टी में बुधवार को जो लोग जुड़े हैं. वह सभी अपनी मर्जी से धर्म निरपेक्षता को मजबूत करने राजद में आये हैं. यह उनका निडर फैसला है. सही मायने में इन सब का राजद में आना घर वापसी जैसा है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अब हम विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गये हैं. इससे पार्टी की ताकत में जबरदस्त इजाफा होगा. भाजपा अब विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है.

बोले विधायक सेक्यूलर पार्टी को मजबूत करने े लिए ाए राजद के साथ

एआइएमआइएम के चारों विधायकों का कहना था कि बंगाल और यूपी का चुनाव के परिणाम को देखते हुए हमने फैसला लिया कि बिहार में जो सेक्यूलर पार्टी है उसकी हाथों को अब मजबूत करेंगे. इसलिए राजद का दामन हमलोगों ने थामा है.इससे राजद और मजबूत होगा और नया बिहार बनेगा. वही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जैसा कि इन चारों विधायकों ने साफ तौर पर कहा कि देश के हालात को देखते हुए हमलोगों ने यह फैसला लिया है. इन सभी का राजद में स्वागत हैं. हम इनका अभिनंदन करते हैं. तेजस्वी ने कहा ओवैसी के चारों विधायक बिहार के सबसे पिछड़े इलाके से जीतकर आए हैं. हमलोग मिलकर बिहार की तरक्की के लिए काम करेंगे। हमलोग चाहते है कि देश और राज्य में अमन चैन रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें