1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. agnipath scheme protest heavy ruckus at bihta railway station vandalism by entering the coach of trains rdy

बिहटा रेलवे स्टेशन पर भारी बवाल, ट्रेनों के कोच में घुसकर तोड़फोड़, बिहिया नगर में धारा 144 लागू

अग्निपथ योजना को बर्खास्त करने को लेकर सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने बिहटा रेलवे स्टेशन पर मेंन लाइन पर सीमांचल एक्सप्रेस को रोक कर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है. इसे देखते हुए प्रशासन ने नगर में धारा 144 लागू कर दिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्रेन रोककर विरोध प्रदर्शन कर रहे युवा
ट्रेन रोककर विरोध प्रदर्शन कर रहे युवा
प्रभात खबर

बिहटा रेलवे स्टेशन पर युवाओं ने रेलवे ट्रैक को जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे है. इस दौरान स्टेशन पर तोड़फोड़ व आगजनी के हंगामा कर रहे है. अग्निपथ योजना के विरोध में सैकड़ों युवाओं ने ट्रेन को रोककर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि पहले की तरह ही आर्मी में बहाली ली जाए. अग्नीपथ योजना छात्रों के लिए नुकसानदायक है. छात्र रेलवे ट्रैक पर लेट कर हंगामा कर रहे हैं. वहीं, कई स्टेशनों पर आगजनी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे है. अग्निपथ योजना को बर्खास्त करने को लेकर सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने बिहटा रेलवे स्टेशन पर मेंन लाइन पर सीमांचल एक्सप्रेस को रोक कर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है. बिहिया स्टेशन पर उग्र युवाओं ने जमकर तोड़फोड़ किया है. इसे देखते हुए प्रशासन ने नगर में धारा 144 लागू कर दिया है.

ट्रेनों में तोड़फोड़

युवाओं ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उग्र छात्र ट्रेनों के कोच में भी घुसकर हंगामा कर रहे हैं. ट्रेनों में तोड़फोड़ कर रहे हैं. यात्री पूरी तरह से डरे हुए हैं. उग्र छात्रों के ट्रेन रोके जाने की वजह से ट्रेन परिचालन पर असर पड़ा है. डाउन लाइन की सभी ट्रेनें जहां की तहां रुक गई है. दर्जनों एक्सप्रेस प्रभावित हैं. जबकि, पैसेंजर ट्रेनों को भी रेलवे ने रद्द कर दिया है. उग्र छात्रों का हंगामा लगातार जारी है. आज बिहटा में तीसरे दिन छात्रों ने यह हंगामा किया है. एक दिन पूर्व छात्र सड़क पर उतर कर हंगामा कर रहे थे और बिहटा पालीगंज मार्ग को जाम कर दिया था.

रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर हंगामा

वहीं आज बिहार में तीसरे दिन छात्र उग्र होते हुए रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर हंगामा कर रहे है. स्टेशन पर पहुंचने के साथ ही युवाओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया है. अप और डाउन लाइन को छात्रों ने पूरी तरह से बाधित कर दिया है. सीमांचल एक्सप्रेस को भी रोक दिया गया है. आक्रोशित युवाओं का कहना है कि जो पुरानी बहाली की प्रक्रिया थी उसी को लागू किया जाए. युवाओं को उग्र देखते हुए सरकार ने अधिकतम 21 साल की उम्र बढ़ाकर 23 साल कर दिया था और अर्धसैनिक बल में भी प्राथमिकता दिया है. लेकिन, उसके बावजूद भी छात्र मानने को तैयार नहीं है. उनका कहना है कि पुरानी प्रक्रिया ही बेहतर थी. नई प्रक्रिया से छात्रों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा. उग्र प्रदर्शन की सूचना पर रेलवे पुलिस एवं स्थानीय पुलिस भारी मात्रा में तैनात है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें