32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार विधानसभा : मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी को लेकर हंगामा, सदन दिन भर के लिए स्थगित

पटना: बिहार विधानसभा मेंगुरुवारको भी पीएममोदी पर मंत्री अब्दुल जलील मस्तानद्वारादिये गये कथित आपत्तिजनकबयान कोलेकर विपक्षीदलाेंने जमकरहंगामाकिया. सदन की कार्यवाही दो बजे शुरू होने के साथ ही विपक्षी दलों के विधायकों ने मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे. इस दौरान सदन में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी और वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी […]

पटना: बिहार विधानसभा मेंगुरुवारको भी पीएममोदी पर मंत्री अब्दुल जलील मस्तानद्वारादिये गये कथित आपत्तिजनकबयान कोलेकर विपक्षीदलाेंने जमकरहंगामाकिया. सदन की कार्यवाही दो बजे शुरू होने के साथ ही विपक्षी दलों के विधायकों ने मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे. इस दौरान सदन में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी और वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी भी मौजूद दिखे. भाजपा विधायक अपनी मांग को लेकर वेल में पहुंच गये और धरने पर बैठ गये. हो हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही 3:30 तक के लिए स्थगित कर दी गयी.साढ़े तीन बजे सदन की कार्यवाहीफिर शुरू हुई और आधे घंटे तक चली. लगभग चार बजे सदन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

मंत्रीमस्तानकेखिलाफएनडीए पहुंचा राजभवन
वहीं, मंत्री अब्दुल जलील मस्तान की बर्खास्तगी की मांग को लेकर आज भाजपा और एनडीए के विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने पहुंचा. मुलाकात के बाद भाजपा नेता सुशील कुमार माेदी ने कहा कि मंत्री मस्तान ने देश की जनता का अपमान किया है. ऐसे मंत्री पर जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमारनेकार्रवाई नहीं की तो हम लोगों ने राज्यपाल से मुलाकात कर इस मामलेमेंहस्तक्षेप करनेकीमांगकी है.

कांग्रेस के मंत्री मस्तान ने किया गंदा काम, पार्टी करे कार्रवाई : लालू
उधर, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी बिहार के मंत्री अब्दुल जलील मस्तान के प्रधानमंत्री पर दिए गये बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि इस तरह की बात नहीं होनी चाहिए. लालू ने कांग्रेस पार्टी को इस मामले को देखने की बात कही.


इससे पहले आज सुबह में सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विरोधी दल के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बुलाने की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष नेविपक्षी दलों के नेताओं को शांत कराने का प्रयास किया. बाद में भाजपा विधायकों के तल्खतेवरको देखते हुएसदनकीकार्यवाहीआज दो बजे तक के लिए स्थगितकर दीगयी.

गौर हो कि इस मामले को लेकर विपक्ष ने बुधवार को भी दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया था. इसको जारी रखते हुए आज भी सदन की कार्यवाही शुरू होतेही भाजपा विधायकों ने वेल में जाकर हंगामा करना शुरू कर दिया. विरोधी दल के विधायक सदन में मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार को बुलाने की मांग पर अड़े दिखें. विरोधी दल के नेताओं ने मंत्री अब्दुल जलीलमस्तान की ओर से माफीमांगे जाने को नाकाफी बताया और विरोध प्रदर्शन को जारी रखा.

इस दौरान राजद विधायक भाई वीरेंद्र नेभाजपा विधायकों को सदन की मर्यादा का ख्याल रखने की चेतावनी दी. हालांकि भाजपा विधायकों ने अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखते हुए सदन में मुख्यमंत्री शर्म करो का नारा भी लगाया. संसदीय कार्य मंत्री ने जलील मस्तान पर बहस कान्योता भी दिया, जिसे विपक्ष ने इंकारकरदिया. इन सबके बीच सदन की कार्यवाही को आज दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

मालूम हो कि बिहार सरकार के मद्य निषेध एवं उत्पाद मंत्री जलील मस्तान का एक विवादास्पद वीडियो वायरल हुआ है.
इसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अभद्र भाषा से सूचित करते दिखे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें