29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम शराबबंदी पर लोगों को बरगला रहे हैं : मोदी

पटना : वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि शराबबंदी पर मुख्यमंत्री लोगों को बरगला रहे हैं. सीएम बताएं कि अगर शराबबंदी के बाद राज्य के राजस्व संग्रह में कमी नहीं आयी तो फिर वाणिज्य कर विभाग अपने लक्ष्य से साढ़े तीन हजार करोड़ व निबंधन महकमा 700 करोड़ […]

पटना : वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि शराबबंदी पर मुख्यमंत्री लोगों को बरगला रहे हैं. सीएम बताएं कि अगर शराबबंदी के बाद राज्य के राजस्व संग्रह में कमी नहीं आयी तो फिर वाणिज्य कर विभाग अपने लक्ष्य से साढ़े तीन हजार करोड़ व निबंधन महकमा 700 करोड़ पीछे कैसे रह गया.जब शराबबंदी से हुई 10 हजार करोड़ की बचत से लोगों ने जमकर दूध, मिठाई, रसगुल्ला व सिलाई मशीन सहित अन्य घरेलू सामानों की खरीददारी की तो फिर लक्ष्य पूरा क्यों नहीं हुआ. वस्तुओं पर भारी टैक्स लगाने व डीजल-पेट्रोल पर सरचार्च लगाने के बावजूद कर वसूली का तय लक्ष्य कोसो दूर क्यों रहा. मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बावजूद अगर भारत सरकार के राजस्व में वृद्धि हुई तो फिर बिहार में कर संग्रह का लक्ष्य क्यों नहीं पूरा हो सका.
कर संग्रह में फिसड्डी रहने का ठीकरा नोटबंदी पर फोड़ने के बजाय सरकार बतायें कि नोटबंदी के पहले क्या प्रत्येक तिमाही में वाणिज्य कर संग्रह में नकारात्मक वृद्धि दर्ज नहीं हो रही थी. अंतिम तिमाही में व्यापारियों पर दबाव डाल कर अग्रिम कर वसूलने के बावजूद लक्ष्य हासिल क्यों नहीं हुआ. राजस्व में कमी के कारण ही जहां सरकार को 2016-17 में अनेक महत्वपूर्ण योजनाओं में कटौती करनी पड़ी वहीं राजस्व में भारी कमी के कारण बजट प्रावधान के बावजूद 16,797 करोड़ की व्यवस्था नहीं हो पायी.
मोदी का जनता दरबार आज
सुशील मोदी के सरकारी आवास 1, पोलो रोड में मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे से ‘ जनता के दरबार में पूर्व उपमुख्यमंत्री’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में मोदी जनता की शिकायतों व समस्याओं को सुनते व उनके समाधान का प्रयास करते हैं.योजना राशि खर्च नहीं करने वालों में कृषि , पिछड़ा-अति पिछड़ा, ऊर्जा, स्वास्थ्य, पंचायती राज व ग्रामीण विकास जैसे विभाग प्रमुख रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें