31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज मौसम में होगा बड़ा बदलाव, शाम तक दिखने लगेगा असर

पटना : सुबह में कोहरे का कहर शुक्रवार को जारी रहा, लेकिन 11 बजते-बजते अच्छी धूप निकली और ठंड से राहत मिली. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 24 घंटे के फोरकास्ट में सुबह में घना कोहरा होगा, लेकिन 10 बजे के बाद धीरे-धीरे कोहरा खत्म हो जायेगा. पटना में आज का अधिकतम तापमान 20.9 […]

पटना : सुबह में कोहरे का कहर शुक्रवार को जारी रहा, लेकिन 11 बजते-बजते अच्छी धूप निकली और ठंड से राहत मिली. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 24 घंटे के फोरकास्ट में सुबह में घना कोहरा होगा, लेकिन 10 बजे के बाद धीरे-धीरे कोहरा खत्म हो जायेगा. पटना में आज का अधिकतम तापमान 20.9 डिग्री रहा, जो सामान्य से चार डिग्री कम था. वहीं, न्यूनतम पारा 9.8 डिग्री रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम था. इसी तरह शनिवार को भी मौसम का मिजाज रहेगा और अधिकतम पारा बढ़ेगा और धूप निकलने से न्यूनतम तापमान घटेगा.
फिलहाल कहीं से कोई लोकल सिस्टम डेवलप नहीं हो रहा है. इसलिए मौसम में बदलाव भी होने की संभावना कम है. शुक्रवार की सुबह घना कोहरा के बाद दोपहर में अच्छी धूप निकली. पछुआ हवा की रफ्तार कम थी. हालांकि, शाम होते-होते कनकनी बढ़ गयी. माैसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक शनिवार को न्यूनतम व अधिकतम पारा में एक डिग्री की बढ़ोतरी होगी और रविवार को भी मौसम का मिजाज कुछ इसी तरह का रहेगा. सोमवार से न्यूनतम पारा गिरेगा, लेकिन अधिकतम पारा बढ़ता ही जायेगा.
16 दिसंबर का तापमान
जिला न्यूनतम अधिकतम
पटना 9.8 20.9
गया 8.3 24.7
भागलपुर 9.8 23.9
पूर्णिया 11.0 25.8
दो ट्रेनें रद्द, आधा दर्जन रिशिड्यूल
कुहासा से ट्रेन रद्द होने का का मामला थम नहीं रहा है. शुक्रवार को दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. इसमें 13239 पटना कोटा व इलाहाबाद हावड़ा विभूति एक्सप्रेस 12334 शामिल है. दोनों प्रमुख ट्रेन रद्द होने के चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ गया.
खासकर पटना से कोटा जाने वाले यात्री अधिक परेशान हुए. यात्रियों का कहना था कि कोटा के लिए एक ही ट्रेन होने के चलते और अधिक लोग परेशान हुए. इसके अलावा 12568 राज्यरानी एक्सप्रेस, 15714 पटना कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस, 12391 श्रमजीवी एक्सप्रेस को लेट होने के चलते रिशिड्यूल कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें