31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में 12 हजार शिक्षकों की होगी बहाली : शिक्षा मंत्री

मसौढ़ी : बिहार में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि सूबे की प्रारंभिक शिक्षा में आप सभी के सहयोग से परिवर्तन हुआ है. इसकी झलक आप सभी को बीती मैट्रिक व इंटर की परीक्षाओं में देखने को मिला, लेकिन उच्चतर शिक्षा में अब भी सुधार की आवश्यकता है. इसके लिए शिक्षक व छात्रों के […]

मसौढ़ी : बिहार में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि सूबे की प्रारंभिक शिक्षा में आप सभी के सहयोग से परिवर्तन हुआ है. इसकी झलक आप सभी को बीती मैट्रिक व इंटर की परीक्षाओं में देखने को मिला, लेकिन उच्चतर शिक्षा में अब भी सुधार की आवश्यकता है. इसके लिए शिक्षक व छात्रों के साथ-साथ अभिभावकों के सहयोग की आवश्यकता है. शीघ्र ही 12 हजार शिक्षकों की बहाली की जायेगी.

उक्त बातें शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने शनिवार को पुनपुन स्थित एसएमडी काॅलेज के नवनिर्मित स्वर्ण जयंती भवन व महिला छात्रावास भवन के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहीं. शिक्षा मंत्री ने कहा कि सूबे के मुखिया नीतीश कुमार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रति गंभीर हैं. इसी का प्रतिफल है कि सूबे में आंतरिक रूप से शिक्षा में परिवर्तन हो रहा है. तभी तो बीते वर्ष सूबे की प्रारंभिक शिक्षा में हुए परिवर्तन की सराहना भारत सरकार के सचिव ने की और इसके लिए सूबे को स्वर्ण पदक से सम्मानित भी किया गया.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह सब आप सभी के सहयोग से संभव हो पाया है. इसके पहले काॅलेज के मुख्य गेट के पास 497.96 लाख की लागत से बनीं छह सड़कों व पुलियाें का उद्घाटन व 217.87 लाख की लागत से बननेवाली एक सड़क एवं एक पुलिया का शिलान्यास ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने किया.

समारोह की अध्यक्षता मगध विश्वविद्यालय के कुलपति मो कमर अहसन ने की. संचालन काॅलेज के प्राचार्य जितेंद्र रजक ने किया. मौके पर मधुसूदन कुमार,मुखिया सद्गुरु कुमार, सुदामा पांडेय, मनीष कुमार, रोशन लाल राखी, ओमप्रकाश सिंह, मंटु कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें